Latest News
      1. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती शांतिदेवी बागोरा का इंदौर में निधन      2. पालीवाल समाज एवं कांग्रेस के विरिष्ठ नेता श्री प्रदीप पालीवाल का आकस्मिक निधन      3. पालीवाल समाज में आज से श्रीमद् भागवत कथा शुरू होगी-भव्य कलश यात्रा आज दोपहर 1 बजे से      4. जोशी परिवार ने लिया मोगी माताजी नारायणी बाई जोशी का आशीर्वाद      5. अवैध रूप से बजरी दोहन करते आमेट पुलिस ने तीन टेक्टर ट्रोलियां पकडी-चालक हुए फरार      6. भारत विकास परिषद शाखा आमेट एवं अनंता हॉस्पीटल के संयुक्त तत्वावधान में आमेट में 504 मरीजो की हुई निशुल्क जांच एवं चिकित्

वर्षा से मिली ग्रामीणों को राहत, ढोरडा तालाब फुटने के कगार पर !

Mahaveer Vyas     Category: राजसमन्द     26 Jul 2017 7:38 PM

चारभुजा। विगत चार दिनो से लगातार हो रही मूसलाधार वर्षा से जनजीवन अस्त-व्यस्थ हुआ, वही आज को थोडी राहत जरूर मिली। धूप निकलते ही ग्रामीणों राहत की सास ली। वही क्षेत्र के तालाबांे का पानी पूर्ण वेग से पानी राजसमंद नदी में जा रहा है। मगर चारभुजा कस्बे के पास ढोरडा तालाब लबालब हो जाने तथा पानी की निकासी नही होने से पानी ओवरफलो हो कर एक-एक फीट सडक पर बह रहा है। जिससे चारभुजा से केलवाडा, पाली ,जोधपुर, सीरोही मार्ग पर आने जाने वाले वाहनो को बाईपास से भेजा जा रहा है। वही ढोरडे के दोनो तरफ पुलिश प्रशासन का जाप्ता पूर्ण रूप से सेवा में लगा हुआ है। गत वर्ष भी यही स्थिति निर्मित हुई थी। जब प्रशासन ने मौके पर पहुॅच कर पानी के अवरूद मार्ग को खुलवा कर पानी निकासी की गई थी । वैसी ही स्थिति आज बुधवार को देखने को मिली। पानी की निकासी नही होने पर सडक टुट जाने से बडा हादसा हो सकता है। वही ढोरडा तालाब के भरने से आस-पास के घरो मंे भी पानी भर गया है। ढोरडा के तालाब की स्थिति के बारे मे मौके पर तहसीलदार मौजूद श्री भूराराम देवपाल को पुछने पर बताया कि मेने मौके पर जाकर स्थिति देखकर मेने सरपंच, पटवारी व पुलिस प्रशासन को सुचना दे दी है। सरपंच नरेगा मजदुर लगवाकर पानी निकासी की व्यवस्था करेगे।

नाथेला तालाब फूटने के कगांर पर-प्रशासन मौके पर पहॅुचा

चारभुजा ग्राम पंचायत थुरावड का राजस्व गांव नाथेला का तालाब फूटने की खबर को सुन कर चारभुजा के तहसीलदार श्री भूराराम देवपाल मय जाप्ते के साथ नाथेला तालाब पहुंचंे। तहसीलदार ने बताया पालीवाल वाणी संवाददाता को बताया कि जेसीबी मंगवाकर रपट को तुडवाकर पानी की निकासी करवाई जा रही है जिससे कोई बडा हादसा नही हो। मौके पर पटवारी श्री सुनील पालीवाल, सरपंच व बडी तादात मे ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा पानी की निकासी निकालने में जुट गये।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-महावीर व्यास
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए- 
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...