Latest News
      1. ब्रज दर्शन संग्रालय नाथद्वारा में हुआ पत्रकार सम्मेलन-निंबाहेडा के पत्रकारों का किया सम्मान      2. पालीवाल समाज मुंडोल की समाजसेविका श्रीमती मंगनी बाई पुरोहित का निधन-अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे      3. ग्राम पंचायत उनवास तहसील खमनोर में नेटवर्क की समस्या से जनता परेशान      4. निकायों के लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे-कर्मचारियों को मिलेगा समयमान वेतनमान- सबसे बड़ा निर्णय      5. पालीवाल समाज के युवा विष्णु बागोरा की मौत की खबर आते ही सबकी आंखो में आंसू आ गए      6. श्रीमती केशरबाई बागोरा का धूप, गोरनी एवं ढोल का कार्यक्रम पालीवाल समाज भवन 44 श्रेणी इंदौर पर होगा-स्थान परिवर्तन की सूच

राजस्थान के कई जिलों में भूकंप के झटके, राजसमंद जिला भी आया चपेट में

नरेन्द्र पालीवाल     Category: राजस्थान     26 Dec 2016 9:14 PM

जयपुर (राज.)। राजस्थान में कई जिलों में सोमवार शाम को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। राजसमंद के भीम, मण्डावर, पाली और ब्यावर में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के समाचार मिलते ही लोगों ने डर के मारे घर से बाहर निकल गए। भूकंप के झठके से लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल गए। डर के मारे काफी समय तक घरों में नहीं घुसे। भूकंप के झटके के चलते लोगों ने अपने रिस्तेदारोें को फोन कर भूकंप की जानकारी लेते रहे।
सूत्रों ने पालीवाल वाणी ब्यूरो को बताया कि हालांकि, झटके सामान्य होने के कारण कहीं अधिक नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 2 मिनट के दौरान लोगों ने दो बार झटके महसूस किए। मंडावर से श्री मांगीलाल पालीवाल को फोन कर जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि जोर से झटका महसूस हुआ था लेकिन कोई जनहानि अभी नहीं हुई। गांव में अब डर कम हो गया है लोग चैपाल पर आकर चर्चा करने में व्यस्त हो गए।

रिएक्टर स्केल पर इसकी पुष्टि नही

इधर, पाली जिले में भी 9.40 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। शहर समेत राणावास, मारवाड़ जंक्शन, खिंवाड़ा, सोजत, सोजतरोड, बर, रायपुर मारवाड़ कस्बे में झटके महसूस हुए हैं। कई लोग घरों से बाहर आ गए। हालांकि रिएक्टर स्केल पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल गए।

पालीवाल वाणी ब्यूरों से नरेन्द्र पालीवाल