Latest News
      1. देशभर के 90 प्रतिशत अखबार होंगे बंद, लाखों अखबार कर्मी होंगे बेरोजगार-डीएवीपी का अंधा कानुन-अखबार बचाओ मंच      2. पालीवाल समाज भवन में 22 जुलाई से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन-भव्य कलश यात्रा निकलेगी      3. आमेट सडक सुरक्षा के तहत जिला परिवहन अधिकारी ने बनाये 20 वाहनों के चालान      4. आमेट वीरवर पत्ता को नमन कर मनाया स्थापना दिवस      5. आमेट महाविद्यालय में हरित राजस्थान सप्ताह-प्रतियोगिता दक्षता कक्षाएँ 15 जुलाई से      6. महाकाल मंदिर में फर्जी पत्रकारों के प्रवेश पर पूरी तरह लगेगा प्रतिबंध- कलेक्टर

पंजाब के राज्यपाल बदनोर ने किए चारभुजानाथ के दर्शन

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     15 Dec 2016 7:00 AM

राजसमन्द (राज.)। पंजाब के राज्यापाल व भीलवाडा के पुर्व सांसद वीपी सिंह बदनोर सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर चारभुजा पहुचें। जहां उन्होंने गढबोर स्थित चारभुजानाथ की भोग, आरती व श्रृंगार के दर्शन किए। बदनोर दोपहर सवा बारह बजे चारभुजा पहुंचे। दर्शनों के बाद राज्यपाल थोड़ी देर चारभुजानाथ जी के चरणों में बैठ स्तुति की व श्रद्धा से नमन किया।

पुजारियों ने मेवाड़ी पाग से किया स्वागत

पुजारी उदयलाल व सोहनलाल गुर्जर ने ललाट पर केसर का लेनप किया। ईत्र, प्रसाद भेंटकर माला से स्वागत किया। इसके बाद चारभुजा मन्दिर की परिक्रमा कर क्षेत्र की खुशाहली की कामना की। दर्शनों के बाद वे मीराबाई मन्दिर पहुंचे जहां मीरा बाई की प्रतिमा के समक्ष नमन किया। इसके बाद नंगार खाने पर पुजारी समाज द्वारा मेवाड़ी पाग व ठाकुर की छवि भेंटकर स्वागत किया। पुजारी भंवरलाल, छोगालाल चौहान ने बेलकण्ठी बांध कर आर्शीवाद दिया। पंजाब के राज्यपाल बन पहली बार चारभुजा आए उस समय कस्बे में सुलभ कॉम्पलेक्स निर्माण के लिए 25 लाख की राशि देने की घोषणा की वो राशि अभी तक नही मिलने पर स्थानीय सरपंच नाथुलाल गुर्जर ने उनको याद दिलाया। तब उन्होने मौके से ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी भीलवाडा को फन पर राशि शीघ्र स्वीकृत कराने के आदेश दिए। तथा चारभुजा तहसीलदार भुरीलाल को बुलाकर के सप्ताह भर में राशि खाते में स्थानान्तरण कराने को कहा।
चारभुजानाथ के दर्शन कर बाहर आते पंजाब राज्यपाल वीपीसिंह बदनोर। फोटो-मनीष दवे