Latest News
      1. भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्तन ने इंदौर में दिया बयान-भाजपा में मचा भूचाल       2. पालीवाल समाज के तरुण व्यास पर हुआ प्राणघातक तलवार से हमला-पुलिस बचा रही है आरोपियों को      3. पालीवाल समाज ने अन्नकुट महोत्सव चारभुजा मंदिर परिसर में मनाया-उमड़ी भक्तों की भीड़      4. आज 24 श्रेणी पालीवाल समाज की प्रथम कब्बड्डी प्रतियोगिता      5. श्री पन्नालाल जोशी का निधन-अंतिम यात्रा आज      6. यलो बेल्ट की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर नुर्वी जोशी को मिल रही है बधाई

स्वस्थ व शिक्षित राजसमन्द का सपना करें साकार : बेरवाल

suresh bhat      Category: राजसमन्द     09 Jul 2017 (7:56 AM)

राजसमंद। (न्यूज सर्विस) जिला कलक्टर प्रेमचन्द बेरवाल ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने विभाग से संबंधित राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निदान में तत्परता दिखाए और उन्हें जल्द निस्तारित कर आमजन को राहत प्रदान करें। उन्होंने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर बेरवाल सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उन्होंने चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि स्वस्थ राजसमन्द, शिक्षित राजसमन्द की दिशा में कार्य करें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर संभव प्रयास करें तथा नवाचार कार्यों के द्वारा उनका भविष्य संवारे। उन्होंने बिजली विभाग की अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि बारिश के मौसम को देखते हुए विद्युत लाईनों की निरन्तर मॉनिटरिंग करें तथा बीपीएल विद्युत कनेक्शन के दिए गए लक्ष्यों को समय रहते पूरे करें। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना आदि की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए।इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने चारभुजा में चल रहा पार्किंग निर्माण कार्य, ईरिगेशन तालाब, सेवन्त्री में 50 लाख की लागत से हो रहे वृक्षारोपण कार्य, बोरज सडक़ आदि से संबंधित बिन्दुओं पर संबंधित विभागीय अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की तथा कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीआर मीणा, विद्युत विभाग की अधीक्षण अभियंता मधुमति मेनारिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक मान्धाता सिंह राणावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

ग्राम पंचायतों को खुले में शौचमुक्त करवाएं

बैठक में बेरवाल ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत आम ग्रामीणों में जागरूकता लाकर अधिक से अधिक ग्राम पंचायतों को खुले में शौचमुक्त करवाएं। उन्होंंने कहा कि अगस्त तक जिन ग्राम पंचायतों को ओडीएफ करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है उन्हें समय पूर्व हासिल करने की दिशा में कार्य करें।

मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में जन भागीदारी बढ़ाएं

जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में जनभागीदारी बढ़ाए तथा आर्थिक सहयोग के लिए उन्हें प्रेरित करें। ताकि सरकार द्वारा जल संरक्षण की दिशा में किए जा रहे इस पूनीत कार्य का सफल क्रियान्वयन हो सकें। उन्होंंने अभियान के द्वितीय चरण के तहत हुए कार्यों की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
* राजसमंद। कलेक्ट्रेट सभागर में आयोजित साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक को संबोधित करते कलक्टर व उपस्थित अधिकारी। फोटो-सुरेश भाट
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav