Latest News
      1. ब्रज दर्शन संग्रालय नाथद्वारा में हुआ पत्रकार सम्मेलन-निंबाहेडा के पत्रकारों का किया सम्मान      2. पालीवाल समाज मुंडोल की समाजसेविका श्रीमती मंगनी बाई पुरोहित का निधन-अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे      3. ग्राम पंचायत उनवास तहसील खमनोर में नेटवर्क की समस्या से जनता परेशान      4. निकायों के लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे-कर्मचारियों को मिलेगा समयमान वेतनमान- सबसे बड़ा निर्णय      5. पालीवाल समाज के युवा विष्णु बागोरा की मौत की खबर आते ही सबकी आंखो में आंसू आ गए      6. श्रीमती केशरबाई बागोरा का धूप, गोरनी एवं ढोल का कार्यक्रम पालीवाल समाज भवन 44 श्रेणी इंदौर पर होगा-स्थान परिवर्तन की सूच

परिवार कल्याण समितियों ने 13 पारिवारिक प्रकरणों में दी अंतिम रिपोर्ट

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     25 May 2018 4:14 AM

राजसमंद। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार एवं सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय एसएलपी क्रिमीनल 2013/2017 राजेश बनाम उत्तरप्रदेश राज्य में पारित दिशा निर्देशों के अनुसरण में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में बुधवार को न्याय क्षेत्र गठित तीन परिवार कल्याण समितियों द्वारा दहेज उत्पीडऩ के 13 पारिवारिक प्रकरणों में अंतिम रिपोर्ट दी गई। परिवार कल्याण समितियों के अध्यक्ष फतहलाल गुर्जर, बंकेश सनाढय, भोमराज जीनगर एवं सदस्य किशनलाल पालीवाल, सुनिता सिसोदिया, मांगीलाल कुमावत, वर्षा बेन बृजवासी, प्रेम कोठारी, गिरजाशंकर पालीवाल ने पक्षकारान को आपसी राजीनामा का महत्व बताया तथा विवाद को आगे नहीं बढृाकर आपसी गलतफहमियों को दूर किया एवं प्रकरण को आपसी राजीनामा से निपटाने हेतु प्रेरित किया। इन 13 प्रकरणों में से 3 प्रकरणों में परिवार कल्याण समितियों द्वारा आपसी समझाईश से दंपतियों को पुन: मिलाया। परिवार कल्याण समिति के अध्यक्षों और सदस्यों ने पक्षकारों के आपसी मनमुटाव दूर कर दंपतियों को मिलाया।

पालीवाल वाणी ब्यूरो Suresh Bhat -✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...