श्रीजी मंदिर में दर्शनार्थी-होमगार्ड में मारपीट - Paliwalwani

श्रीजी मंदिर में दर्शनार्थी-होमगार्ड में मारपीट

Paliwalwani Newspaper

नाथद्वारा| श्रीजीप्रभु की श्रृंगार झांकी के दौरान गुरुवार को गुजराती दर्शनार्थी होमगार्ड में मारपीट हो गई। होमगार्ड ने आरोप लगाया कि गलत दिशा से दर्शन करने पर रोका तो विवाद हो गया। होमगार्ड ने दर्शनार्थियों के खिलाफ मारपीट करने की एफआईआर दर्ज कराई। इधर, दर्शनार्थियों का आराेप है कि होमगार्ड ने सोने की चेन तोड़ी और मारपीट की। 

पुलिस के अनुसार, गुरुवार सुबह 7 बजे शृंगार झांकी में डोल तिबारी के बाहर रतन चौक में खड़े हिम्मत सिंह, लालसिंह, सुरेंद्रसिंह तथा भूपेंद्र पालीवाल होमगार्ड दर्शन व्यवस्था में ड्यूटी दे रहे थे। दर्शन के दौरान विपरीत दिशा से जा रहे अहमदाबाद निवासी कानू भाई अन्य को होमगार्डों ने रोका। इस बात को लेकर दर्शनार्थी कानू भाई उनके साथ आए 3 अन्य व्यक्ति होमगार्ड से उलझ गए। दर्शनार्थी विपरीत दिशा से डोल तिबारी में प्रवेश करना चाह रहे थे वहीं होमगार्ड व्यवस्था के तहत दर्शनार्थियों को रोक रहा था। यह तकरार कुछ ही देर में मारपीट में बदल गई। वैष्णव दर्शनार्थियों ने होमगार्ड के साथ हाथापाई शुरू कर दी। कुछ ही देर में सुरक्षाधिकारी अन्य दर्शनार्थियों को मोती महल चौक परिसर में लाया। पुलिस को सूचना दी गई। डिप्टी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। 

उसी दौरान शृंगार झांकी के दर्शन करने आए कलेक्टर कैलाशचन्द्र वर्मा ने मामले की जानकारी ली। दर्शनार्थियों ने होमगार्डों पर मारपीट का आरोप लगाया तथा उनके सोने की चेन खींच लेने की बात कही। कलेक्टर वर्मा ने शिकायत पर सीसी टीवी फुटेज चेक करने के निर्देश दिए। करीब 1 घंटे तक डिप्टी गजेंद्र लोधा, कलेक्टर वर्मा मंदिर कर्मचारियों ने सीसी टीवी फुटेज देखे। फुटेज में चेन स्नेचिंग जैसी घटना नहीं दिखी। वहीं मारपीट होने अफरा तफरी मचने के फुटेज दिखाई दिए। दर्शनार्थी कानू भाई ने प|ी रेखा बेन की चेन स्नैचिंग मारपीट का मामला दर्ज करवाया। वहीं मंदिर मंडल की ओर से चारों होमगार्डों ने दर्शनार्थियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाया। 

Tags: Shri Nathji, Paliwal, Nathdwara, Vaishnav, नाथद्वारा, श्रीजीप्रभु, दर्शनार्थी, पालीवाल

Sponsor


Latest News
युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ राजसमंद तहसील अध्यक्ष श्री सत्यनारायण पालीवाल मनोनित

राजसमंद। युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ अध्यक्ष श्री योगेश पुरोहित ने पाल...Read More

श्री देवीलाल जोशी की प्रथम पूण्यतिथि पर 5100 रूपए प्रतिवर्ष देने की घोषणा

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के युवा समाजसेविका श्र...Read More

अखिल भारतीय पालीवाल समाज के अध्यक्ष हिम्मत भाई-महामंत्री भागीरथ भूणिया निर्वाचित

भावनगर। पालीवाल ब्राह्मण समाज गुजरात (भावनगर) द्वारा अखिल भारतीय प...Read More

हर्ष जोशी ने जीता मेराथन प्रतियोगिता में मेडल

इंदौर। मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर के प्रतिभाशाली श्री ह...Read More