Latest News
      1. ब्रज दर्शन संग्रालय नाथद्वारा में हुआ पत्रकार सम्मेलन-निंबाहेडा के पत्रकारों का किया सम्मान      2. पालीवाल समाज मुंडोल की समाजसेविका श्रीमती मंगनी बाई पुरोहित का निधन-अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे      3. ग्राम पंचायत उनवास तहसील खमनोर में नेटवर्क की समस्या से जनता परेशान      4. निकायों के लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे-कर्मचारियों को मिलेगा समयमान वेतनमान- सबसे बड़ा निर्णय      5. पालीवाल समाज के युवा विष्णु बागोरा की मौत की खबर आते ही सबकी आंखो में आंसू आ गए      6. श्रीमती केशरबाई बागोरा का धूप, गोरनी एवं ढोल का कार्यक्रम पालीवाल समाज भवन 44 श्रेणी इंदौर पर होगा-स्थान परिवर्तन की सूच

वेस्ट पैपर से बनाना सीख रही है बेटियां

सुरेश भाट     Category: राजसमन्द     22 May 2018 12:30 PM

राजसमंद।  राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जिला मुख्यालय की ओर से मिडिल प्रथम स्कूल हाथीनाड़ा कांकरोली में आयोजित हो रहे स्काउट गाईड ग्रीष्मकालीन अभिरूचि केन्द्र में बेटियां वेस्ट पैपर से आर्ट एण्ड क्राफ्ट कार्य सीख रही है। सीओ स्काउट सुरेन्द्र कुमार पाण्डे ने बताया कि शिविर में डांस एवं ब्यूटीशियन विषय के प्रति छात्राओं एवं महिलाओं को विशेष उत्साह है तो वहीं कामकाजी महिलाओं में सिलाई एवं मेहन्दी विषय के प्रति विशेष लगाव नजर आ रहा है। शिविर में आर्ट एण्ड क्राफ्ट की प्रशिक्षक संगीता कुमावत ने मेकरम डोरी के कोंब एवं पैपर होल्डिंग बनाना बताया वहीं ब्यूटीशियन की प्रशिक्षक संगीता मेघवाल ने फेसपैक बनाना तथा फैसपेक लगाने की बारिकियों की जानकारी दी। सहायक शिविर संचालक धार्मेन्द्र गुर्जर ने बताया कि शिविर में प्रतिदिन योग एवं आसन के सैशन से शिविरार्थियों में विशेष उत्साह एवं उमंग पैदा हुई है वहीं सुबह के स्वावध्याय सैशन में स्काउट गाइड स्किल एवं आपदा प्रबंधन के गुर भी सिखाएं जा रहे है। पाण्डे ने बताया कि मंगलवार को विश्व जैव विविधता दिवस के अवसर पर शिविर में पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन वन विभाग एवं स्काउट गाइड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जायेगा षिविर में भाग ले रहे किसी भी आयु वर्ग के संभागी इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकेंगे तथा प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर विजेता रहनें वाले प्रतिभागियों को एट दि स्पॉट पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर जन जागरूकता रैली का भी आयोजन कर जैव विविधता के जनवचेतना फैलाई जाएगी।
फोटो-मिडिल प्रथम स्कूल हाथीनाड़ा कांकरोली में आयोजित ग्रीष्मकालीन अभिरूचि शिविर में बालिकाओं द्वारा वेस्ट पैपर से तैयार किए गए आर्ट एण्ड क्राफ्ट।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-सुरेश भाट ✍️
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email-paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
*पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...*