Latest News
      1. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया       2. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      3. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      4. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      5. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      6. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण
भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र: सिंह - Paliwalwani.com

भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र: सिंह

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     26 Jan 2017 (4:57 AM)

राजसमंद। जिल भर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। जिसके तहत गायत्री शक्तिपीठ के सभागार में जिलास्तरीय समारोह हुआ। कार्यक्रम में कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अर्चना सिंह, जिला प्रमुख प्रवेशकुमार सालवी, सभापति सुरेशचन्द्र पालीवाल, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ब्रान्ड एम्बेसेडर जगदीशचन्द्र तेली एवं एसडीएम ब्रजमोहन बैरवा ने मतदाता जागरुकता के तमाम आयामों को प्रभावी बनाने पर जोर दिया। अतिथियों ने नव मतदाताओं का स्वागत करते हुए मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया। सिंह ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं से अपने क्षेत्र से संबंधित बूथ लेवल अधिकारी से सम्पर्क कर तत्काल अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाने और निर्वाचन के दौरान अपने मत का सही प्रयोग कर लोकतांत्रिक परंपराओं को मजबूती देने में अपनी भागीदारी निभाने के लिए कहा। सभापति सुरेश पालीवाल ने मतदाता को लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए प्रत्येक मतदाता को सोच.समझकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया। ब्राण्ड एम्बेसेडर तेली ने मतदाता पहचान पत्र और अनिवार्य मतदान पर जोर दिया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीआर मीणा ने मतदाता जागरूकता को लेकर जिले में हो रही गतिविधियों पर जानकारी दी। गायत्री परिवार के गिरिजाशंकर पालीवाल ने अतिथियों का उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन दिनेश श्रीमाली ने किया जबकि आभार प्रदर्शन एसडीएम ब्रजमोहन बैरवा ने जताया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी युगलबिहारी दाधीच, तहसीलदार गजानन्द जांगिड़, सीओ स्काउट गाईड सुरेन्द्र पाण्ड़े, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी रामेश्वरलाल मीणा सहित विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी, रोवर-रेंजर्स, गणमान्य नागरिक एवं गायत्री परिवार के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने एवं श्रेष्ठ कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं, अधिकारियों, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

छात्र-छात्राओं ने ली मतदान करने की शपथ

सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय में बुधवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत प्राचार्य जगदीशप्रसाद जोशी द्वारा विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता दिवस की शपथ दिलाई गई। मिडिया प्रभारी नीलेश पालीवाल ने बताया कि प्राचार्य ने उपस्थित महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों को मतदान की अनिवार्यता को समझाते हुए देश के हित के लिए मतदान करने की शपथ दिलाते हुए दूसरों को भी मतदान किए जाने को प्रेरित करने के लिए कहा।
फोटो- राजसमंद। रष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान करने की शपथ दिलाते अतिथि व उपस्थित गणमान्य। फोटो- सुरेश भाट

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav