Latest News
      1. श्री भुपेश पुरोहित का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा आज       2. पालीवाल समाज 24 खेङा ने किया तीन दिवसीय गंगा प्रसादी महोत्सव का समापन      3. अन्नकूट महोत्सव एवं छप्पन भोग दर्शन कल-आज सुंदर काण्ड का आयोजन      4. श्री श्यामसुंदर नागदा का निधन-अंतिम यात्रा आज      5. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      6. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न

राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के अन्तर्गत जुड़े खाते में नाम

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     25 May 2018 (3:54 AM)

राजसमंद। जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के अन्तर्गत जिले में ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर अटल सेवा केन्द्रों में इन दिनों आयोजित शिविर ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के साथ ही लम्बे समय से अटके पड़े कामों को पूर्णता देने वाले शिविर सिद्ध हो रहे हैं।

ढाई दशक बाद जुड़े खाते में नाम

जिले की खमनोर पंचायत समिति अन्तर्गत नेगडिय़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बुधवार को आयोजित शिविर में नेगडिय़ा के रठूजना गांव के रहने वाले डांगी परिवार के ढाई दशक से लम्बित कार्य का संपादन कर दिया। शिविर प्रभारी नाथद्वारा की उपखण्ड अधिकारी निशा ने इस बारे में पूरी तहकीकात की और दस्तावेजों तथा विधिक प्रक्रिया के अनुरूप वंचित रह गए परिवारजनों के नाम जोडऩे के आदेश जारी किए। मामले के अनुसार करीब 3 दशक पहले तक एक ही परिवार के तीनों भाईयों माना, कीका एवं गोपा पिता कुशाल के नाम भूमि की खातेदारी में बाकायदा दर्ज थे। बाद में माना की मृत्यु हो जाने पर माना के नाम नामान्तरणकरण खोलने पर उसके तीन पुत्रों सवा, रामा एवं केसा के नाम तो दर्ज हो गए किन्तु माना के दोनों भाईयों कीका एवं गोपा के नाम छूट गए थे। 27 वर्ष बाद शिविर प्रभारी निशा के आदेश पर इन दोनों के नाम भी दर्ज किए गए। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी निशा ने सभी विभागों के अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि वे शिविरों को उपयोगी बनाएं और यह प्रयास करें कि अधिक से अधिक ग्रामीण लाभान्वित हों तथा समस्याएं रहे ही नहीं। निशा ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना तथा निराकरण के निर्देश दिए।

लाभान्वितों को पट्टे वितरित

न्याय आपके द्वार के अन्तर्गत फरारा स्थित राआउमावि में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीणजनों ने अपनी समस्याओं के समाधान के साथ ही विभिन्न योजनाओं में लाभ पाया तथा सरकारी योजनाओं की जानकारी पाई। शिविर में उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, तहसीलदार गजानंद जांगिड़, विकास अधिकारी मधुसूदन रतनू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। शिविर में पट्टे वितरण के साथ ही ग्राम्य महिलाओं को उज्ज्वला गैस योजना में गैस उपकरण वितरित किए गए।
फोटो फरारा ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में ग्रामीण परिवारों को उज्ज्वला योजना में उपकरण वितरित करते अधिकारी।

पालीवाल वाणी ब्यूरो Suresh Bhat -✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav