Latest News
      1. पालीवाल समाज के श्री सेवाराम पालीवाल का निधन-अंतिम यात्रा आज      2. महिला की शिकायत पर कार्मिक विभाग सख्त-जांच भेजने के निर्देश से कलेक्टर में मचा हडकंप      3. पालीवाल समाज इंदौर की समाजसेविका श्रीमती विद्या देवी पुरोहित का दुखद निधन-अंतिम यात्रा 4 बजे      4. कैरियर महिला मंडल ने संघर्ष से बनाई नई राह : सांसद दिया कुमारी      5. पालीवाल समाज की भाविका जोशी हुई सम्मानित      6. पालीवाल समाज की प्रतिभाशाली बिटिया गरिमा जोशी को पालीवाल समाज ने किया सम्मानित

समस्याओं के निराकरण व विकास के प्रस्ताव बनाने के निर्देश

suresh bhat     Category: राजसमन्द     13 Mar 2018 (3:36 AM)

राजसमंद। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिकता और जरूरतों के आधार पर बुनियादी विकास तथा ग्रामीणों को उनकी विभिन्न समस्याओं से मुक्ति दिलाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शुमार है और इस दिशा में हर स्तर पर गंभीर प्रयास हो रहे हैं। मंत्री माहेश्वरी ने शनिवार को कुरज, गिलुण्ड एवं आस-पास के क्षेत्रों का दौरा किया तथा विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा ग्रामीणों के साथ चर्चा करते हुए क्षेत्र की समस्याओं के निवारण, विकास की स्थानीय जरूरतों आदि पर विस्तार से चर्चा की। माहेश्वरी ने विभिन्न समस्याओं की जानकारी सामने आने पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इनके समाधान का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पखवाड़े भर के भीतर किया जाए। गिलुण्ड में क्षेत्रीय विकास गतिविधियों पर चर्चा के दौरान ग्रामीणें ने अवगत कराया कि सरकारी बजट होने के बावजूद अपेक्षित विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। इस पर उन्होंने ग्राम पंचायत के सचिव को जल्द ही समस्याओं का समाधान कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पाबंद किया। इस दौरान प्रधान प्रभुलाल भील, उप प्रधान सुरेश जाट, भाजपा कोषाध्यक्ष मानसिंह बारहठ, रोशन पुगलिया, विनोद, अरुण बोहरा, राघवेन्द्र पारीक, मनीष सुखवाल, किशनलाल जाट, पृथ्वीराज जाट, छीतरमल जाट, उपखण्ड अधिकारी शक्ति सिंह, विकास अधिकारी डॉ. सुमन अजमेरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी साथ थे।

सौर ऊर्जा चलित पनघट योजना का किया उद्घाटन

paliwal
मंत्री माहेश्वरी ने गिलूण्ड ग्राम पंचायत के मालीखेड़ा गांव में 8 लाख रुपए की लागत से नवस्थापित सौर ऊर्जा चलित पनघट योजना का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री जोरदार स्वागत किया। मंत्री ने पनघट योजना को ग्रामीणों के लिए वरदान बताया और कहा कि सौर ऊर्जा की सहायता से अब विकास के कई नए आयाम स्थापित हो रहे हैं।
राजसमंद। क्षेत्र के दौरे के दौरान ग्रामीणों से रूबरू होकर समस्याएं सुनती एवं नवस्थापित सौर ऊर्जा चलित पनघट योजना उद्घाटन करती मंत्री किरण माहेश्वरी।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-सुरेश भाट
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...