Latest News
      1. देशभर के 90 प्रतिशत अखबार होंगे बंद, लाखों अखबार कर्मी होंगे बेरोजगार-डीएवीपी का अंधा कानुन-अखबार बचाओ मंच      2. पालीवाल समाज भवन में 22 जुलाई से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन-भव्य कलश यात्रा निकलेगी      3. आमेट सडक सुरक्षा के तहत जिला परिवहन अधिकारी ने बनाये 20 वाहनों के चालान      4. आमेट वीरवर पत्ता को नमन कर मनाया स्थापना दिवस      5. आमेट महाविद्यालय में हरित राजस्थान सप्ताह-प्रतियोगिता दक्षता कक्षाएँ 15 जुलाई से      6. महाकाल मंदिर में फर्जी पत्रकारों के प्रवेश पर पूरी तरह लगेगा प्रतिबंध- कलेक्टर

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

मनीष पालीवाल (मुबंई)     Category: राजसमन्द     06 Jan 2018 4:28 AM

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सृजनात्मक साहित्य एवं पत्रकारिता पुरस्कार समारोह राजधानी के एक होटल में संपन्न हुआ। इसमें मुख्य वक्ता भारतीय जनसंचार संस्थान, नई दिल्ली के महानिदेशक केजी सुरेश रहे। जबकि समारोह की अध्यक्षता राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायाधीश प्रकाश टाटिया ने की। राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र के राजसमंद जिला ब्यूरो प्रमुख, भाई श्री जितेंद्र पालीवाल (जीतू दादा) उनके सहयोगी श्री लक्ष्मण सिंह राठौड़ को पत्रिका समूह द्वारा आयोजित पत्रकारिता सम्मान समारोह में शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार प्रदान किए जाने पर पत्रकारिता जगत में हर्ष की लहर छा गई। जितेन्द्र पालीवाल ने अपने दादा जी श्री सेवाराम पालीवाल की विरासत को आगे बढ़ाते हुए पत्रकारिता के क्षेत्र में जो मुकाम हासिल किया है, वह तमाम युवाओं के लिए एक प्रेरणा का पुंज है। एक जमाने में खमनोर गांव में अल सुबह 5 बजे उठकर सर्दी गर्मी और बरसात में अखबार बांटने वाले, व शाम को खबरें लिखकर आमजन की समस्याओं को उठाने वाले जीतू भाई ने कम उम्र में बडे अनुभवों को करीब से देखा ओर परखा है।

#सच्चाई को सामने लाने का निरंतर काम

काफी सालों तक बांसवाड़ा पत्रिका में रहकर उन्होंने वागड़ की सांस्कृतिक धरोहरों को सामने लाने का काम किया-राजसमंद ज्वाइन करने के बाद, यहां के सामाजिक मुद्दों को जोर-शोर से उठाने के साथ साथ उन के विशिष्ट कालम ’टिप्पणी’ ने किसी को नहीं बख्शा इस कालम के माध्यम से उन्होंने जुठे राजनेताओं व लाल फीताशाही से जुड़े तमाम फर्जी लोगों की जड़ों को खोदकर सच्चाई को सामने लाने का निरंतर काम कर रहे है। जीतू भाई के छोटे भाई श्री वीरेंद्र पालीवाल दैनिक भास्कर से जुड़े हुए हैं और वह भी कलम के धनी कलमकार माने जाते हैं। जबकि सबसे छोटे भाई श्री गिरिश पालीवाल एक अच्छे छायाकार है। मनीष पालीवाल (केसुली) मुंबई ने जितेन्द्र भाई को ढेर सारी शुभकामनाएं...आपका यह कारवां यूं ही बढ़ता रहे और आप उन्नति दर उन्नति करते रहे।

paliwal
पालीवाल वाणी ब्यूरो-मनीष पालीवाल (मुबंई)
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...