Latest News
      1. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      2. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      4. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       5. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं      6. पालीवाल वाणी के पत्रकार श्री संजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
श्री करधर बावजी दरबार में पांच दिवसीय महोत्सव 28 से-हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षों होेगी - Paliwalwani.com

श्री करधर बावजी दरबार में पांच दिवसीय महोत्सव 28 से-हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षों होेगी

महावीर व्यास, किशन पालीवाल     Category: राजसमन्द     15 Apr 2018 (2:33 PM)

बड़ा भाणुजा। राजसमंद जिला राजस्थान, ग्राम. बड़ा भाणुजा स्थित आस्था स्थल श्री करधर बावजी दरबार में आगामी 28 अप्रैल से आयोजित होने वाले पांच दिवसीय नवनिर्मित शिखर मंदिर ध्वजा-कलश स्थापना एवं प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव से जुड़ी तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के प्रभावी संचालन के लिए महोत्सव कार्यलाय खोला गया है।

प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर कार्यालय का उद्घाटन

Paliwalwani

आयोजन से संबंधित सभी गतिविधियों का संचालन एवं नियंत्रण अब इसी कार्यालय से संचालित होगा। करधर बावजी मंदिर प्रांगण स्थित भवन में खुले इस कार्यालय का उद्घाटन वरिष्ठजन श्री कालूलाल रावत ने फीता काट कर किया। इसके पूर्व मंत्रोच्चारण के बीच विधिवत पूजन-हवन एवं अनुष्ठान आदि धार्मिक रस्में पूर्ण की गई। कार्यालय खुलने के उपलक्ष्य में यहां मौजूद सभी लोगों का मुंह मीठा कराते हुए एक-दूसरे को शुभकामना दी, वहीं सभी ने मंदिर में धोक लगाकर श्री करधर बावजी महाप्रभु से महोत्सव के सफल आयोजन की प्रार्थना की।

28 अप्रैल से 2 मई तक होने वाले महोत्सव की तैयारियां तेज

इस अवसर पर प्रतिष्ठा महोत्सव समिति अध्यक्ष श्री रामचंद्र पुरोहित ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए पालीवाल वाणी को बताया कि 28 अप्रैल से 2 मई 2018 तक होने वाले महोत्सव की तैयारियां पिछले दिनों से लगातार जारी है। अब सारी तैयारियों की गति ओर भी तेज हो गई है। आयोजन से जुड़ी तमाम तैयारियों ओर व्यवस्थाओं के प्रभावी संचालन, मॉनिटरिंग एवं कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शन जैसे कार्यो के उद्ेश्य से यह महोत्सव कार्यालय खोला गया है। महोत्सव से जुड़ी व्यवस्थाओं को लेकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट ली जाएगी। फिर इसकी समीक्षा के साथ उन्हें जरूरी मार्गदर्शन दिया जाएगा। व्यवस्थाओं को लेकर दायित्व से संभाल रहे कार्यकर्ताओं की बैठकें भी समय-समय पर यहां की जाएगी। यह क्रम महोत्सव होने तक अनवरत जारी रहेगा। इस दौरान सर्वश्री समिति कोषाध्यक्ष पन्नालाल पुरोहित, मंत्री धर्मनारायण पुरोहित, शंकरलाल पुरोहित, कार्यक्रम संयोजक मांगीलाल मादरेचा (सेमा) आदि ने भी विचार व्यक्त करते हुए तैयारियों के बारे में जानकारी दी तथा आयोजन से जुड़े सदस्यों एवं सक्रिय श्रद्धांलु कार्यकर्ताओं से कहा कि इस महोत्सव को ऐतिहासिक एवं सफल बनाने के लिए हर संभव सहयोग कर धर्मलाभ लें।

2 मई को कलश एवं ध्वजा चढ़ाई ओर मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा होगी

श्री करधर बावजी कार्यक्रम संयोजक श्री मांगीलाल मादरेचा (सेमा) ने पालीवाल वाणी से चर्चा करते हुए बताया कि महोत्सव के अंतर्गत प्रतिदिन विविध धार्मिक अनुष्ठान होंगे। और अंतिम दिन 02 मई को सुबह निर्धारित मुहूर्त में मंदिर शिखर पर कलश एवं ध्वजा चढ़ाई जाएगी तथा मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा होगी। इस पावन वेला में आसमान से हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षों भी होगी। वृहद स्तर पर होने वाले इस आयोजन में स्थानीय ग्रामीण अंचल सहित विभिन्न दूरदराज क्षेत्रों एवं महानगरों से हजारों भक्तजन भागीदारी करेंगे।
बड़ा भाणुजा । प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यालय का उद्घाटन करते हुए।

पालीवाल वाणी ब्यूरो- महावीर व्यास-उदयपुर, किशन पालीवाल -आमेट ✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...🔹
🙏Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav