Latest News
      1. भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्तन ने इंदौर में दिया बयान-भाजपा में मचा भूचाल       2. पालीवाल समाज के तरुण व्यास पर हुआ प्राणघातक तलवार से हमला-पुलिस बचा रही है आरोपियों को      3. पालीवाल समाज ने अन्नकुट महोत्सव चारभुजा मंदिर परिसर में मनाया-उमड़ी भक्तों की भीड़      4. आज 24 श्रेणी पालीवाल समाज की प्रथम कब्बड्डी प्रतियोगिता      5. श्री पन्नालाल जोशी का निधन-अंतिम यात्रा आज      6. यलो बेल्ट की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर नुर्वी जोशी को मिल रही है बधाई

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया नमन

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     26 Jul 2016 (11:34 PM)

राजसमंद। आलोक स्कूल में 17वें कारगिल विजय दिवस पर अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित कर देश के शहीद जांबाजों को नमन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कर्नल गुमान सिंह राव, नगर परिषद सभापति सुरेशचन्द्र पालीवाल, प्राचार्य सुनील त्रिपाठी, प्रशासक मनोज कुमावत व अनन्ता हॉस्पीटल के डॉ. अमित शर्मा ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया। इस अवसर पर अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित कर कारगिल युद्व में शहीद हुए वीर जांबाजों को सलामी दी गई। प्राचार्य सुनील त्रिपाठी ने बताया कि 26 जुलाई 1999 को कश्मीर के कारगिल जिले में पाकिस्तानी घुसपैठियों द्वारा ऊंची रक्षा चौकियों पर कब्जा कर लिया गया था। भारतीय सेना ने इनके खिलाफ ऑपरेशन विजय चलाकर दो महीने तक युद्व चलाया।

500 सौ से ज्यादा सैनिक इस युद्व में शहीद हुए

पांच सौ से ज्यादा सैनिक इस युद्व में शहीद हुए। कर्नल गुमान सिंह राव ने बताया कि देश सेवा का मतलब यह नहीं है कि सभी लोग सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करें। हर व्यक्ति जो विद्यार्थी, किसान, मजदूर, व्यापारी, डॉक्टर, इंजीनीयर, राजनेता के रुप में अपना कार्य ईमानदारी से करके भी देश की सेवा कर सकता है। कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों के बीच में सेना के क्षेत्र में जाकर देश सेवा का कार्य करना हमारे लिये फख्र की बात होगी। आलोक किड्स के नन्हे-मुन्हे बच्चे फौजी वर्दी में शहीद जवानों को सैल्यूट कर सैनिक बनने का संकल्प लिया।

अधिकारियों ने दी शहीदो को श्रद्धांजली

कार्यशाला की समाप्ति पर करगिल दिवस के अवसर उस दौरान देश की सीमाओं की रक्षा के लिए हुए शहीदों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर जिला कलक्टर अर्चना सिंह, उपवन संरक्षक कपिल चन्द्रावल, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्द सिंह राणावत, पूर्व जिला प्रमुख नन्दलाल सिंघवी जन प्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

फोटो राज  राजसमंद। आलोक में कारगिल विजय दिवस पर मशाल जलाते अतिथि

 फोटो-प्रहलाद पालीवाल

Paliwal Menariya Samaj Gaurav