Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

बामन टुकडा श्रद्वालुओ ने जयकारो सें किया स्वागत पंरम्परा से मनाया श्री कृष्ण जन्मउत्सव

Suresh bagora      Category: राजसमन्द     26 Aug 2016 (2:10 PM)

बामन टुकडा (राज.)। श्री कृष्ण जन्म महोत्सव श्रद्वा पंरम्परा एंव उल्लास के साथ मनाया गया श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में सुबह आरती की गई। सुबह की पाँच बजे से भक्तों की लंबी कतारें लगी रही, करीब साढे़ पाँच बजे से श्री प्रभु के पचामृत स्नान के दर्शन हुए। जिसमें प्रभु को भोग में दुध, दही, घी, शक्कर, मख्खन व शहद के साथ सेवा अपर्ण की गई। श्री मस्तक पर तेरह चन्दªीका, सादा जोड़ केसरी डोरिया को चाकदार वाघ लाल, अतलस की सुथन, लालकरि को पटका, हीरा-पन्ना, इत्यादि से वस्त्र धारण कराया। श्री कृष्ण जी की मनमोहक आकर्षित करती हुई श्री लक्ष्मीनारायण जी का मधुर श्रृगांरित श्रंगार से ऐसी छटा बिखेरी की आने वाले भक्तों से मानों प्रभु बात कर कहे रहे है कि वत्स् चिंता मत कर अभी मैं हुं। तु अपना कर्म कर मैं तुझे उसका फल अवश्य दुंगा।

बजे थाली मादल

श्री कृष्ण महोत्सव के पर्व पर भगवान श्री लक्ष्मीनारायण के मंदिर में थाली एंव मादल पर ग्रामीण भक्त नृत्य कर भक्ति भाव के साथ श्री प्रभु का जन्म महोत्सव पूर्ण धूमधाम से मनाया गया।

चैक में मटकी फोड़

श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में दुसरें दिन आज को नन्द महोत्सव पर पालना के दर्शन सुबह साढे़ दस बजे से करीब दो घटें तक अनवरत हुए। महोत्सव में गोपी गवाल नन्दबाबा के घर आन, बान, शान से पहुंचे और दुध, दही आदि उछालकर कंकू के छापे लगाकर श्री कृष्ण जन्मोत्सव की खुशिया मनाई।


प्रभु श्री लक्ष्मीनारयण भगवान को वस्त्र धारण करती हुई आकर्षित मनमोहक मूर्ति। फोटो एवं खबर - पालीवाल वाणी ब्यूरो से सुरेश बागोरा

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav