Latest News
      1. श्री श्यामसुंदर नागदा का निधन-अंतिम यात्रा आज      2. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      3. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      4. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      5. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      6. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी

केसुली मे पानी को लेकर हाहाकार-बागेरी परियोजना का लाभ नहीं

मनीषदेव पालीवाल की     Category: राजसमन्द     01 Jun 2016 (3:12 PM)

खमनोर(राज.)। गावं केसुली मे बागेरी परियोजना के अधिकारीयो व स्थानीय ग्राम पंचायत की लापरवाही से ग्रामीणो को पेयजल नही मिल पा रहा हे जिसके चलते पुरे गावं मे हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन प्रशासकिय अधिकारी गहरी नींद में सोये हुए। या आफिस में मिनर वाटर का पानी फ्री में मिलने के कारण ग्रामवासियों की चिंता नहीं है कि उन्हें पानी मिल रहा है कि नहीं तमाम शिकायत करने के बाद भी ग्रामवासियों को पानी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है।  

          गावं के श्री लंकेश पालीवाल के अनुसार विगत दो माह से गावं के नलो मे दस बार ही पानी आया है। ग्रामीणो द्वारा ग्राम पंचायत मे शिकायत करने पर पानी की जबाबदेही के लिए बागेरी परियोजना के अधिकारीयो को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। जो चिंता का विषय है कि अधिकारीगण एक दुसरे पर आरोप झड कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड रहे है। पूर्व में बागेरी परियोजना के अधिकारीयो ने गावं पहुंच कर ग्रामीणो को पानी की समस्या हल करने का आश्वासन दिया था मगर पानी की समस्या जस की तस बनी हुई हैं ।

         पेयजल वितरण करने वाले श्री नंदलाल पालीवाल का कहना है की बागेरी परियोजना के अधिकारी झूठ बोल कर ग्रामीणो को बरगला रहै है। पूर्व मे परियोजना के अधिकारीयो ने दावा कीया था की वह प्रतिदिन एक लाख लिटर पानी केसुली गावं को दे रहै है जबकी हकीकत मे एक बुदं भी पानी नही आ पाया है, पानी की समस्या के चलते ग्रामीणो मे भारी आक्रोश है गावं के युवा का कथन है कि जल्द इस समस्या का समाधान नही होने पर बागेरी परियोजना के अधिकारीयो का घेराव किया किया जाएगा।

        बागेरी परियोजना के अधिकारी चौहान का कहना हे की वह नियमित एक लाख लिटर पानी केसुली में सप्लाई कर रहे हें मगर केसुली ग्राम पंचायत वितरण व्यवस्था सही ढंग से नही कर पा रही है। जिसके चलते यह स्थिति पैदा हो रही है। गावं के सर्वश्री दिनेश पालीवाल, जगदीश पालीवाल, रमेश पालीवाल, भेरू पालीवाल आदि ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन भेजकर पानी की समस्या हल करने की मागं की है। अथवा उग्र आंदोलन किया जायेगा।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav