Latest News
      1. ब्रज दर्शन संग्रालय नाथद्वारा में हुआ पत्रकार सम्मेलन-निंबाहेडा के पत्रकारों का किया सम्मान      2. पालीवाल समाज मुंडोल की समाजसेविका श्रीमती मंगनी बाई पुरोहित का निधन-अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे      3. ग्राम पंचायत उनवास तहसील खमनोर में नेटवर्क की समस्या से जनता परेशान      4. निकायों के लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे-कर्मचारियों को मिलेगा समयमान वेतनमान- सबसे बड़ा निर्णय      5. पालीवाल समाज के युवा विष्णु बागोरा की मौत की खबर आते ही सबकी आंखो में आंसू आ गए      6. श्रीमती केशरबाई बागोरा का धूप, गोरनी एवं ढोल का कार्यक्रम पालीवाल समाज भवन 44 श्रेणी इंदौर पर होगा-स्थान परिवर्तन की सूच

राजभोग में फुल का बंगला एवं शयन में कमलतलाई में विराजे द्वारकाधीश

paliwal wani     Category: राजसमन्द     25 May 2018 4:30 AM

राजसमंद। पुष्टि सम्प्रदाय की तृतीय पीठ प्रभु श्रीद्वारकाधीश मन्दिर में प्रभु श्रीद्वारकाधीश को राजभोग में फुलों के बंगले में विराजित किया गया। इससे पूर्व श्रृंगार में प्रभु के श्रीमस्तक पे खसखसी छज्जेदार पाग जिसपे पर खसखसी कसिदा के सुथन पटका मोती के आभरण व कटपेच धाराए गए। इसके बाद राजभोग के दर्शनों में प्रभु को फुलों के बंगले में विराजित किया गया। इन दर्शनों में नीज मन्दिर में आकर्षक सजावट ने सभी का मन मोह लिया। ठाकुरजी के दर्शन करने के लिए स्थानीय सहित बाहरी क्षेत्र से सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान ठाकुरजी मुखिया ने प्रभु की आरती उतारी। वही शयन के दर्शनों में ठाकुरजी को कमलतलाई के मनोरथ में सांगामाची के सिंहासन पर विराजित किया गया। प्रभु श्रीद्वारकाधीश के इस आकर्षक मनोरथ के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी व काफी देर तक दर्शनों का लाभ लिया। मंगलवार को श्रीप्रभु को राजभोग में बंगले में तथा शयन में जलविहार के मनोरथ में विराजित किया जाएगा।
फोटो  राजसमंद। प्रभु श्रीद्वारकाधीश मन्दिर में जलविहार मनोरथ की सजाई गई झांकी।
पालीवाल वाणी ब्यूरो Suresh Bhat -✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...