Latest News
      1. मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग ने किया मधु कुमावत एवं अनिल जोशी को जिलाध्यक्ष मनोनित      2. मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग ने किया मधु कुमावत एवं अनिल जोशी को जिलाध्यक्ष मनोनित      3. पालीवाल समाज की लोकप्रिय समाजसेविका श्रीमती कंकू बाई पालीवाल को श्रद्वाजंलि अर्पित      4. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती नारायणी बाई व्यास का निधन-शवयात्रा कल      5. पालीवाल समाज इंदौर की समाजसेविका श्रीमति लीलाबाई जोशी का निधन-कई संगठनों ने दी श्रद्वाजंलि      6. 24 श्रेणी पालीवाल समाज के आराध्य श्री चारभुजानाथ मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ ध्वजा चढ़ाई

राजसमंद में 21 अक्टूबर को होगा समस्त ब्राह्मण सामुहिक विवाह समिति का 16 वां परिचय सम्मेलन

Jashwant Sharma...Kamlesh Paliwal... ✍     Category: राजसमन्द     24 Sep 2018 (5:02 AM)

▪🔹 समिति की तृतीय तैयारी बैठक संपन्न-कई ने बायोडाटा हाथो-हाथ भरा 🔹▪ 

राजसमंद। मेंवाड़ पालीवाल, मेनारिया, नागदा एवं समस्त ब्राह्मण सामुहिक विवाह समारोह समिति उदयपुर की ओर से आगामी 21 अक्टूबर 2018 को 16 वां परिचय सम्मेलन जिला मुख्यालय स्थित चौमुखा महादेव मंदिर प्रांगण में आयोजन आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी में समिति की 23 सितंबर रविवार को राजनगर स्थित नंदवाना समाज भवन नंदवाना वास में समिति संयोजक श्री राजेन्द्र कुमार नंदवाना की अध्यक्षता में तृतीय तैयारी बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में समिति के वरिष्ठ परामर्शदाता श्री रामचंद्र पालीवाल एवं नंदवाना समाज अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार नंदवाना विशेष रूप से मौजूद थे। समिति संस्थापक श्री एचआर पालीवाल ने समिति का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए आगामी दिनों में कराए जाने वाले कार्यां की जानकारी मौजूद सदस्य को प्रदान की।

▪ बायोडेटा एकत्रित कर परिचय पुस्तिका का प्रकाशन किया जाएगा

इस दौरान विवाह योग्य युवक-युवतियों के बायोडेटा एकत्रित कर हाथों-हाथ फार्म भरे गए। श्री एचआर पालीवाल, श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि आगामी 21 अक्टूबर 2018 को जिला मुख्यालय में होने वाले परिचय सम्मेलन को लेकर व्यापाक प्रचार-प्रसार ओर समाजबंधुओं जागरूकता लाने के लिए समिति सदस्य भरपूर कोशिश कर रहे है। सम्मेलन में समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के बायोटेडा एकत्रित किए जाएंगे व हाथों-हाथ फार्म भरा जाएगा। जिसका रजिस्ट्रेशन शुल्क 250 रुपये देय होगा। परिचय सम्मेलन के 15 दिवस के बाद परिचय पुस्तिका का प्रकाशन किया जाएगा। जिसमें सभी विवाह योग्य युवक-युवतियों का विवरण उस पुस्तिका में दर्ज होगा। परिचय पुस्तिका समाजजनों एवं समाज के पदाधिकारियों सहित विभिन्न समितियों व संस्थाओं को वितरण करने के लिए निःशुल्क पहुंचाई जाएगी। समिति परामर्शदाता श्री रामचंद्र पालीवाल ने संबोधित करते हुए आयोजित होने वाले परिचयन सम्मेलन के लिए समाजजनों से अधिक से अधिक संख्या में मौजूद होने का आह्वान किया।

paliwalwani

▪ मातृशक्ति को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए-श्री दुर्गाशंकर पालीवाल

वीरचक्र श्री दुर्गाशंकर पालीवाल ने समाज के युवाओं द्वारा अन्य समाज के साथ पलायन करने पर हालात चिंताजनक बताते हुए कहा कि समाज के युवा भटक रहे है, जिन्हें समाजजनों को उचित मार्ग दिखाना आवश्यक है। उन्होंने इस कार्य में मातृशक्ति को भी समाज सुधार में आगे आकर युवाओं को सही मार्गदर्शन दिखाकर समाज की मुख्यधारा में लाए जाने पर जोर देते हुए कहा कि समाज के उत्थान के लिए आवश्यक है कि अधिक से अधिक मातृशक्ति को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए। इस दौरान समिति संयोजक श्री राजेन्द्र कुमार नंदवाना को जिला कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा सम्मेलन के प्रचार-प्रसार सहित अन्य व्यवस्थाओं हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में समिति पदाधिकारियों को समाजजनों द्वारा उपरणा ओढ़ाकर स्वागत किया। बैठक को सर्वश्री कार्यकारी अध्यक्ष शंकरलाल पालीवाल, उपाध्यक्ष दिनेश पालीवाल, समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश नंदवाना, डायालाल द्विवेदी, नंदवाना समाज कोषाध्यक्ष उदयपुर मोहनलाल नंदवाना, व्यवस्थापिका प्रेमलता पालीवाल, बाल कल्याण समिति अध्यक्षता भावना पालीवाल आदि ने सबोधित करते हुए अपने-अपने विचार व्यक्त किए। अंत में भट्ट मेंवाड़ा समाज के श्री डायालाल द्विवेदी एवं समिति संस्थापक श्री एचआर पालीवाल ने सभी का आभार, धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर सर्वश्री महेशचंद्र देराश्री, भरत कुमार नंदवाना, पुष्पा शर्मा, विनोद श्रीमाल, नरेश पालीवाल, दिनेश पालीवाल, एडवोकेट हरिश पालीवाल, समिति वित्त मंत्री नाथुलाल शर्मा, जशवंत पालीवाल, हेमंत नागदा, चंद्रशेखर पालीवाल, लक्ष्मीलाल, ईश्वरलाल भट्ट सहित कई समाजजन ने अपनी गरिमा पूर्ण मौजूदगी दर्ज करा कर आयोजन को सफल बनाने की अपील की।

paliwalwani

▪ समिति करेगी 11 समाजजनों का सम्मान

श्री एचआर पालीवाल, श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि आयोजित किए जाने वाले परिचय सम्मेलन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाज के 11 समाजजनों को सम्मानित करने का निर्णय हुआ। जिसमें पत्रकार, समाजसेवी, महिलाएं, संस्था पदाधिकारी व सहयोगकर्ता शामिल होंगे। समिति अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश नंदवाना ने बताया कि आगामी 21 अक्टूबर 2018 को आयोजित किए जाने वाले परिचय सम्मेलन के लिए संभाग स्तर पर विवाह योग्य समाज के लडक़े-लड़कियों का बायोडेटा आमंत्रित किया गया है। इच्छुक समाजजन संगठन के पदाधिकारियों से संपर्क कर सकता है।

▪ श्री परशुराम विवाह समारोह समिति लिमिटेड का होगा गठन

संस्थापक श्री एच.आर. पालीवाल, व्यवस्थापिका श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि विवाह समिति की ओर से आयोजित किए जाने वाले सामुहिक विवाह समारोह में समाज के विवाह योग्य अधिक से अधिक जोड़ों को जोड़ऩे के मकसंद से जिले के कई गावों में जहां समाजजन रहते है वहां पर पोस्टर व बैनर के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। जिससे समाजजनों को इस समिति के बारे में ओर अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त हो सके। इसी के साथ समिति में एक हजार सदस्यों की संख्या होने के बाद श्री परशुराम विवाह समारोह समिति लिमिटेड का गठन किया जाएगा।

▪ समिति करेगी 11 समाजजनों का सम्मान।
▪ कार्यकर्ता अधिक से अधिक जोड़ों को जोड़े-पालीवाल।
▪ परिचय सम्मेलन के लिए पोस्टर व बैनर से होगा प्रचार-प्रसार।
▪ समिति संयोजक श्री राजेन्द्र कुमार नंदवाना को प्रचार-प्रसार सहित अन्य व्यवस्थाओं हेतु जिम्मेदारी सौंपी।
▪ समस्त ब्राह्मण सामुहिक विवाह समिति की बैठक संपन्न।
▪ विवाह योग्य समाज के लडक़े-लड़कियों का बायोडेटा आमंत्रित।
▪ श्री डायालाल द्विवेदी एवं श्री एचआर पालीवाल ने आभार, धन्यवाद ज्ञापित किया।

फोटो-राजसमंद। राजनगर स्थित नंदवाना समाज भवन में आयोजित बैठक में मौजूद समिति पदाधिकारी एवं समाजजन।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-Jashwant Sharma...Kamlesh Paliwal... ✍
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*