Latest News
      1. पालीवाल समाज की मातृशक्तियों ने प्रथम बार टिफिन पार्टी का लुत्फ लिया      2. श्री श्यामसुंदर पुरोहित कामधेनु सेना के जिला महासचिव मनोनित      3. पालीवाल समाज सेवा समिति के प्रथम अध्यक्ष श्री मन्नालाल पालीवाल का निधन      4. श्री राजकुमार पालीवाल राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनोनित      5. श्री पूरणमल शर्मा जिलाध्यक्ष - सचिव श्रीलाल पालीवाल नियुक्त      6. श्री गोवर्धनलाल पालीवाल के प्रथम पुण्य तिथि पर अंश्रपूरति श्रद्वांजलि

फिल्मी दुनिया में राजसमंद की कोमल कोठारी बिखेर रही अदाकारी का जलवा

R¤ajsamand Navjyàæti     Category: राजसमन्द     03 May 2017 (7:30 PM)

राजसमंद। जिले के नाथद्वारा क्षेत्र के सेमा गांव की 14 वर्षीय बाल कलाकार कोमल कोठारी बॉलीवुड की दुनिया में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर कर जिले ही नहीं बल्कि पूरे मेवाड़ का नाम रोशन कर ही है। मेवाड़ की पावन वीर धरा खमनोर के समीप सेमा गांव में जन्मी कोमल कोठारी पिता मदनलाल कोठारी ने दो वर्ष पूर्व फिल्मी दूनिया में अपना कदम रखते हुए अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की। कोमल का जन्म एक मध्यम परिवार में हुआ। माता रेखा कोठारी गृहणी है जिनका ब्यूटी पार्लर का व्यवसाय है। कोमल वर्तमान में मुम्बई में अपनी माता के साथ रहकर निजी विद्यालय में अपनी प्राथमिक शिक्षा पुरी कर रही है।

बेटी का किरदार निभाते हुए बेटी बचाने का संदेश दिया

वह अपने नाना केशुलाल पामेचा का सपना पूरा करने के लिए हिन्दी, भोजपुरी सहित तीस से अधिक फिल्मों में अभिनय करते हुए पर्दे की दुनिया में आगे बढ़ रही है। बाल कलाकार कोमल ने वर्ष 2014 में सर्वप्रथम लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित होने वाले सावधान इण्डिया के एक कार्यक्रम में अपराध की वास्तविकता दर्शाने के लिए बेटी का किरदार निभाते हुए बेटी बचाने का संदेश दिया। इसके बाद उसने हिन्दी भाषा में निर्मित हुई फिल्म दोगला में भोजपुरी फिल्म अभिनेता विशालसिंह, अभिनेत्री अर्पिता माली के साथ पहली बार काम किया। उसके बाद कोमल ने डबल स्टेण्डर्ड, दिवाली डॉनेशन, बाल श्रमिक, हम भी अगर बच्चे होते सहित पचास से अधिक शॉर्ट मूवी, आईटम सॉन्ग, प्रेरणास्प्रद फिल्मों में मुख्य किरदार निभाते हुए एक से बढ़ कर एक बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। उसने कलर्स चैनल पर महिलाओं के पसंदीदा सीरियल प्रतिज्ञा में दादाजी का रोल करने वाले अनुपम पाण्डे के साथ भी अभिनय किया है।

गांधीगिरी में किया बेटी को रोल

कोमल गत वर्ष 30 सितम्बर को रिलीज हुई हिन्दी फिल्म गांधीगिरी में फिल्म के मुख्य किरदार क्रांति पाण्डे बने अनुपम पाण्डे की बेटी का रोल निभाया। इस फिल्म में ऋषि भूट्टानी (युवराज), ओम पुरी (राजा साहब), मुकेश तिवारी भी शामिल थे।

स्वच्छ भारत अभियान में बनी सहयोगी

कोठारी ने प्रधानमंत्री के मेक इन इण्डिया व स्वच्छ भारत अभियान में भी शॉर्ट फिल्म में कोमल ने कोमल भारती की भूमिका निभाकर अभियान में सहयोग किया है। ससुराल में शौचालय नहीं होने के कारण अपना ससुराल छोड़ देने वाली उत्तरप्रदेश की प्रतिमा भारती ने भी कोमल कोठारी के साथ स्वच्छ भारत के लिए एक डोक्यूमेंट्री बनाई।

सन्नी देओल-प्रीति जिंटा के साथ दिखेगी कोमल

वर्तमान में विदेशों में फिल्माई जा रही हिन्दी फिल्म भैया जी सुपरहिट में बॉलीवुड के चहेते अभिनेता सन्नी देओल, अभिनेत्री प्रीति जिंटा, अमीषा पटेल के साथ भी फिल्म में कोमल अभिनेत्री प्रीति जिंटा के साथ छोटी बहन का किरदार निभा रही है।

राजसमंद फोटो-कोमल कोठारी - बाल कलाकारा

R¤ajsamand Navjyàæti

Paliwal Menariya Samaj Gaurav