Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

राजभोग में फुल का बंगला एवं शयन में कमलतलाई में विराजे द्वारकाधीश

paliwal wani     Category: राजसमन्द     25 May 2018 (4:30 AM)

राजसमंद। पुष्टि सम्प्रदाय की तृतीय पीठ प्रभु श्रीद्वारकाधीश मन्दिर में प्रभु श्रीद्वारकाधीश को राजभोग में फुलों के बंगले में विराजित किया गया। इससे पूर्व श्रृंगार में प्रभु के श्रीमस्तक पे खसखसी छज्जेदार पाग जिसपे पर खसखसी कसिदा के सुथन पटका मोती के आभरण व कटपेच धाराए गए। इसके बाद राजभोग के दर्शनों में प्रभु को फुलों के बंगले में विराजित किया गया। इन दर्शनों में नीज मन्दिर में आकर्षक सजावट ने सभी का मन मोह लिया। ठाकुरजी के दर्शन करने के लिए स्थानीय सहित बाहरी क्षेत्र से सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान ठाकुरजी मुखिया ने प्रभु की आरती उतारी। वही शयन के दर्शनों में ठाकुरजी को कमलतलाई के मनोरथ में सांगामाची के सिंहासन पर विराजित किया गया। प्रभु श्रीद्वारकाधीश के इस आकर्षक मनोरथ के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी व काफी देर तक दर्शनों का लाभ लिया। मंगलवार को श्रीप्रभु को राजभोग में बंगले में तथा शयन में जलविहार के मनोरथ में विराजित किया जाएगा।
फोटो  राजसमंद। प्रभु श्रीद्वारकाधीश मन्दिर में जलविहार मनोरथ की सजाई गई झांकी।
पालीवाल वाणी ब्यूरो Suresh Bhat -✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav