Latest News
      1. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      2. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      4. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       5. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं      6. पालीवाल वाणी के पत्रकार श्री संजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
राजसमंद जिले में हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस-61 प्रतिभाओं को नवाजा - Paliwalwani.com

राजसमंद जिले में हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस-61 प्रतिभाओं को नवाजा

suresh bhat     Category: राजसमन्द     28 Jan 2018 (5:11 AM)

राजसमंद (न्यूज सर्विस) suresh bhat । गणतंत्र दिवस जिले भर में शुक्रवार को धुमधाम से मनाया गया। जिला स्तरीय मुख्य समारोह कांकरोली के बालकृष्ण स्टेडियम में हुआ। इस अवसर पर जिला कलक्टर पीसी बेरवाल ने तिरंगा फहराया तथा परेड़ निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। समारोह में जिला कलक्टर ने विभिन्न क्षेत्रों मेंं उल्लेखनीय सेवाओं एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला प्रशासन की ओर से 61 प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान शहर के 1200 छात्र-छात्राओं ने सामूहिक पीटी एवं व्यायाम प्रदर्शन किया।

देशभक्ति की धुनों पर मनोहारी प्रस्तुतियां

छात्रा-छात्राओं द्वारा समूह गीतए नृत्य आदि की सांस्कृतिक, साहसिक रोमांचकारी कार्यक्रमों और झांकियां प्रस्तुत की गई। गांधी सेवा सदन की छात्राओं ने 44 साल बाद छलकी राजसमन्द झील की वन्दना में भाव गीत राजसमन्द देखवा चालो..., पेश कर झील की सम्पूर्ण महिमा को भावपूर्ण तरीके से प्रस्तुत किया। लक्ष्मीपत सिंघानिया सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने भाव गीत लुका छिपी बहुत हो गई, थक गई हूं मां..., आलोक सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों अबके बरस तुझे धरती की रानी..., और हरिता इन्टरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने हे शुभारंभ हे शुभारंभ मंगल वेला आई..., भाव गीत तथा जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों ने उत्तर-पूर्वांचल की लोक लहरियों पर केन्द्रित राष्ट्रीय समागम नृत्य गीत प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। वहीं राजस्थान पुलिस बल की ओर से हुए साहसिक अश्व प्रदर्शन अश्वारोही जांबाजों ने विभिन्न साहसिक करतब दिखाकर मनोरंजन किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देते छात्र। फोटो- जशवंत शर्मा

Paliwalwani
स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान

समारोह में अतिथियों ने स्वतंत्रता सेनानियों सर्वश्री लीलाधर गुर्जर, रामचन्द्र बागोरा एवं मदनमोहन सोमटिया को श्रीफल, रजत पदक भेंट एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। समारोह में मीसा बंदी भी मंच पर उपस्थित थे।

परेड व बैण्ड प्रदर्शन में पुलिस अव्वल

परेड प्रदर्शन में एसआई सुरेश कुमार के नेतृत्व वाला राजस्थान पुलिस बल का प्लाटून नम्बर 1 प्रथम रहा जबकि पूजा तातेड़ के नेतृत्व में जवाहर नवोदय विद्यालय के एनसीसी छात्रा आर्मी का प्लाटून द्वितीय रहा है। इसी प्रकार बैण्ड परेड प्रदर्शन में हैड कांस्टेबल शोभालाल राव के नेतृत्व में प्रदर्शित पुलिस बैण्ड प्रथम रहा जबकि बलवीरसिंह के नेतृत्व में जवाहर नवोदय विद्यालय का बैण्ड प्रदर्शन द्वितीय स्थान पर रहा।

paliwal
5 चिकित्सा संस्थाओं को नगद पुरस्कार

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कायाकल्प योजना के अन्तर्गत जिले के पांच चिकित्सा संस्थानों को नगद पुरस्कार, ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इनमें दो लाख रुपए राशि का प्रथम पुरस्कार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सरदारगढ़ को दिया गया। कुंवाथल, सालोर, मजेरा एवं शिशोदा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को 50-50 हजार रुपए का सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

जिला कलक्टर ने किया आह्वान

जिला कलक्टर पीसी बेरवाल ने बहुआयामी विकास और आंचलिक तरक्की के लिए मिलजुल कर काम करने और लोक कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों आदि का लाभ पाने और सभी जरूरतमन्दों तक पहुंचाने के लिए प्राणप्रण से काम करने का आह्वान किया। राज्यपाल का संदेशवाचन अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने किया। समारोह का संचालन शिक्षाविद् एवं साहित्यकार श्री दिनेश श्रीमालीए श्रीमती नीना शर्मा एवं श्री सतीश आचार्य ने संयुक्त रूप से किया।

सम्मान में औपचारिकता की झलक

गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में शुक्रवार को सभी सरकारी कार्मिकों और विद्यार्थियों को ही सम्मानित किया गया। समारोह में सम्मानित किए जाने वाली सूची में कुल 61 लोग शामिल थे जिसमें कई पूर्व में आयोजित समारोह में कई बार सम्मानित किया जा चुका है। जबकि जिला प्रशासन को समाज के हितार्थ कार्य करने एवं योगदान करने वाले लोगों को सम्मान के लिए शामिल करना मुनासिब नहीं समझा। कई ऐसे योगदानकर्ता एवं समाज सेवी है जिनका सूची में नाम तक नहीं आया।

Paliwalwani

राजसमंद। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में उल्लेखनीय कार्य करने पर प्रतिभाओं को सम्मानित करते जिला कलक्टर पीसी बेरवाल। फोटो- जशवंत शर्मा

paliwal

मार्च पास्ट की सलामी लेते जिला कलक्टर पीसी बेरवाल एवं सलामी देते पुलिस बल। फोटो- जशवंत शर्मा

paliwalwani

जिला परिषद कार्यालय में झण्डा रोहण करते स्टाफ। फोटो- जशवंत शर्मा

पालीवाल वाणी ब्यूरो-suresh bhat
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav