आठ सिमी आतंकियों को घेरा बंदी कर पुलिस एनकाउंटर में सभी को मार गिराया - Paliwalwani

आठ सिमी आतंकियों को घेरा बंदी कर पुलिस एनकाउंटर में सभी को मार गिराया

Paliwalwani Newspaper

भोपाल। स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया यानी सिमी के 8 आतंकियों का भोपाल में एनकाउंटर कर दिया गया है. ये आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल से रविवार-सोमवार रात 2-3 बजे भागे थे. मध्य प्रदेश पुलिस ने खेजड़ी गांव में आतंकियों का एनकाउंटर किया। सेंट्रल जेल से फरार आठ सिमी आतंकियों के फरार होने के बाद घेरा बंदी कर पुलिस ने सभी को मार गिराया है।अब इस एनकाउंटर पर बयानों की राजनीति शुरू हो गयी है। ठीक ऐसी ही राजनीति सर्जिकल स्ट्राइक बाद देश में देखने को मिली थी जिसकी चर्चा आज भी जारी है। सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष के नेताओं ने जमकर बयानबाजी की है और इस पूरे घटनाक्रम को लेकर प्रदेश सरकार और पुलिस विभाग पर निशाना साधा है। बयान बाजी से पूरा माहौल खराब हो रहा है। जो सिपाही शहीद हो गया उसके प्रति कोई भावना नहीं, सिमी आतंकियों ने आतंक का रूप धारण कर भारत में दशहत फैलाने ओर खुन-खराब करने का तरीका अपनाया जो उचित नहीं था। जेल से भागे क्यों ओर भागे तो एनकाउंटर में मारे गए तो हो हल्ला आखिर क्यों मचाया जा रहा है। पक्ष-विपक्ष जनता के लिए बात करें तो उचित होगा।

शहीद श्री उमाश्ंकर यादव सिमी आतंकियों से अकेले लड़े

ये शहीद श्री उमाश्ंकर यादव ने अपने साहस से भोपाल जेल में सिमी आतंकियों से अकेले लड़ते हुए अपनी जान गवां दी। इनके दो बेटे फौज में होने की जानकारी मिली है और दिसम्बर में शहीद श्री उमाशंकर यादव की बेटी का विवाह होने वाला था। इसके पहले ही सिमी आंतकवादियों ने मार दिया।

ट्वीट से इस एनकाउंटर पर बयानों की शुरुआत-श्री दिग्विजय सिंह

-प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता श्री दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट से इस एनकाउंटर पर बयानों की शुरुआत की। उन्होंने ट्वीट कर सवाल उठाये कि ये आतंकवादी भाग गए हैं या किसी योजना के तहत भगाए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मेने कहा था एनडीए सरकार से बजरंग दल और सिमी आतंकी संघठन पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, लेकिन सरकार ने केवल सिमी पर प्रतिबंध लगाया लेकिन बजरंग दल पर नहीं। उन्होंने जेल से आतंकियों के भागने और पुलिस की कार्रवाई पर सरकार पर निशाना साधा है और पूरे मामले में सरकार को संदेह के घेरे में रखा है।

एनकाउंटर पर जांच बैठानी चाहिए-असुद्दीन ओवैसी

-हैदराबाद से एमआईएम सांसद असुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को इस एनकाउंटर पर जांच बैठानी चाहिए। जेल से फरार कैदी अच्छी तरह से कपड़े पहने कैसे हो सकते हैं। उनके पास तो हथियार भी नहीं थे। वो तो सिर्फ कुछ धातु की चीजें लिए हुए थे, जो हथियार जैसा नहीं हो सकता।

राजद्रोहियों पर कार्रवाई करने वालों की तारीफ हो- श्री सिंधिया

-कांग्रेस सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बयान में कहा है कि राजद्रोहियों पर कार्रवाई करने वालों की तारीफ की जाना चाहिए। इसके अलावा वे जेल से कैसे भाग गए इसकी जांच भी की जाना चाहिए।

पुलिस को सक्रियता दिखाने के लिए बधाई-श्री शिवराज सिंह

-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने आठों आतंकवादियों के मारे जाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस को सक्रियता दिखाने के लिए बधाई दी है। वहीं जनता को भी क्रेडिट दिया है। उन्होंने कहा कि जनता की जागरूकता से ही आठों आतंकवादी मार गिराए। वहीं इस मामले में किसी भी कार्रवाई के लिए बड़े कदम उठाने की बात कही।

 

Tags: आठ सिमी आतंकियों को घेरा बंदी कर पुलिस एनकाउंटर में सभी को मार गिराया

Sponsor


Latest News
सर्व ब्राह्मण समाज वॉलीबॉल महासंग्राम 2018 प्रतियोगिता का सफल आयोजन

उदयपुर। युवाब्रह्मशक्ति उदयपुर मीडिया प्रभारी श्री योगेश पुरोहि...Read More

युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ राजसमंद तहसील अध्यक्ष श्री सत्यनारायण पालीवाल मनोनित

राजसमंद। युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ अध्यक्ष श्री योगेश पुरोहित ने पाल...Read More

श्री देवीलाल जोशी की प्रथम पूण्यतिथि पर 5100 रूपए प्रतिवर्ष देने की घोषणा

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के युवा समाजसेविका श्र...Read More

अखिल भारतीय पालीवाल समाज के अध्यक्ष हिम्मत भाई-महामंत्री भागीरथ भूणिया निर्वाचित

भावनगर। पालीवाल ब्राह्मण समाज गुजरात (भावनगर) द्वारा अखिल भारतीय प...Read More