Latest News
      1. मुबारिक अजनबी मानव अधिकार युवा संगठन के जिला मिडिया प्रभारी मनोनीत      2. शिक्षक संघ राष्ट्रीय पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर आज करेंगे प्रदर्शन - श्री मुकेश वैष्णव      3. आमेट के राजकीय विद्यालय में राष्ट्रीय नाई महासभा ने लिया पौधारोपण का संकल्प      4. आमेट में वेवरमहादेव मंदिर पर बना एनिकट छलका-तीन दिन बाद हुए सूर्य देव के दर्शन लाभ      5. नेमावर में करोड़ों की लागत से निर्मित पंच बालयति मंदिर का पंचकल्याणक महोत्सव फरवरी में      6. तेरापंथ सभा भवन आमेट में मनाया ज्ञानशाला दिवस समारोह

राजस्थान के कई जिलों में भूकंप के झटके, राजसमंद जिला भी आया चपेट में

नरेन्द्र पालीवाल     Category: राजस्थान     26 Dec 2016 9:14 PM

जयपुर (राज.)। राजस्थान में कई जिलों में सोमवार शाम को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। राजसमंद के भीम, मण्डावर, पाली और ब्यावर में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के समाचार मिलते ही लोगों ने डर के मारे घर से बाहर निकल गए। भूकंप के झठके से लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल गए। डर के मारे काफी समय तक घरों में नहीं घुसे। भूकंप के झटके के चलते लोगों ने अपने रिस्तेदारोें को फोन कर भूकंप की जानकारी लेते रहे।
सूत्रों ने पालीवाल वाणी ब्यूरो को बताया कि हालांकि, झटके सामान्य होने के कारण कहीं अधिक नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 2 मिनट के दौरान लोगों ने दो बार झटके महसूस किए। मंडावर से श्री मांगीलाल पालीवाल को फोन कर जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि जोर से झटका महसूस हुआ था लेकिन कोई जनहानि अभी नहीं हुई। गांव में अब डर कम हो गया है लोग चैपाल पर आकर चर्चा करने में व्यस्त हो गए।

रिएक्टर स्केल पर इसकी पुष्टि नही

इधर, पाली जिले में भी 9.40 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। शहर समेत राणावास, मारवाड़ जंक्शन, खिंवाड़ा, सोजत, सोजतरोड, बर, रायपुर मारवाड़ कस्बे में झटके महसूस हुए हैं। कई लोग घरों से बाहर आ गए। हालांकि रिएक्टर स्केल पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल गए।

पालीवाल वाणी ब्यूरों से नरेन्द्र पालीवाल