Latest News
      1. मध्यप्रदेश स्थाई कर्मी कल्याण संघ का धरना कल-नीलमपार्क में मंत्री को देगें ज्ञापन      2. श्री चारभुजा की भव्य प्रसादी में इंदौर से पहुंचे सैकड़ो श्रद्वालुजन      3. देशभर के 90 प्रतिशत अखबार होंगे बंद, लाखों अखबार कर्मी होंगे बेरोजगार-डीएवीपी का अंधा कानुन-अखबार बचाओ मंच      4. पालीवाल समाज भवन में 22 जुलाई से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन-भव्य कलश यात्रा निकलेगी      5. आमेट सडक सुरक्षा के तहत जिला परिवहन अधिकारी ने बनाये 20 वाहनों के चालान      6. आमेट वीरवर पत्ता को नमन कर मनाया स्थापना दिवस

गायत्री परिवार आगामी दिनों में एक करोड वृक्षारोपण का संकल्प

Mahaveer vyas     Category: राजसमन्द     13 Nov 2017 1:47 AM

राजसमंद। अखिल विश्व गायत्री परिवार राजस्थान में आगामी दिनांे में विभिन्न उपक्रमों, संस्थाओें से समन्वय कर एक करोड वृक्ष लगाने के लक्ष्य के साथ उनका संरक्षण भी करने का संकल्प भी लेगें। गायत्री परिवार राजस्थान प्रांत प्रभारी श्री घनश्याम पालीवाल ने देव संस्कृति पुष्टिकरण महायज्ञ कार्यकर्ता स्नेह मिलन संगोष्ठी में मुख्य उद्बोधन में बोलते हुए कहा कि गायत्री परिवार के आंशिक एवं पूर्ण समयदानी कार्यकर्ता एक से लेकर दस गांव गोद लेंगे। जो प्रज्ञापुत्र तथा प्रज्ञापुंज कहलाएॅगे। ये गांव में रचनात्मक कार्य यथा-वृक्षारोपण, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वावलंबन के कार्य करेंगे। यज्ञ में उपयोग लिए गये शक्ति कलश जिनमें समस्त तीर्थों का पवित्र जल-रज रखा गया है, को मेवाड क्षेत्र के समस्त गांवों में पहुंचाया जा रहा हैं। उपजोन समन्वयक श्री बद्रीलाल शर्मा ने स्वागत उद्बोधन में कार्यकर्ताओ को संकल्प दिलाते हुए आगामी कार्ययोजना अनुसार कार्य करने का आह्वान किया।

देव संस्कृति पुष्टिकरण महायज्ञ कार्यकर्ता स्नेह मिलन संगोष्ठी

Paliwalwani

इस अवसर पर सर्वश्री पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी अध्यक्ष धर्मनारायण पुरोहित, महामंत्री तुलसीराम पालीवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीशचंद्र दवे, कोषाध्यक्ष श्याम जोशी, नंदलाल बागोरा, रमेश पुरोहित तथा कार्यकारिणी के सदस्यों ने धर्म तंत्र के माध्यम से सामाजिक कार्यों में अग्रणी श्री घनश्याम पालीवाल, श्री भंवरलाल पालीवाल तथा श्री गिरजाषंकर पालीवाल का समाज की ओर से अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार संस्कारवान युवा तैयार करने विषेष कर नदियों को पुनर्जीवित करने के लिए अभियान चलाकर अभिनंदनीय कार्य कर रहा हंै। बनास यात्रा में पालीवाल समाज द्वारा पूर्ण सहयोग दिया गया हैं और भविष्य में भी दिया जाता रहेगा। साथ ही यज्ञ के 24 कलश समाज के घर-घर घुमाए जाएगे। इससे पूर्व संगाष्ठी का शुभारंभ आमंत्रित अतिथि भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा राजस्थान प्रभारी श्री रतनलाल उपाध्याय, श्री धर्मनारायण पुरोहित, श्री केदार वैष्णव ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।
कार्यक्रम का प्रतिवेदन यज्ञ संयोजक श्री भंवरलाल पालीवाल ने प्रस्तुत करते हुए जिला प्रशासन, मेवाड क्षेत्रवासियों एवं समयदानी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में भीलवाडा से श्री केदार वैष्णव, राजसमंद से श्री रामचंद्र पालीवाल, पाली से श्री महेन्द्र सिंह तथा उदयपुर से श्रीमती फतह कुॅवर सनाढ्य एवं श्री घनश्याम पटवा, श्री दिनेश श्रीमाली ने विचार रखे। संयोजन श्री विजय पालीवाल ने किया। जबकि आभार श्री गिरजाशंकर पालीवाल ने व्यक्त किया। अखिल विश्व गायत्री परिवार राजस्थान के द्वारा पूनित कार्य के लिए सभी समाजसेवीयों के प्रति पालीवाल वाणी समाचार पत्र आभार व्यक्त करते हुए आशा करता है कि भविष्य में भी युवाओं को ज्यादा से ज्यादा इस महत्वपूर्ण कार्य में जन भागीदार बनाकर समाजसेवा के प्रति उनका ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किजिए। ताकि समाजसेवा में युवाओं के योगदान का भी सहयोग मिल सकें।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-महावीर व्यास
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...