Latest News
      1. अच्छी बारिश और खुशहाली की कामना को लेकर मेनार में विशाल कावड़ आज      2. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया       3. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      4. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      5. अटल जी ... जीवन परिचय...न भूतो...न भविष्यति...स्मृति शेष....भावपूर्ण श्रद्वांजलि-      6. श्री ललित पालीवाल सम्मानित
लाईव मर्डर हत्या काण्ड के बाद शहर सामान्य-धारा 144 का मिलजुला असर - Paliwalwani.com

लाईव मर्डर हत्या काण्ड के बाद शहर सामान्य-धारा 144 का मिलजुला असर

suresh bhat      Category: राजसमन्द     16 Dec 2017 (4:03 PM)

राजसमंद। (न्यूज सर्विस) कथित तौर पर लव जैहाद के प्रतिशोध में बंगाली श्रमिक अफराजुल हत्याकाण्ड के बाद मौजूदा हालातों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा बुधवार को मध्य रात्री से ही धारा 144 लागू किए जाने के बाद शहर में चर्चा का माहौल रहा। जानकारी के अनुसार यूपी के एक हिंदूवादी संगठन के नेता उपदेश राणा के गुरुवार को उदयपुर शहर में आने के बाद राजसमंद पहुंच आरोपी शंभुलाल रेगर के परिवार वालों से मिलने की सूचना मिलने पर प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए उदयपुर सम्पूर्ण जिले सहित राजसमंद में भी आगामी आदेशों तक धारा 144 लागू की गई। मामले को लेकर राणा ने अपने फेसबुक पेज पर हत्याकाण्ड के बाद से लगातार पोस्टे करते हुए आरोपी के परिवारजनों से मिलने की इच्छा जताई गई थी। इसी बीच राणा के गुरुवार को उदयपुर में आने की सूचना के साथ ही राजसमंद में पहुंचने की भी सूचना मिली इसी पर उदयपुर में राणा के आने पर माहौल बिगडऩे की आशंका देख जिला मजिस्टे्रट विष्णुचरण मल्लिक ने रात आठ बजे से जिले में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए। वहीं संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा ने भी आदेश जारी करते हुए 24 घण्टों के लिए उदयपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए। इसी के साथ राजसमंद जिला मजिस्ट्रेट पीसी बेरवाल ने भी जिले भर में 144 लागू किए जाने के आदेश जारी किए। आदेश के तहत बिना प्रशासन की स्वीकृती के बिना काई भी सभा या धरना प्रदर्शन नहीं करने के आदेश जारी किए गए। जिला प्रशासन के अनुसार बुधवार रात जारी आदेश को वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है था। निषेधाज्ञा बुधवार मध्य रात्रि से तत्काल प्रभावी होकर अग्रिम आदेश तक जारी रहेगी।

paliwalwani

चप्पे-चप्पे पर रहे पुलिस जनाव तैनात

बुधवार अद्र्धरात्रि से ही शहर में धारा 144 लागू होने के बाद पुलिस प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया। राजनगर की संवेदनशीलता को देखते हुए अतिरिक्त जाप्ता तैनात रही जबकि शहर के अन्य क्षेत्रों के मुख्य चौराहों सडक़ों पर पुलिस जाप्ता तैनात रही। हालांकि शहर में माहौल शांत ही बना रहा।

paliwalwani

राजसमंद। जिले में लागाई गई धारा144 के तहत कानून व्यवस्था को लेकर तैनात जाप्ता तथा आरोपी के मकान के बाहर पल-पल की खबर के लिए तैनात पुलिस। फोटो-सुरेश भाट

प्रशासन की सतर्कता के चलते शांति का माहौल

जिले में धारा 144 लागू होने के बाद प्रशासन की सतर्कता के चलते शहर में पूर्ण रूप से शांति का माहौल बना रहा। किसी भी प्रकार के माहौल के बिगडऩे की आशंका नहीं दिखाई दी। शहर में आम दिनों की तरह गुरुवार को भी वातावरण बना रहने से धारा 144 का प्रभाव नहीं दिखाई दिया। हालांकि शहरवासियों में इस बात को लेकर चर्चा चलती रही। इधर सोशल मीडिया पर भी मामले के सम्बन्ध में वायरल किए जाने वाले भिन्न-भिन्न प्रकार मैसेज, पोस्ट, कमेंट्स आदि भी लगभग नहीं के बराबर मिले।

जयपुर में गिरफ्तार, नहीं पहुंचा राणा

शहर में लगातार लोगों द्वारा तथाकथित तौर से उपदेश राणा के उदयपुर व राजसमंद में पहुंचने की अफवाहों का दौर देर शाम तक भी चलता रहा। शहर में एक दूसरे को राणा के कभी उदयपुर तो कभी जयपुर में होने की सूचना देते रहे। जबकि इधर उदयपुर पहुंचने से पहले ही पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए जयपुर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूरा माहौल शांत बना रहा और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

अफवाहों से गरम रहे बाजार

इधर उपदेश राणा के उदयपुर व राजसमंद शहर में आने की सूचना मिलने के बाद से ही शहर में सुबह से ही अफवाहों से बाजार गरम रहा। आम लोगों में राणा के यहां आने की चर्चा चलती रही व एक दूसरे से इस बारें जानकारी लेते रहे। वहीं कुछ लोगों राणा के उदयपुर में पहुुंचने के भी दावे करते दिखाई दिए। जबकि जयपुर स्थित बगरू थाना पुलिस ने राणा को सुबह ही गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन वास्तविकता सामने आते ही समर्थक ठंडे पड़ गए।
paliwalwani

 पालीवाल वाणी ब्यूरो-सुरेश भाट्
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email-paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav