Latest News
      1. श्री ललित पालीवाल सम्मानित      2. पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी को दी श्रद्धांजलि      3. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       4. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      5. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      6. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न
स्वामी विवेकानंद मूर्ति अनावरण समारोह यादगार बना - Paliwalwani.com

स्वामी विवेकानंद मूर्ति अनावरण समारोह यादगार बना

देवनारायण पालीवाल, कमलेश पालीवाल ✍️     Category: राजसमन्द     16 Feb 2018 (12:47 PM)

राजसमंद। सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय संतकोत्तर महाविद्यालय के छात्र श्री निलेश पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया की पूर्व में महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे श्री राकेश सिंघल ने तत्कालीन अध्यक्ष रहते हुए विजयी होने से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रेरणा से मूर्ति लगवाने का संकल्प लिया था। उसी संकपल को अवसर के रूप भुनाते हुए वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष श्री चेतन जोशी ने मूर्ति का कार्य भामाशाह श्री देवीलाल सिंघल (किसान ग्रुप) के सहयोग से करवाकर महाविद्यालय में एक नया गरिमामय कार्य कर दिखाया जिसकी महाविद्यालय का हर विद्यार्थी प्रशंशा कर रहा है।

वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय संतकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक पुरस्कार वितरण समाराहे एवं विवेकानंद मूर्ति अनावरण कार्यक्रम का आयोजन यादगार बना। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री आनंद पालीवाल ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि हमारे देश ने अनेक योगियों, ऋर्षियों, मुनियों, विद्वानों और महात्माओं को जन्म दिया है, जिन्होंने भारत को विश्व में सम्मानपूर्ण स्थान दिलाया। ऐसे महान पुरूषों में स्वामी विवेकानंद भी थे। जिन्होंने अमेरिका जैसे देश में भारत माता का नाम उज्जवल कर दिया। उनके जीवन के हर अध्याय से युवाओं को प्रेरणा लेने का संकल्प लिया ओर उनके आदर्श मार्ग पर चलने के लिए कर्तव्यनिष्ट होना चाहिए।

paliwal

स्वामी विवेकानंद जी के वाणी से निकला शब्द अमृत

महाविद्यालय की पूर्व छात्र परिषद परिषद के अध्यक्ष श्री जगदीश पालीवाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के वाणी से निकला हर एक शब्द अमृत के समान है। स्वामी विवेकानंद हमेशा से युवाओं को प्रेरित करते आये है, विश्व धर्म सम्मेलन में उन्होंने दिया भाषण अपने आप में एक अमृतवाणी है। साथ ही पूर्व छात्र परिषद द्वारा 8000 रुपए का चेक सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या प्रचार्य श्रीमती प्रमिला सारस्वत को महाविद्यालय के गरीब और निर्धन छात्रों को निशुल्क पुस्तके विरतण करने हेतु दिया गया।

वर्ष भर किये गए कार्यो से भी विद्यार्थियों को अवगत

Paliwalwani
छात्रसंघ अध्यक्ष श्री चेतन जोशी ने कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों का आभार व्यक्त करते हुए छात्रसंघ कार्यकारिणी द्वारा वर्ष भर किये गए कार्यो से भी विद्यार्थियों को अवगत करवाया। सर्वप्रथम तो अध्यक्ष पद की शपथ ग्रहण करते ही महाविद्यालय के बाहर की ओर दोनों तरफ के गहरें-गहरे खड़ो को भरवाना ओर खेल मैदान के समतलीकरण कार्य को समाजसेवी श्री गोविंद जी अग्रवाल से सहयोग लेकर करवाया, महाविद्यालय के मुख्य द्वार का निर्माण कार्य प्रगतिशील है। साथ ही परीक्षा के समय महाविद्यालय से कारीबन 400 फीट दूर मोटरसाइकिल पार्किंग स्टैंड का निर्माण कार्य, पूरे महाविद्यालय का नया रंग रोगन, पूरे परिसर की ओर सारी कक्षाओं में लाइट फिटिंग पूरी नई करवाना, ऊपर छत पर टाइल्स लगवाना, प्रशानिक भवन में उल्टी छत का पलास्टर, जल स्वालंबन की शहरीय योजना के द्वितीय चरण का लाभ महाविद्यालय को दिलाने के लिए नगर परिषद सभ् श्री सुरेशचंद्र पालीवाल से रूफ वाटर हार्वेस्टिंग योजना का कार्य महाविद्यालय में लाना, बाहर की ओर गार्डन का निर्माण, ओर लंबे समय के संकल्प युवा आदर्श स्वामी विवेकानंद जी की मूर्ति स्थापना ओर अनावरण आदि कार्यो को विद्यार्थियों को बताया।

Paliwalwani Newspaper
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती किरण माहेश्वरी (तकनीकी एवं उच्च शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार) अपरिहार्य कारणों ने कार्यक्रम में युवा तरुणाई के बीच उपस्थिति नही होने से उन्होंने दूरभाष से अपना संदेश विद्यार्थियों को दिया। इस अवसर पर नगर परिषद, राजसमंद सभापति श्री सुरेशचंद्र पालीवाल, राजकीय कन्या महाविद्यालय, राजसमंद प्राचार्य श्री राजेन्द्र पूर्बिया, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राजसमंद जिला संयोजक श्री गिरीश पालीवाल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष श्री महेंद्र कुमार पालीवाल, श्री आशीष पालीवाल, छात्रसंघ कार्यकारणी सभी व्याख्यता एवं सेंकड़ो की तादाद में विद्यार्थी मौजूद थे।

Paliwalwani Newspaper

पालीवाल वाणी ब्यूरो-देवनारायण पालीवाल, कमलेश पालीवाल ✍️

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email-paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...


Paliwal Menariya Samaj Gaurav