Latest News
      1. मनीष पालीवाल शिव सेना प्रत्याशी घोषित-भाजपा में हड़कंम मचा      2. श्री भुपेश पुरोहित का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा आज       3. पालीवाल समाज 24 खेङा ने किया तीन दिवसीय गंगा प्रसादी महोत्सव का समापन      4. अन्नकूट महोत्सव एवं छप्पन भोग दर्शन कल-आज सुंदर काण्ड का आयोजन      5. श्री श्यामसुंदर नागदा का निधन-अंतिम यात्रा आज      6. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज

मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ध्वजारोहण के साथ सेवा देने वाले 38 जनों का करेगी सम्मान

Devnarayan Paliwal     Category: राजसमन्द     14 Aug 2016 (1:14 PM)

राजसमंद। 70वें स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह कांकरोली के बालकृष्ण स्टेडियम में 15 अगस्त को आयोजित होगा। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट की सलामी लेगी तथा उल्लेखनीय सेवा पर 38 जनो को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेगी। तब पूरे शहरवासियों होगे गौराविन्त।

पुरस्कार वितरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर बृजमोहन बैरवा ने पालीवाल वाणी संवाददाता को बताया कि जिला स्तरीय समारोह की शुरूआत कल प्रातः 9.05 बजे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ होगी । इसके पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा परेड निरीक्षण, राज्यपाल का प्रदेश की जनता के नाम संदेशवाचन, स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सामूहिक पीटी एवं व्यायाम प्रदर्शन, पुरस्कार वितरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।
स्वाधीनता दिवस के अवसर पर मध्यान्ह दो बजे जेके स्टेडियम कांकरोली में जिला प्रशासन एकादश एवं नगर परिषद् एकादश के बीच क्रिकेट मैत्री मैच का आयोजन होगा । इसी दिन सांय पांच बजे एसपी ऑफिस के सामने स्थित कोर्ट पर बॉलीवाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा ।

38 सम्मानियजनों का होगा सम्मान

जिला कलेक्टर अर्चना सिंह ने पालीवाल वाणी को बताया कि जिले में उल्लेखनीय सेवा करने वाले सड़को के रखरखाव एवं पर्यावरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर अधिशाषी अभियंता सर्वश्री नारायणलाल वर्मा, स्वास्थ्य साक्षरता कार्यक्रम एवं महिला सशक्तिकरण के लिए समाजसेवी प्रतिक्षा पुरोहित, समन्वित कृषि प्रणाली को बढावा देने एवं तकनीकी हस्तांतरण में अनुकरणीय कार्य करने पर भाणा के कृषक भंवरलाल कुमावत, डीजल बचाने एवं चेकिंग कार्य में महत्वपूर्ण कार्य करने पर वाहन चालक सोहनसिंह, गरीब एवं आदिवासी लोगांे के जीवन सुधार के लिए बाल सहयोग संस्थान के अमरीश दुबे, राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त करने पर प्रिया पालीवाल को सम्मानित किया जाएगा।

पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले पत्रकार एवं अन्य का करेगी सम्मान 

जिला कलेक्टर अर्चना सिंह ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि ग्राम ढाणियों में पेयजल योजना की क्रियान्विति में महत्वपूर्ण कार्य करने पर सहायक अभियंता देवीसिंह चैधरी, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना में कुंवारिया पंचायत के नौ गांवों में विभिन्न कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर जेके टायर इण्डस्ट्रीज के प्रबंधक बाबूलाल शर्मा, बायोवेस्ट निस्तारण के लिए आरके चिकित्सालय के डॉ.संघर्ष जैन, न्याय आपके द्वार शिविरो का प्रचार प्रसार एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने पर फर्स्ट इण्डिया न्यूज चैनल आमेट के इन्फोर्मर सुनिल जैन, पत्रकारिता, धार्मिक एवं पर्यटन स्थलो का टीवी चैनल पर प्रसारण कराने के लिए समय सहारा राजस्थान के संवाददाता आनन्द श्रोत्रिय, सीबीएसई 12वीं वाणिज्य वर्ग में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर विपुल जैन, दिव्यांग होते हुए भी राज्य स्तरीय पदक प्राप्त करने पर जागृति उच्च माध्यमिक विशेष विद्यालय कांकरोली के छात्र रतनलाल कुमावत, खमनोर ईटीवी के समाचार सूचक मनीष पुरोहित, पत्रकारिता समस्या समाधान में सहयोग करने एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर दैनिक नवज्योति राजसमन्द के संवाददाता जशवन्त शर्मा एवं नाथद्वारा संवाददाता नवीन सनाढ्य को सम्मानित किया जाएगा।

मेघावी छात्र,छात्राओं भी होगी सम्मानित

जिला कलेक्टर अर्चना सिंह ने पालीवाल वाणी को आगे बताया इसी तरह से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं वाणिज्य परीक्षा में 90.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर राज्य स्तरीय वरीयता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर छात्र प्रकाश जैन, 12वीं विज्ञान परीक्षा में मेरिट में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर श्रीजी पब्लिक सैकण्डरी स्कूल नाथद्वारा के छात्र निखिल राठौड़, कला वर्ग में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राउमावि की सुश्री प्रियंका तिवारी, 10वीं बोर्ड परीक्षा में 96.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान रहने पर श्रीजी पब्लिक स्कूल नाथद्वारा के छात्र अविरल सनाढ्य, मुख्यमंत्री हमारी बेटी योजना के तहत चुनी गई रामावि देवपुरा की छात्रा पूजा कंवर राठौड़ को 10वीं परीक्षा में जिले में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर, मेधावी छात्रा सोनाली गुर्जर को जिले में स्थान प्राप्त करने पर, योग के क्षेत्र में गायत्री परिवार में उत्कृष्ट कार्य करने पर हिमांशु पालीवाल, 6.51लाख रूपए की लागत से विद्यालय सभाकक्ष एवं रंगमंच का निर्माण करवाने पर फियावड़ी के भामाशाह कजोड़ीमल, पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर पत्रकार भूपेश दुर्गावत, खमनोर पंचायत समिति की सगरूण विद्यालय में एक लाख रूपए की लागत से पानी की टंकी का निर्माण करवाने पर भामाशाह नानसिंह, विद्युत खिजत कम करने में अथक प्रयास करने पर चारभुजा के कनिष्ठ अभियंता डालवेन्द्र सिंह, रेलमगरा में अतिवृष्टि पर राहत शिविरों में भोजन पैकेट पहंचाने तथा भामाशाह पोर्टल पर सीडिंग में सराहनीय कार्य करने पर उचित मुल्य दुकानदार काबरा देवेन्द्र सुखवाल, शून्य प्रसव वाले केन्द्र पर एक माह की अवधि में प्रसव करवाकर मातृ शिशु स्वास्थ्य सेवाओं में महत्वपूर्ण कार्य करने पर शिशोदा की एएनएम जमना टेलर को सम्मानित किया जाएगा ।

पीसीपीएनडीटी समन्वयक का सफलतापूर्वक कार्य करने पर

जिला कलेक्टर अर्चना सिंह ने पालीवाल वाणी को आगे बताया पीसीपीएनडीटी समन्वयक का सफलतापूर्वक कार्य करने पर आईसी समन्वयक दिलीप श्रीमाली, स्नैक कैचर मोहित श्रीमाली, कलेक्ट्रेट कार्यालय के जमादार जोरावर सिंह, कुम्भलगढ अभ्यारण्य में सर्कलर पाथ बनाने एवं वन्य जीवों की सुरक्षा के लिए कुम्भलगढ नेशनल पार्क के सहायक वन संरक्षक भंवरसिंह चैहान, टीकाकरण एवं पशुधन निःशुल्क दवा योजना में उत्कृष्ट कार्य करने पर पशु चिकित्साधिकारी डॉ. पुरूषोतम, राजपुरा राउमावि के शारीरिक शिक्षक हीरालाल कुमावत, सार्वजनिक निर्माण विभाग खमनोर के सहायक अभियंता भानुप्रकाश माथुर, सफाई कार्य पूर्ण लगन से करने पर सफाई कर्मचारी देव घारू तथा मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना में उत्कृष्ट कार्य करने पर जिला परिषद के अधिशाषी अभियंता अनिल आचार्य को मुख्य अतिथि द्वारा जिला स्तरीय समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

हमारी बेटी योजना में दो छात्रों का सम्मान होगा

जिला स्तरीय समारोह में राजसमन्द जिले से मुख्यमंत्री हमारी बेटी योजना में चुनी गई दो मेधावी छात्राओ में पूजाकंवर ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में 92.83 प्रतिशत अंक अर्जित करने एवं सोनाली गुर्जर को 91.50 प्रतिशत अंक अर्जित करने पर मुख्य अतिथि द्वारा मेडल एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

पालीवाल वाणी ब्यूरो से देवनारायण पालीवाल - कमलेश पालीवाल - मनीष पालीवाल की कलम से 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav