Latest News
      1. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       2. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      3. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      4. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      5. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       6. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
सरकार की कल्याणकारी योजना को जन-जन तक पहुंचाए कार्यकर्ता : माहेश्वरी - Paliwalwani.com

सरकार की कल्याणकारी योजना को जन-जन तक पहुंचाए कार्यकर्ता : माहेश्वरी

suresh bhat      Category: राजसमन्द     23 Jun 2017 (4:10 AM)

राजसमंद। मोदी सरकार के 3 साल पूर्ण करने पर 3 साल बेमिसाल पर सबका साथ सबका विकास सम्मेलन मंगलवार को जिला स्तरीय समारोह बालकृष्ण स्टेडियम में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि उच्चशिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी विशिष्ट अतिथि मगरा विकास बोर्ड चैयरमेन हरिसिंह रावत, बीजपी प्रदेश अध्य्क्ष व पूर्व मंत्री चुन्नीलाल गरासिया, कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़, जिलाप्रमुख प्रवेश सालवी, सभापति सुरेश पालीवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष भंवरलाल शर्मा, कार्यक्रम समन्वयक मानसिंह बारहठ, उपजिला प्रमुख सफलता गुर्जर, प्रधान शोभा पुरोहित, प्रभुलाल भील, उम्मेदसिंह चुण्डावत, नरेंद्र बागड़ी, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के क्षेत्रीय प्रबंधक अमरज्योति थे। जबकि अध्यक्षता सांसद हरिओमसिंह राठौड़ ने की। कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर प्रेमचंद बेरवाल, एसपी मनोज कुमार, सीईओ सीआर मीणा, एडीएम बृजमोहन बैरवा, मिडिया जिला प्रमुख किशोर गुर्जर, नगर पालिकाध्यक्ष आमेट नर्बदादेवी बागवान, लालजी मीणा, सभी मंडल अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि सहित जिले भर के कार्यकर्ता उपस्तिथ थे। अतिथियों ने भारतमाता, श्यामप्रसाद मुखर्जी एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्प चढ़ा कर सम्मेलन का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में वीडियो प्रजेंटेशन द्वारा उपस्तिथ कार्यकर्ताओं को सरकार की योजनाओं से अवगत करवाया। कार्यक्रम शुरू होने से से पूर्व जनप्रतिनिधियो ने पंजीयन करवाया उसके पश्चात पांडाल में लगी सरकार की योजनाओं की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। केंद्र में मोदी सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सांसद हरिओमसिंह राठौड़ ने कहा की भाजपा की हर ख़ुशी पार्टी के पूर्वजों और कर्णधारों को स्मरण किये बगैर अधूरी हे। उन्होंने कांकरोली मुखर्जी चौराहा स्थित प. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की विशाल आदमकद प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि अर्पित की। राठौड़ ने कहा की आज देश में सर्वत्र रूप से भारतीय जनता पार्टी, जनता की पहली पसंद बनी है, यह सब उन आत्माओं के पूण्य प्रताप और कर्मयोग का फल हे जिसका स्वाद हम आज चख रहे हे। कार्यक्रम के दौरान मंच पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत को लेकर बाल कलाकारों ने गवरी मंचन के माध्यम से खुले में सोच नहीं करने व घरों में शोचालय बनाने को लेकर जागरूक किया। संचालन भाजपा जिला उपध्यक्ष सत्यप्रकाश काबरा तथा आभार सभापति सुरेश पालीवाल ने ज्ञापित किया। इस अवसर पर पूर्व चेयरमेन महेश पालीवाल, अशोक रांका, मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा, सुरेश जोशी, युवामोर्चा पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील जोशी, महेंद्रसिंह चौहान, धीरज पुरोहित, हिम्मत कुमावत, प्रदीप खत्री, श्रीकृष्ण पालीवाल, नर्बदा शंकर पालीवाल, देवेन्द्र कुमावत सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हर जन और हर घर तक पहुंचाएं विकास

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के उद्देश्य सबका साथ-सबका विकास की दिशा में हुए कार्यों को हिन्दुस्तान के इतिहास में र्कीतिमान बताया और कहा कि देश में वर्ग हर क्षेत्र और हर इंसान का विकास हो रहा है और इस आश्चर्यजनक विकास को हर इंसान दिल से महसूस कर रहा है। माहेश्वरी ने भारत के समग्र विकास, भ्रष्टाचार निवारण, बिचौलियों से मुक्ति, राज-काज में पारर्दशिता के ठोस उपाय, जन-जन में विश्वास कायम करने, गरीबों का कल्याण और उनके जीवन स्तर को सुधारने, ग्रामीण महिलाओं के लिए 2 करोड़ 20 लाख परिवारों में गैस कनेक्शन प्रदान करने और आने वाले समय मे 10 करोड़ गैस कनेक्शन की योजना, स्वच्छ भारत मिशन सहित तमाम योजनाओं, अभियानों और कार्यक्रमों का जिक्र किया और कहा कि आज देश हर मामले में ऊँचाइयों की ओर पहुँच रहा है।

सांसद ने किया आह्वान   

सांसद हरिओमसिंह राठौड़ ने केंद्र सरकार की 3 वर्ष की उपलब्धियों के साथ ही राजस्थान सरकार के जनहितकारी कार्यों पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि राष्ट्र की मजबूती के लिए राज्यों की सुदृढ़ता जरूरी है। आज जन-जन के विश्वास पर खरी उतर रही केन्द्र और राज्य सरकार के कामों को आम जन तक पहुंचाने के लिए सभी को मिलजुलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने खासकर किसान की आमदनी दूगुनी करने, मृदा स्वास्थ्य परीक्षण, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और किसान की उपज का सही मूल्य दिलाने की योजना आदि का जिक्र किया और कहा कि उज्ज्वला योजना महिला कल्याण की योजना है। उसके साथ ही बच्चों, युवाओं आदि सभी की भलाई के लिए खूब योजनाएं चलाई गई हैं जिनका लाभ देश भर को हो रहा है।

लाभार्थियों को किया लाभों का वितरण

सम्मेलन में 5 किसानों को कृषि विभाग की और से जारी मृदा स्वास्थ्य कार्ड, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 5 महिलाओं को गेस कनेक्शन व दस लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना में लार्भाथियों को चेक वितरित किये गए।

राजसमंद। 3 साल बेमिसाल पर सबका साथ सबका विकास सम्मेलन  में लाभार्थियों को कृषि विभाग द्वारा जारी सोहेल कार्ड प्रदान करते अतिथि। फोटो-सुरेश भाट

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...


Paliwal Menariya Samaj Gaurav