Latest News
      1. श्री राधाकृष्ण डेरी फार्म पर दी पुलवामा शहीदों को श्रद्वांजलि      2. श्री राधाकृष्ण डेरी फार्म पर दी पुलवामा शहीदों को श्रद्वांजलि      3. श्री संजय पालीवाल का विद्युत विभाग में चयन      4. श्री संजय पालीवाल का विद्युत विभाग में चयन      5. पूर्व सरपंच श्री श्यामसुंदर पालीवाल ने पालीवाल प्रतिनिधि मंडल का किया पिपलांत्री में भव्य स्वागत       6. श्री योगेन्द्र जोशी को अनेक संगठनों ने दी भावभीनी श्रद्वांजलि

महाशिवरात्रि महोत्सव, 24 को बामन टुकडा में बिखरेंगी स्वर लहरियां

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     17 Feb 2017 (3:18 AM)

राजसमंद। जिले के बामन टुकड़ा गांव में महाशिवरात्रि पर्व के महोत्सव का आयोजन शंकरलाल दवे धरती नमकीन सूरत के द्वारा धूमधाम से किया जाएगा। महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम के तहत पाटिया महादेव के दरबार में एक शाम पाटिया महादेव के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन 24 फरवरी रात्री को किया जाएगा। महोत्सव को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति के अलावा स्थानिय व आसपास के ग्रामिण-युवाओं उत्साह से प्रचार प्रसार कर रहे है। महोत्सव की तैयारिया को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं। न्यू राजस्थानी म्यूजिकल गु्रप भीलवाड़ा के बैनर तले आयोजित भजन संध्या में भजन गायक जगदीश वैष्णव एण्ड पार्टी मुंगाणा, भजन गायिका खुशबू कुंभट जोधपुर, किशोर लक्खा चित्तौडग़ढ़ सहित अन्य कलाकारों द्वारा झांकियों द्वारा की मनमोहक प्रस्तुतियां दी जाएगी। आयोजक शंकरलाल दवे ने बताया महाशिवरात्रि को सुबह महा रुद्राभिषेक, शिव की विशेष पूजा आराधना होगी व महाशिवरात्रि पर्व श्रद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। महाशिवरात्रि आयोजन को लेकर के बालाजी मित्र मंडल, नवयुवक मंडल, नव युवा शक्ति व समस्त ग्रामवासी कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारीयों में जुटे हुए हैं।

निकलेगी भव्य शौभायात्रा

महाशिवरात्रि के अवसर पर बैण्ड बाजा, हाथी, घोडा, ऊंट  व ढोल नगाड़ा के साथ विशाल शोभायात्रा निकलेगी। शोभायात्रा कर्तव्यों के साथ गांव के प्रमुख मार्गो से होते हुए टू मंगरी भेरुनाथ व भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचेगी वहा से वडेर, भोपा भागल, लक्ष्मी चौराहा, ईडन गार्डन होते हुए पवित्र स्थान पाटिया महादेव पहुंचेगी।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav