Latest News
      1. श्री ललित पालीवाल सम्मानित      2. पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी को दी श्रद्धांजलि      3. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       4. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      5. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      6. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न
पालीवाल समाज 24 श्रेणी में विवाद गहराया-खाप विरोधी संगठन ने दिया धरना - Paliwalwani.com

पालीवाल समाज 24 श्रेणी में विवाद गहराया-खाप विरोधी संगठन ने दिया धरना

गिरीश पालीवाल     Category: राजसमन्द     14 May 2017 (3:13 PM)

खमनोर (राज.)। पालीवाल समाज 24 श्रेणी राजस्थान में वर्षों से चल रहे छोटे-छोटे विवाद को दरकिनार करना अब 24 श्रेणी पालीवाल (ब्राह्मण) समाज को भारी पड़ा। कुरीतियों के नाम से पालीवाल समाज की बैठक कर आए दिन किसी ना किसी परिवार का न्यौता बंद कर उससे मोटी रकम ऐठनें का काम कई सालों से चल रहा था। जिसने पंचायत की बात मानकर दक्षिणा भेंट कर दी उसे मीटिंग में बुलाकर नाटकीय ढ़ंग से वापसी करने की घोषणा कर कर देते थे। पीड़ित परिवार से कितनी राशि ली गई उसकी जानकारी किसी भी सदस्य को नहीं देते थे। ना ही वार्षिक आय-व्याय का ब्योरा देते थे। वर्षों से चल रही गुंडागिर्दि की दुकानदारी को बंद करने के लिए मजबूरी में खाप विरोधी संगठन ने अपना विरोध दर्ज कराकर समाज में हलचल मचा दी। पालीवाल समाज के युवाओं ओर वरिष्ठजनों के आदर्श बने श्री नीरज शर्मा के नेतृत्व में एक छोटा आंदोलन अब विकराल रूप धारण कर रहा है। 24 श्रेणी पालीवाल (ब्राह्मण) समाज के विरोध में धीरे-धीरे समाज में फैले आक्रोश ने अब चिंगारी का रूप धारण कर लिया।

सेवा समिति द्वारा करोड़ों रुपए का हिसाब दबाने का लगाया आरोप

24 श्रेणी पालीवाल (ब्राह्मण) समाज में व्याप्त कुरीतियों और सेवा समिति द्वारा करोड़ों रुपए का हिसाब दबाने के खिलाफ खाप विरोधी संगठन ने रविवार को खमनोर मुख्यालय पर धरना दिया। चारभुजानाथ मंदिर के सामने सुबह 10 बजे से खाप विरोधी संगठन के बैनर तले शुरू धरने में समाज में सुधारों पर चर्चा की गई। धरने में शामिल संगठन के अगुवा श्री नीरज शर्मा ने पालीवाल वाणी को बताया कि 24 श्रेणी पालीवाल समाज में सेवा समिति के नाम पर कुछ लोगों द्वारा गिरोह बनाकर समानांतर अदालत चलाने, मर्यादा के नाम पर लोगों को समाज से बहिष्कृत करने, अवैध वसूली व जुर्माना लगाकर फिर से सदस्यता बहाल करने, मृत्यूभोज को बढ़ावा दिया जा रहा है। और समाज अल्प आय वर्ग के परिवारों को प्रताड़ित किया जा रहा है। इन्हीं कुरीतियों को मिटाने, समाज में सुधारों को लागू करवाने, करोड़ों रुपए का हिसाब समाज में पारदर्शिता के साथ सार्वजनिक करने आदि मांगों को लेकर समाज के मुख्यालय गांव खमनोर में धरना दिया गया। धरने के दौरान सर्वश्री मनीष देव पालीवाल, पुरुषोत्तम पुरोहित, दिनेश पालीवाल, जगदीश पालीवाल, वीरेंद्र पालीवाल, मितेश पुरोहित, मांगीलाल पुरोहित, जितेंद्र पालीवाल, गिरीश दवे, तिलकेश कटारा, उमेश पुरोहित व अन्य ने साथियों ने अपने विचार रखे। इसके साथ ही सभी ने मिलकर कथित गिरोह के खिलाफ आगामी योजना और कानूनी कार्रवाई तेज करने को लेकर रणनीति बनाई। धरने में खमनोर, नाथद्वारा, केसूली, सुंदा, उदयपुर, कांकरोली सहित अनेक स्थानों से खाप विरोधी कार्यकर्ता शामिल हुए।

पालीवाल वाणी ब्यूरो -गिरीश पालीवाल

09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड...
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav