Latest News
      1. भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्तन ने इंदौर में दिया बयान-भाजपा में मचा भूचाल       2. पालीवाल समाज के तरुण व्यास पर हुआ प्राणघातक तलवार से हमला-पुलिस बचा रही है आरोपियों को      3. पालीवाल समाज ने अन्नकुट महोत्सव चारभुजा मंदिर परिसर में मनाया-उमड़ी भक्तों की भीड़      4. आज 24 श्रेणी पालीवाल समाज की प्रथम कब्बड्डी प्रतियोगिता      5. श्री पन्नालाल जोशी का निधन-अंतिम यात्रा आज      6. यलो बेल्ट की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर नुर्वी जोशी को मिल रही है बधाई

भाजपा पार्षदों ने किया पलटवार विकास कार्यो को पचा नहीं पा रहे है कांग्रेसी पार्षद

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     26 Dec 2016 (7:10 AM)

राजसमंद। लगभग 11 माह पूर्व नगर परिषद में बने भाजपा बोर्ड पर कांग्रेसी पार्षदों द्वारा कामकाज सम्बन्धी कई अव्यवस्थाएं व्याप्त होने को लेकर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लगाए गए आरोपों पर भाजपा पार्षदों ने भी प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए मंत्री किरण माहेश्वरी, सभापति सुरेशचन्द्र पालीवाल के नेतृत्व में भाजपा बार्ड में किए गए विकास कार्यों सहित जनता के हितार्थ किए गए कार्यों गिनाते हुए आरोपों को बेबुनियादी बताया। प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि नगर परिषद में भाजपा बोर्ड बनने के बाद सभापति सुरेशचन्द्र पालीवाल के रूप में एक अच्छी छवि प्राप्त हुई है जो दिन रात जनता के हित में कार्य करते है। नगर परिषद क्षेत्र में किसी भी आम आदमी की शियकायत पर स्वयं सभापति द्वारा मौके पर जाकर समस्या का निराकरण किया जाता है। वहीं कांगे्रस पार्षदों द्वारा विकास में भेदभाव का आरोप लगाकर बदनाम करने की साजिश की जा रही है। सभापति द्वारा परिषद के 35 ही वार्डों के पार्षदों को समान रखते हुए प्रत्येक वार्डों में विकास कार्य करवाया जा रहा है। कांग्रेसी पार्षदों द्वारा सभापति व आयुक्त पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद एवं निराधार है।

पत्रावलियों का जल्द ही होगा निराकरण

भाजपा पार्षदों ने ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था शुरू नहीं होने तथा इससे आमजन को हो रही परेशानी पर निर्माण स्वीकृति, तामिर स्वीकृति, पुश्तैनी पट्टे एवं भू-रूपान्तरण से सम्बन्धित पत्रावलियों को सरकार की गाईड लाईन के अनुसार की कार्यों को ऑनलाईन किया गया है। सॉफ्टवेयर नहीं आने के कारण पत्रावलियां नहीं ली जा रही। आमजन की सुविधा के लिए जल्द ही निराकरण किए जाने की बात कही।

गिनाए विकास कार्य

- राजनगर व कांकरोली में बरसों से लंबीत पड़ी सब्जी मण्डी के निर्माण कार्य को शुरू करवाया।
- कांकरोली सब्जी मण्डी के पास शहरवासियों की सुविधाओं के लिए निर्मित फूड कॉर्नर निर्माण कार्य शुरू।
- ऐरीगेशन व नौ चोकी पाल पर पौराणिक भित्ति चित्र व सौन्धर्यकरण का कार्य।
- नौ चौकी पर प्रस्तावित उद्यान विकास व पाल पर फूड कॉर्नर का कार्य।
- मुखर्जी चौराहा से जेके मोड़ तक सुंधर डिवाईडर का कार्य।
- अमर जवान ज्योति स्मारक का कार्य।
- बालकृष्ण व अरविंद स्टेडियम में इन्डोर स्टेडियम का निर्माण।
- सलुस रोड़ से द्वारकाधीश मंदिर तक रींग रोड़ का निर्माण।
- रामेश्वर महादेव मंदिर के पास प्रस्तावित उद्यान कार्य।

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav