Latest News
      1. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       2. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      3. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      4. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      5. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       6. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
वार्ड विकास के नाम पर मांग रहे है वोट - Paliwalwani.com

वार्ड विकास के नाम पर मांग रहे है वोट

Suresh Bhat/Ayush Paliwal     Category: राजसमन्द     18 Jan 2016 (5:27 PM)

राजसमंद। नगर परिषद चुनाव को लेकर चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार प्रसार करते हुए जन सम्पर्क अभियान अपनी चरम सीमा पर है। अल सुबह से देरशाम तक महिला पुरूषों की टोलियां मोहल्लों में जाकर मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है। भाजपा के प्रत्याशी कांग्रेस की खामियां गिना रहा है तो कांग्रेस वाले भाजपा पर पलटवार करते हुए आड़े हाथ ले रहे है। जबकि निर्दलीय विकास व मतदाताअें के साथ रहने के वादे को प्राथमिकता देकर वोट मांग रहे हैं।

पोस्टर बेनर से सजे गली मोहल्ले

शहर के हर गली मोहल्ले, मैन चौपाटी, नुक्कड़, बस स्टेण्ड कांकरोली, राजनगर, सिविल लाईन, सौ फिट रोड़, टीवीएस चौराहा, जेके मोड़, छतरियों के पास, मुखर्जी चौराहा, किशोर नगर, मालीवाड़ा, सनवाड़, गारियावास, सेवाली, कुम्हार मोहल्ला, धोबी गली, नन्दवाना वास, रेगर मोहल्ला, संतोषी नगर, रेती मोहल्ला, कृष्णा कॉलोनी, हाउसिंग बॉर्ड क्षेत्र में भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा अपने समर्थन में प्रचार के लिए पोस्टर लगाए गए है। वहीं दूसरी ओर दोनों दलों के प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं के सम्पर्क कर आशिर्वाद के रूप में मत देने का आग्रह कर रहै है। प्रचार में पुरूषों के अलावा महिलाए की टोलियां भी घर घर जाकर महिलाओं से मिलकर सम्पर्क में जुटीं हुई है।

दौरे में लगे हुए है प्रत्यशी व समर्थक

चुनाव को लेकर कई उम्मीदवार अब तक वार्ड का तीन तीन बार दौराकर जनता से समर्थन मांग चुंके है उसके बाद भी अपने प्रभाव वाले लोगों से भी जनसम्पर्क करा अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगे हुए है। वहीं वार्ड 17 से निर्दलीय प्रत्यशी अर्पित जैन, वार्ड 22 से अमीत वर्मा एवं वार्ड 33 से हैमंत रज्जक (लच्छू भाई) भी इस बार के चुनाव में अपने व्यक्तिगत प्रभाव का उपयोग कर दोनों ही दलों के समीकरण बिगाडक़र चुनावी जीत हासिल करने की जुगत बैठा रहे है। वहीं वार्ड 17 से अर्पित जैन व 30 से हेमंत रज्जक अपना चुनाव चिन्ह नारियल लेकर लोगों से मिलकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है।

चुनावी कार्यालय के उद्घाटनों की झड़ी

नगर परिषद के 34 वार्डो के चुनाव को लेकर सोमवार को प्रभारी मंत्री किरण माहेश्वरी नगर के वार्ड 1,2,3,4,5,6 एवं 7 तक के भाजपा प्रत्याशियों के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान नगर अध्यक्ष महेन्द्र टेलर, मानसिंह बारहठ, श्रीकिशन पालीवाल, नर्बदाशंकर पालीवाल, किशोर गुर्जर, महामंत्री सत्यनाराण पुर्बिया, भानू पालीवाल, युवामोर्चा जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल, गिरीराज कुमावत, भगवान कुमावत, नारायण गुर्जर मौजुद थे। इस अवसर पर मतदाताओं को सम्बोंधित करते हुए मंत्री माहेश्वरी ने नगर के चहुमुंखी विकास का विदा किया। वहीं दूसरी और कांग्रेस प्रत्याशी के वार्ड 3, 25, 10, 11, 13 व 14 नम्बर के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसम्पर्क भी किया। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकिनंदन गुर्जर, पीसीसी सदस्य हरिसिंह राठौड़, सभापति आशा पालीवाल, प्रदीप पालीवाल, नगर अध्यक्ष देवेन्द्र कच्छारा, पूर्व प्रधान शांतीलाल कोठारी, निखिल कच्छारा,  मांगीलाल टांक, चुन्नीलाल पंचोली, सुन्दर कुमावत एवं समीर सुराणा मौजुद थे। मतदाताओं को सम्बोधित करते कांग्रेस जिलध्यक्ष गुर्जर ने कहा कि शहर में कराए गए विकास कार्य को जनता भली-भांती जानती है उनको आधार मान कर चुनाव लड़ा जा रहा है जिस पर हमे निश्चित ही सफलता मिलेगी।

भाई-भाई आमने सामन

कहते हे कि राजनिति में काई किसी का सगा नहीं होता है। इसकी एक छोटी मिसाल राजसमंद नगर परिषद चुनाव में यह दैखने को मिला है शहर के वार्ड 33 में कांग्रेस से ब्रजेश पालीवाल को मैदान में उतारा है तो भाजपा ने ब्रजेश के चचेरा भाई भरत पालीवाल को मैदान में उतार दिया। दोनों के आमने-सामने होने से मुकाबला रौचक हो गया है। लोगो को कहना है कि ऐसे में पता नहीं चलता की कि कौन किस विचार धारा का है।

अलग-अलग अंदाज में जन सम्पर्क

चुनाव में प्रत्येक प्रत्याशी अपने अलग-अलग अंदाज में जन सम्पर्क कर रहा है जिसमें कोई पांव छूंकर तो कोई हाथ जोडक़र हंसमुख मुद्रा में प्रचार करते दिखाई दे रहे है।

 

फोटो- भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में नुक्कड़ सभा को सम्बोंधित करती मंत्री माहेश्वरी।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav