Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

राजसमंद में 7 वीं राष्ट्र स्तरीय वालीबाल स्पर्धाओं में लीग दौर के मैचों का शुभारंभ

कमल मानव पालीवाल     Category: राजसमन्द     07 Jan 2017 (8:04 PM)

राजसमंद (राज.)। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा है कि राज्य सरकार खेल मैदान बनाने से लेकर मैदानों के समग्र विकास और खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य को लेकर हरसंभव प्रयास कर रही है। इन गतिविधियों को और अधिक बढ़ावा दिया जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने राजसमंद  में जिला पुलिस तथा श्री करणी क्लब के तत्वावधान में आयोजित सातवीं राष्ट्रस्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन शनिवार को खिलाड़ियों, खेलप्रेमियों तथा क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए यह बात कही। इन तीन दिवसीय प्रतिस्पर्धाओं में देश के विभिन्न राज्यों के वालीबॉल खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने वालीबॉल खिलाड़ियों का परिचय पाया और चुरू तथा बनेड़ा (भीलवाड़ा)  के बीच लीग दौर के प्रथम मैच का शुभारंभ किया। इस मैच को बड़ी संख्या में उपस्थित दर्शकों ने देखा और हर्ष जाहिर किया।

सरकार के प्रयासों की अभिनव पहल- श्रीमती किरण माहेश्वरी

श्रीमती माहेश्वरी ने राजसमन्द जिले में खेल विकास के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की और कहा कि जिले के दो खेल मैदानों के विकास के लिए दो-दो करोड़ की धनराशि मंजूर की है। इससे जिले में खेल विकास में नये आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने पुलिस थानों से युवा मित्रों को प्रतिस्पर्धा से जोड़ने की अभिनव पहल का स्वागत किया और जिला पुलिस अधीक्षक को इसके लिए बधाई दी।

वालीबॉल के लिए उपलब्ध रहेगा मैदान

 उच्च शिक्षा मंत्री ने खिलाड़ियों के आग्रह पर घोषणा की कि यह जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समीप स्थित पुलिस वालीबाल मैदान को स्थायी रूप से वालीबॉल खेल गतिविधि के लिए मुहैया करा दिया जाएगा। इससे यहां नियमित रूप से वालीबॉल खेल तथा प्रतिस्पर्धाओं के आयोजन का दौर बना रह सकेगा।

तनावों से मुक्ति के लिए खेल महत्वपूर्ण -श्री शम्भूदयाल बड़गूजर

समारोह में राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष श्री शम्भूदयाल बड़गूजर  ने वालीबॉल मैदान विकास और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए श्रीमती किरण माहेश्वरी की सराहना की।  श्री बड़गूजर ने कहा कि तनावों से मुक्ति दिलाकर जीवन को आनंददायी बनाने में खेल हर दृष्टि से बेहतर उपयोगी भूमिका निभाते हैं और इन्हें हरसंभव बढ़ावा दिया जाना चाहिए। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. विष्णुकान्त ने युवा मित्रों व प्रतिस्पर्धाओं मेें भागीदारी की पृष्ठभूमि प्रकाश डाला और कहा कि प्रतिस्पर्धाओं के प्रति हर साल रुझान बढ़ता जा रहा है।

मंत्री सहित सभी का आभार जताया- श्री मानसिंह बारहठ

श्री करणी क्लब के अध्यक्ष श्री मानसिंह बारहठ ने आयोजन से संबंधित गतिविधियोें का परिचय दिया और इसमें सहयोग के लिए उच्च शिक्षा मंत्री, जिला पुलिस अधीक्षक एवं सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। आरंभ में श्री करणी क्लब के पदाधिकारियों ने अतिथियों का एकलई एवं मेवाड़ी पाग पहनाकर अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान सर्वश्री नगर परिषद सभापति सुरेश पालीवाल, उप सभापति अर्जुन मेवाड़ा, समाजसेवी भंवरलाल शर्मा, महेश आचार्य, महेन्द्र टेलर, पूर्व अध्यक्ष महेश पालीवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, आयुक्त बृजेश राय सहित जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों एवं खेलप्रेमियों ने वालीबॉल का रोमांचक मैच देखा और आनंद लिया।
पालीवाल वाणी ब्यूरों कमल मानव पालीवाल

Paliwal Menariya Samaj Gaurav