Latest News
      1. इंडियन चैरिटी एण्ड वेलफेयर एक्सचेंज द्वारा खाद्य सामग्री का वितरण      2. सर्व ब्राह्मण समाज इंदौर के पंड़ित योगेश मिश्रा अध्यक्ष मनोनित      3. विधिक सेवा सप्ताह का शुभारंभ पर कार्यक्रम आयोजित      4. अणुव्रत विश्व भारती की नवगठित निदेशक परिषद की बैठक सम्पन्न      5. भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्तन ने इंदौर में दिया बयान-भाजपा में मचा भूचाल       6. पालीवाल समाज के तरुण व्यास पर हुआ प्राणघातक तलवार से हमला-पुलिस बचा रही है आरोपियों को

छात्र संघ चुनाव: समर्थकों का प्रचार-प्रसार हुआ तेज

Devnarayan Paliwal     Category: राजसमन्द     21 Aug 2016 (8:08 AM)

राजसमंद। छात्रसंघ चुनाव के तहत शुक्रवार को नामांकन भरने के साथ ही चुनावी बिगुल बज गया। चुनाव के चलते सभी छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय में आकर अपने-अपने परिचय पत्र प्राप्त किए। दोनों ही प्रमुख छात्र संगठन एबीवीपी तथा एनएसयूआई के प्रत्याशियों ने धूम-धड़ाके और गाजे-बाजे के साथ नारेबाजी के बीच अपने नामांकन दाखिल किए। नामांकन दाखिल करते ही छात्र संगठन अपने-अपने दावेदार के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए जुट गए हैं। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक ललित खींची ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के तहत अध्यक्ष पद पर ईश्वर पहाडिय़ा, उपाध्यक्ष पर संगीता कुमावत, महासचिव पर गिरीराज पालीवाल एवं संयुक्त सचिव पर धर्मचन्द्र सेन ने आवेदन किया। वहीं एनएसयूआई के दिलीप जोशी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर निखिल पालीवाल, उपाध्यक्ष पर प्रेमशंकर गुर्जर, महासचिव पर जितेन्द्र सिंह चौहान एवं संयुक्त सचिव पर मोहन कुमावत को उम्मीदवार बनाकर आवेदन किया गया। नामांकन पत्र दाखिल कराने से पूर्व प्रत्याशियों ने कांकरोली प्रभु श्रीद्वारकाधीश के दर्शन कर अपनी-अपनी जीत की कामना की। इसके बाद कार्यकर्ता दुपहिया एवं चारपहिया वाहनों पर ढोल व नारेजाबी करते हुए रैली निकाली को शहर के मुख्य मार्ग मुखर्जी चौराहा, छतरियां, जेके मोड़, पुराना बस स्टण्ेड, जल चक्की, सौ फीट रोड़ होते हुए महाविद्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने अपना-अपना नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की ओर से भाजयुमों जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल, जिला संयोजक ललित खिंची, सह संयोजक गिरीश पालीवाल, मोहन कुमावत, खुशकमल कुमावत, राजेश पालीवाल, हितेश पालीवाल, महेन्द्रसिंह चौहान, आशीष पालीवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे। वहीं एनएसयूआई के दिलीप जोशी, नरेन्द्रसिंह, शंकर सचदेव, अशोक टांक, हेमन्त रज्जक, जिलाध्यक्ष विकास सोनी, छात्र नेता राजेन्द्र गौरवा, विधानसभा अध्यक्ष मुकेश भार्गव, कुलदीप शर्मा, महासचिव रोहित मीणा, छगन गाडरी, हरजेन्द्रसिंह चौधरी, पिरू खींची, आनंद जोशी, कुलदीप पालीवाल, लखनपुरी गोस्वामी, राहुल पालीवाल, नरेन्द्र पुर्बिया, कमलेश पालीवाल, गणेश कुमावत, गनी मोहम्मद, चेतनसिंह, रतन सांवरिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

अध्यक्ष के लिए छह नामांकन

जिला मुख्यालय के सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के तहत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को प्रत्याशियों ने नामंाकन दाखिल किए। अध्यक्ष पद के लिए ईश्वर पहाडिय़ा ने दो नामांकन, निखिल पालीवाल ने दो नामांकन, वृंदा चन्द्रावत ने एक, प्रतीक पालीवाल ने एक नामांकन दाखिल कराया। इसी तरह उपाध्यक्ष पद के लिए संगीता कुमावत, प्रेमशंकर गुर्जर ने अपना नामांकन दाखिल कराया गया। महासचिव पद के लिए गिरीराज पालीवाल, जितेन्द्रसिंह चौहान, संयुक्त सचिव के लिए धर्मचन्द्र सेन, मोहनलाल कुमावत ने अपना नामांकन दाखिल कराया।

आज वापस ले सकेंगे नामांकन

एसआरके महाविद्यालय चुनाव निर्वाचन अधिकारी निर्मला मीणा ने बताया कि शुक्रवार को प्राप्त हुए नामांकन सही पाए गए है तथा सभी उम्मीदवारों से नामांकन ले लिए गए है। शनिवार प्रात: दस बजे से दो बजे तक नामांकन वापिस लिया जा सकेगा। शेष बचे प्रत्याशियों को चुनाव उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। वहीं कक्षा प्रतिनिधियों के भी नामांकन भरे गए जिसके अन्तर्गत द्वितीय वर्ष विज्ञान संकाय को छोड़ कर शेष सभी कक्षाओं के लिए एक-एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल कराया। द्वितीय वर्ष विज्ञान संकाय में कक्षा प्रतिनिधि के लिए चन्द्रकला रेगर एवं मुकेश गायरी ने अपना उम्मीदवारी करते हुए नाम निर्देशन पत्र दाखिल कराया।

एबीवीपी वाहन पर तो एनएसयूआई पैदल का निकाला जुलूस

एसआरके कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव को लेकर दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रभु श्रीद्वारिकाधीश के दर्शनों के बाद अपना-अपना नामांकन भरने के लिए रवाना हुए। एबीवीपी कार्यकर्ता वाहनों पर सवार होकर ढ़ोल व नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में रवाना हुए तथा एनएसयूआई के कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार के साथ श्रीद्वारिकाधीश मंदिर से पैदल सब्जी मंडी होते हुए शहर के मुख्य मार्गांे से होकर गुजरतेह हुए समर्थन मांगा। इस दौरान शहर में दोनों संगठनों के उम्मीदवारों की कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह फुल मालाओं से स्वागत किया।

बड़े पदों की दिखी कमी

एसआरके कॉलेज के छात्र संघ चुनाव के दौरान दोनों संगठनों के प्रत्याशियों के नामांकन दाखिला कराते समय पार्टी के उच्च पदाधिकारियों की कमी दिखाई दी। जहां एक ओर छात्र संघ चुनाव के लिए उम्मीदवारों द्वारा दावेदारी की जा रही है वहीं जुलूस एवं कॉलेज में नामांकन पत्र दाखिल कराने तक दोनों ही पार्टी पक्षों के उच्च पदाधिकारी उम्मीदारों के समर्थन देने के लिए नदारद रहे।
फोटो, राजसमंद। अपने समर्थकों के साथ रैली के रूप में नामांकन भरने जाते एनएसयूआई एवं एबीवीपी प्रत्याशी।

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav