Latest News
      1. मुबारिक अजनबी मानव अधिकार युवा संगठन के जिला मिडिया प्रभारी मनोनीत      2. शिक्षक संघ राष्ट्रीय पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर आज करेंगे प्रदर्शन - श्री मुकेश वैष्णव      3. आमेट के राजकीय विद्यालय में राष्ट्रीय नाई महासभा ने लिया पौधारोपण का संकल्प      4. आमेट में वेवरमहादेव मंदिर पर बना एनिकट छलका-तीन दिन बाद हुए सूर्य देव के दर्शन लाभ      5. नेमावर में करोड़ों की लागत से निर्मित पंच बालयति मंदिर का पंचकल्याणक महोत्सव फरवरी में      6. तेरापंथ सभा भवन आमेट में मनाया ज्ञानशाला दिवस समारोह

राजभोग में पवित्रा एवं शयन में मोर कुटी मयूरासन में विराजे ठाकुरजी

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     27 May 2018 1:12 PM

राजसमंद। पुष्टि सम्प्रदाय की तृतीय पीठ प्रभु श्रीद्वारकाधीश मन्दिर में शनिवार को प्रभु श्रीद्वारकाधीश को राजभोग में पवित्रा धारण कराया गया। इससे पूर्व श्रृंगार में प्रभु के श्रीमस्तक पे केसरी छज्जेदार पाग जिस पर सादा चन्द्रिका केसरी बड़ा पिछोड़ा मोती के आभरण व चार कर्णफूल के श्रृंगार के साथ मेघनश्याम ठाडे वस्त्र एवं वनमाला धराए गए। इसके बाद राजभोग के दर्शनों में प्रभु को पवित्रा धारण कराया गया। वहीं निज मन्दिर में आकर्षक सजावट की गई। ठाकुरजी के दर्शनों के लिए सैकड़ों की तादाद में स्थानीय एवं बाहरी श्रृद्धालु की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां गोस्वामी वेदान्त बावा ने प्रभु की आरती उतारी। वही शयन के दर्शनों में ठाकुरजी को मोर कुटी मयूरासन के मनोरथ में मयूरासन पर विराजित किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में भीड़ उमड़ी व काफी देर तक दर्शन होते रहे। रविवार को ठाकुरजी को राजभोग में बंगला एवंं शयन में पीलीघटा में सोने के हिन्दौरा के मनोरथ में विराजित किया जाएगा।
पालीवाल वाणी ब्यूरो Suresh Bhat -✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...