Latest News
      1. ब्रज दर्शन संग्रालय नाथद्वारा में हुआ पत्रकार सम्मेलन-निंबाहेडा के पत्रकारों का किया सम्मान      2. पालीवाल समाज मुंडोल की समाजसेविका श्रीमती मंगनी बाई पुरोहित का निधन-अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे      3. ग्राम पंचायत उनवास तहसील खमनोर में नेटवर्क की समस्या से जनता परेशान      4. निकायों के लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे-कर्मचारियों को मिलेगा समयमान वेतनमान- सबसे बड़ा निर्णय      5. पालीवाल समाज के युवा विष्णु बागोरा की मौत की खबर आते ही सबकी आंखो में आंसू आ गए      6. श्रीमती केशरबाई बागोरा का धूप, गोरनी एवं ढोल का कार्यक्रम पालीवाल समाज भवन 44 श्रेणी इंदौर पर होगा-स्थान परिवर्तन की सूच

दुनिया की नजरों में जो कूड़े कबाड़ी वाला है सही मांयने में वही हिंदुस्तान का रखवाला- निलेश पालीवाल

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     26 May 2018 2:27 AM

राजसमंद। स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2018 के अंतर्गरत जन जागरण हेतु समग्र व्यक्ति विकास एवं स्वच्छ्ता रूपी राष्ट्रीयता जागरण हेतु विराट सर्जन संकल्प दीप विभूति महायज्ञ का कार्यक्रम राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पिपलांत्री खुर्द में आयोजित हुआ। दीप माहयज्ञ में पूरे गाँव की मातृशक्ति ने अपार उतसाहित होकर अपनी भागीदारी सुनिचित की ओर सभी ने अपने घर से आरती की थाली में दीपक सजा कार्यक्रम स्थल पर लाई एवं और महायज्ञ में 1100 दीपों से बहुत ही सुंदर रंगोली बनाई। प्रत्येक घर से एकत्रित जगमगाते हुए दीपक सामाजिक समरसता का संदेश दे रहे थे ओर देर शाम को दीप महायज्ञ गायत्री परिवार राजसमंद के मोहन गुर्जर के सानिध्य में कर्मकांड के साथ हुआ। दीप यज्ञ की समापन पूर्णा आहुति पर कार्यक्रम सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राजसमंद की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई से स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कर रहे श्री निलेश पालीवाल ने ग्रामीणों को स्वच्छता संकल्प दिलाते हुए कहा कि जो लोग सरहद पर तो नहीं गए पर अपना फर्ज निभा रहे है अस्वच्छता नामक शत्रु से भारत देश को बचा रहे है। आज विडम्बना देखिए इस देश की गिन आती लोगो को उनसे ओर जमाना जिनकी हँसी बनाता है वो ही सच्चा सैनिक है जो गंदगी को मारता है दुनिया की नजरों में जो कूड़े कबाड़ी वाला है सही मांयने में वही हिंदुस्तान का रखवाला है। श्री निलेश पालीवाल ने आगे कहा कि जब हम राष्ट्रीयता की बात करते है तब एक अलग ही ज्वार हमारी रगों में उठता लगता है तब हम इस हद तक भी बोल जाते है कि वक्त आएगा तो इस देश के लिए जान दे भी सकते है ओर ले भी सकते है पर जब भी में सड़क के किनारे खुद कचरे के ढेर को देखता हूं तो मुझे लगता है कि हर एक ढेर इस दावे के आगे प्रश्न चीन बन कर खड़ा हो जाता है गाँव वासियों से आग्रह करते हुए कहा कि सरहद सैनिक बचा लेगे बैठ वतन की साधना में आप भी तो कुछ अर्पण करदो भारत माता की आराधना में ओर सभी की एक भीष्म प्रतिज्ञा जो अब है देश के नागरिक को ले लेनी चाहिए। अटूट प्रेम स्वच्छता से हर मन भारत का अगर ले ले तो एक एलान इस गंदगी के खिलाफ हो और मांग जनता से की इस देश का कचरा साफ हो। विराट सर्जन संकल्प विभूति दीप महायज्ञ के बाद महाप्रसाद वितरण हुआ। स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप के श्री सुभाष पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि इस अवसर पर सर्वश्री इंटर्नशिप से हेमंत पालीवाल, राजेन्द्र सिंह सोलंकी, हर्ष, दिव्यांशु एवं गाँव के युवा मंडल पिपलांत्री पर्यावरण मानव विकास संस्थान के समस्त कार्यकर्ताओ के साथ सैंकड़ो गाँववासी उपस्थित थे।

paliwalwani
पालीवाल वाणी ब्यूरो Suresh Bhat -✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...