Latest News
      1. श्री ललित पालीवाल सम्मानित      2. पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी को दी श्रद्धांजलि      3. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       4. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      5. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      6. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न
आपके द्वार शिविरोंं में आमजन को मिल रहा सुकून - Paliwalwani.com

आपके द्वार शिविरोंं में आमजन को मिल रहा सुकून

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     10 May 2017 (5:26 PM)

राजसमंद। जिले में राजस्व लोक अदालत एवं न्याय आपके द्वार अभियान के अन्तर्गत ग्राम्यांचलों में शिविरों के आयोजनों का दौर जारी है। ग्रामीणों की समस्याओं का हाथों हाथ समाधान होने के साथ ही विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ भी ग्रामीण प्राप्त कर रहे हैं। इसमें मुख्य रूप से पंचायतीराज विभाग का पट्टा वितरण अभियान उल्लेखनीय है जिसकी बदौलत ग्रामीणों को पट्टे पाने का सुकून मिल रहा है। राजसमंद पंचायत समिति अन्तर्गत फियावड़ी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल ने पहले ही दिन कई मामलों का निपटारा कर दिया और शिविर गतिविधियों के माध्यम से ग्रामीणों को राहत का अहसास कराया। 

राज्यकर्मियों और ग्राम्य जन प्रतिनिधियों की भागीदारी

शिविर में न्याय आपके द्वार अभियान एवं पट्टा वितरण शिविर में पीईओ हरि नारायण पालीवाल, सरपंच रोशनलाल भील, सचिव दिनेश पुरी, संजय आचार्य, संतोष सेन तथा ग्राम्य जन प्रतिनिधियों कन्हैया लाल, पवन सोनी, माना राम भील, मूलचंद गाडऱी, रोशन लाल रेगर,नानी बाई जाट आदि ने शिविर गतिविधियों व जनजागरुकता के लिए सराहनीय सहयोग दिया।

ग्रामीणों ने पाया सुकून

फियावड़ी मेंं हुए राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के साथ ही विकास गतिविधियों के बारे में जानकारी भी दी गई।

विभिन्न विभागों की सेवाओं का लाभ

शिविर में एलोपैथिक एवं आयुर्वेदिक पद्धतियों से 52 मरीजों का ईलाज किया गया। एक हैण्डपंप मरम्मत कराने के साथ ही दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना में बीपीएल घरेलू कनेक्शन से संबंधित 26 आवेदन स्वीकार किए गए। ढीले तार से संबंधित एक परिवाद का निस्तारण किया गया। शिविर में बिजली, पानी, पशुपालन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आयुर्वेद, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज, कृषि, वन, आयोजना, आदि विभागों के अधिकारियों एवं कार्मिकों ने ग्रामीणों से संबंधित कार्यों का संपादन किया गया। ई मित्रा द्वारा 6 परिवारों के 21 सदस्यों का भामाशाह नामांकन एवं अपडेशन, बीपीएल सीडिंग, बैंक बीसी द्वारा मनरेगा, पेंशन भुगतान एवं आठ परिवारों को भामाशाह कार्ड का वितरण किया गया।
राजसमंद। ग्राम पंचायत फियावड़ी में आयोजित लोक अदालत शिविर में ग्रामीणों को अवासीय पट्टे प्रदान करते उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल। फोटो- सुरेश भाट

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav