Latest News
      1. भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्तन ने इंदौर में दिया बयान-भाजपा में मचा भूचाल       2. पालीवाल समाज के तरुण व्यास पर हुआ प्राणघातक तलवार से हमला-पुलिस बचा रही है आरोपियों को      3. पालीवाल समाज ने अन्नकुट महोत्सव चारभुजा मंदिर परिसर में मनाया-उमड़ी भक्तों की भीड़      4. आज 24 श्रेणी पालीवाल समाज की प्रथम कब्बड्डी प्रतियोगिता      5. श्री पन्नालाल जोशी का निधन-अंतिम यात्रा आज      6. यलो बेल्ट की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर नुर्वी जोशी को मिल रही है बधाई

विश्वास-हो रहा है विकास पर आयोजित जनचेतना कार्यक्रम सम्पन्न

suresh bhat      Category: राजसमन्द     08 Jul 2017 (3:47 AM)

बिनोल । राजसमन्द पंचायत समिति के बिनोल ग्राम पंचायत मुख्यालय पर माहौल उत्साह से भरा रहा। गांव में क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय उदयपुर की ओर से साथ है विश्वास-हो रहा है विकास पर आयोजित पांच दिवसीय विशेष जनचेतना कार्यक्रम के समापन अवसर पर आयोजित समारोह में बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं स्कूली बच्चों की मौजूदगी में केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई और विभिन्न योजनाओं में ग्रामीणों को लाभान्वित किया गया। समारोह में जिला कलक्टर पीसी बेरवाल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीआर मीणा, उप जिलाप्रमुख सफलता गुर्जर, प्रधान रीना कुमावत, विकास अधिकारी प्रदीपकुमार इनाणिया, जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक नरेश डांगी, सरपंच सोहनी देवी गुर्जर, उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, ग्राम सचिव राजेश जोशी आदि ने संबोधित किया और ग्रामीणों से केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पाकर विकास की मुख्य धारा पाने का आह्वान किया। जिला कलक्टर पीसी बेरवाल ने ग्रामीणों से कहा कि वे केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पाएं और अपने क्षेत्र के ग्रामीणों को भी जानकारी दें। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे ग्रामस्तरीय राज्यकर्मियों के सम्पर्क में रहकर योजनाओं की जानकारी पाएं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीआर मीणा ने ग्रामीण विकास योजनाओं का लाभ उठाने, आवास योजना तथा स्वच्छता गतिविधियों के प्रति गंभीर रहने का आह्वान किया और ग्रामीणों की मांग पर स्कूल में बालिकाओं के लिए पृथक से शौचालय बनाने का आश्वासन दिया। आरंभ में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी उदयपुर रामेश्वरलाल मीना ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए कार्यक्रम आयोजन के उद्देश्यों व केन्द्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

लाभ वितरण व सम्मान

समारोह में जिला कलक्टर एवं अतिथियों ने उज्जवला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन तथा सुकन्या योजना की पासबुकों का तथा सोइल हैल्थ कार्डो का वितरण किया। बिनोल में आयोजित पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इससे पूर्व जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक आरपी बैरवा, बैक ऑफ महाराष्ट्र के शाखा प्रबंधक ललित चौधरी, नाबार्ड डीडीएम विश्राम मीणा, भारतीय डाक विभाग के सहायक अधीक्षक तिलकेश शर्मा, आजीविका कौशल विकास निगम के जिला प्रबंधक लालूलाल जाट कृषि अधिकारी हेमराज मीणा, सहायक कृषि अधिकारी मानसिंह सिसोदिया्र जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर व डॉ.राजकुमार आदि ने अपने-अपने विभागों की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

प्रदर्शनी ने दर्शाई सरकार की उपलब्धियां

इस अवसर पर केन्द्र एवं राज्य सरकार के विभिन्न 12 विभागों की ओर से सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर जानकारी भरी प्रदर्शनी लगाई गई। जिसके माध्यम से ग्रामीणों ने योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ पाया। विभागीय अधिकारियों एवं कार्मिकों ने ग्रामीणों को उनके भले की जानकारी प्रदान की।
 बिनोल में जनचेतना कार्यक्रम के समापन अवसर पर आयोजित समारोह में लाभार्थियों को प्रोत्साहित करते कलक्टर व उपस्थित गणमान्य। फोटो-सुरेश भाट        

 आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

  

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav