Latest News
      1. जय शिव कावड़ यात्रा महासंघ ने निकाली कावड़ यात्रा-पालीवाल समाज ने किया स्वागत      2. मालवा श्रमजीवी पत्रकार संघ नीमच में जिला उपा. अभिषेक शर्मा, उपा. पंकज मेनारिया, कोषाध्‍यक्ष कपिल नागदा मनोनित      3. मालवा श्रमजीवी पत्रकार संघ नीमच में जिला उपाध्‍यक्ष अभिषेक शर्मा, उपाध्‍यक्ष पंकज मेनारिया, कोषाध्‍यक्ष कपिल नागदा मनोनि      4. बचपन में जब पूछता कोई...मीना पांडे      5. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती शांतिदेवी बागोरा का इंदौर में निधन      6. पालीवाल समाज एवं कांग्रेस के विरिष्ठ नेता श्री प्रदीप पालीवाल का आकस्मिक निधन

सांस्कृतिक युवा प्रतिभा खोज महोत्सव में आगे आई प्रतिभाएं- किरण माहेश्वरी

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     30 Dec 2016 6:51 AM

राजसमंद। जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण प्रतिभाओं को तलाशने एवं ग्रामीण क्षेत्र की विभिन्न सांस्कृतिक युवा प्रतिभाओं को तलाशने एवं मंच उपलब्ध कराकर राज्य एवं राष्ट्रीय युवा महोत्सव में क्षेत्र की पहचान बनाने के लिए राजस्थान युवा बोर्ड एवं भारत स्काउट एवं गाइड द्वारा आयोजित युवा महोत्सव में कई प्रतिभाएं आगे आई है। अणुव्रत विश्व भारती में आयोजित जिला स्तरीय प्रतिभा खोज एवं सम्मान समारोह में तहसील स्तर पर आयोजित विभिन्न 16 सांस्कृतिक गतिविधियों एवं प्रतियोगिता में प्रथम रहे प्रतिभागियों को समारोह में सम्मानित किया गया। चयनित युवा प्रतिभाएं उदयपुर में आयोजित सम्भाग स्तरीय युवा महोत्सव में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद चयनित युवा राष्ट्रीय युवा सम्मेलन में भाग लेंगे।

पहली बार स्काउट एवं गाईड को इसकी जिम्मेदारी दी गई

समारोह में युवाओं को सम्मानित करते हुए जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण प्रतिभाओं को तलाशने एवं उन्हें आगे लाने के लिए राज्य सरकार के प्रयास रंग ला रहे है। उन्होंने कहा कि युवा प्रतिभाओं को तलाशने के लिए पहली बार स्काउट एवं गाईड को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। कार्यक्रमों से प्रभावित हो कर जलदाय मंत्री ने कहा कि इनमें से कई युवा प्रतिभाएं क्षेत्र का नाम राज्य एवं राष्ट्र स्तर पर रोशन करेंगे। जलदाय मंत्री ने कहा कि युवा भटके नहीं और अपनी सभ्यता एवं गौरव पूर्ण संस्कृति को कला के माध्यम से जीवित रखें। प्रारम्भ में भारत स्काउट व गाईड के सीओ सुरेन्द्र पाण्डे ने अतिथियों का स्वागत किया और तहसील स्तर पर आयोजित चयन प्रतियोगिता सहित युवा महोत्सव के उद्येश्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर राज्य संगठन आयुक्त गोपाराम ने भी सम्बोधित किया। समारोह में तहसील स्तर पर प्रथम स्थान पर रहे प्रतिभागियों ने प्रस्तुति दी। इस अवसर पर जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी ने विजेताओं को पुरुस्कृत भी किया।

राजसमंद राष्ट्रीय युवा महोत्सव में विजेता प्रतिभा को पुरुस्कार भेंट कर सम्मानित करती जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी।