Latest News
      1. देशभर के 90 प्रतिशत अखबार होंगे बंद, लाखों अखबार कर्मी होंगे बेरोजगार-डीएवीपी का अंधा कानुन-अखबार बचाओ मंच      2. पालीवाल समाज भवन में 22 जुलाई से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन-भव्य कलश यात्रा निकलेगी      3. आमेट सडक सुरक्षा के तहत जिला परिवहन अधिकारी ने बनाये 20 वाहनों के चालान      4. आमेट वीरवर पत्ता को नमन कर मनाया स्थापना दिवस      5. आमेट महाविद्यालय में हरित राजस्थान सप्ताह-प्रतियोगिता दक्षता कक्षाएँ 15 जुलाई से      6. महाकाल मंदिर में फर्जी पत्रकारों के प्रवेश पर पूरी तरह लगेगा प्रतिबंध- कलेक्टर

बागोल नेत्र चिकित्सा शिविर संपन्न

नरेन्द्र पालीवाल     Category: राजसमन्द     15 Jun 2017 7:10 PM

बागोल। राजसमंद जिला स्थित बागोल में युवा ब्रह्मशक्ति शाखा-बागोल एवं ए.एस. जी.आई हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में विशाल नेत्र चिकित्सा शिविर का सफल आयोजन संपन्न। जिसमें विभिन्न नेत्र रोगों की चिकित्सा एवं परामर्श से 180 मरीज लाभान्वित हुए। जरूरतमंद को उदयपुर निःशुल्क शल्य चिकित्सा हेतु भेजा गया। इस अवसर पर युवा ब्रह्मशक्ति शाखा नाथद्वारा तहसील अध्यक्ष श्री शांतिलाल पालीवाल द्वारा मौजूद चिकित्सक दल का स्वागत किया। युवा ब्रह्मशक्ति शाखा-बागोल ने सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। पालीवाल वाणी को उक्त जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता श्री भवानी पालीवाल ने दी।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए क्या करें !

- सुबह उठकर मुंह में पानी भरें और फिर ठण्डा पानी अपनी आंखों पर मारे। ध्यान रहे कि आंखों पर पानी मारते वक्त आंखें -खुली हों। ऐसा करने से हमारी आंखों को बहुत फायदा मिलता है।
- रोज सुबह हरी घास पर 15 से 20 मिनट तक नंगे पांव चलना चाहिए। घास पर ओस की नमी रहती है और नंगे पांव इस पर टहलने से आंखों की रोशनी बढ़ती है और तनाव से मुक्ति मिलती है।
- पैरों के तलवे पर सरसों के तेल से मालिश करने में आंखों को गजब का फायदा मिलता है। साथ ही नहाने से पहले पैर के अंगूठे को सरसों के तेल में तर करने से भी आंखों को बहुत लाभ मिलता है।
- पालक, हरी सब्जियां और पत्तेदार सब्जियां और पीले फल खाएं। विटामिन ए, विटामिन सी और विटामिन ई से भरपूर आहार हमारी आंखों के लिए बहुत अच्छे होते हैं।
- रोजाना 1 कच्चा आंवला खाएं और ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं।

युवा ब्रह्मशक्ति शाखा-बागोल मे डॉक्टर उपचार करते हुए-फोटो जुगलकिशोर पालीवाल

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए

पालीवाल वाणी ब्यूरो-नरेन्द्र पालीवाल
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...