कश्मीर के उड़ी में हुई आतंकी घटना का असर उदयपुर के कॉलेज कैंपस तक - Paliwalwani

कश्मीर के उड़ी में हुई आतंकी घटना का असर उदयपुर के कॉलेज कैंपस तक

Paliwalwani Newspaper

उदयपुर- कश्मीर के उड़ी में हुई आतंकी घटना का असर उदयपुर के कॉलेज कैंपस तक में देखने को मिल रहा है। आरोप है कि कुछ छात्रों ने फेसबुक पर लिखा है रू आई हेट इंडिया यानी मैं भारत से नफरत करता हूं। इस कथित टिप्पणी के बाद माहौल ज्यादा गरमाया है। कलड़वास स्थित टेक्नो इंडिया एनजेआर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में कश्मीरी और अन्य छात्रों में चल रहा विवाद एक बार फिर गरमा गया।

कश्मीरी छात्रों पर लगे आरोप

कुछ स्थानीय छात्रों का आरोप है कि उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद कैंपस में माहौल खराब है और कश्मीर से यहां पढऩे आए छात्र खुले आम सोशल मीडिया पर भारत का विरोध और पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं। कश्मीरी छात्रों ने सोशल मीडिया या कहीं अन्य जगह पर भारत विरोधी या पाक समर्थक टिप्पणी से साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि कुछ लोग नाहक उन्हें निशाना बना रहे हैं।

कॉलेज प्रशासन में हो चुकी है शिकायत

जानकारों के अनुसार इन दिनों कश्मीरी और अन्य छात्रों के बीच कॉलेज कैंपस से लेकर फेसबुक पर तीखी टीका.टिप्पणी की जा रही है। कैंपस में छात्रों के बीच तीखी बहस भी हो चुकी है। इसके विरोध में कुछ छात्रों ने कॉलेज प्रशासन से भी इसकी शिकायत की है। हालांकि कॉलेज ने अभी इस बात को बाहर आने नहीं दिया है। कॉलेज के चेयरमैन आरएस व्यास ने बताया कि ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है। जहां तक फेसबुक टिप्पणी का सवाल हैए वह किसी भी व्यक्ति का व्यक्तिगत मामला है। कॉलेज में 5 कश्मीरी छात्राएं और 5 कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं।

बहस का ऑडियो वायरल

कैंपस में छात्रों के बीच हुई बहस का एक कथित ऑडियो भी वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में उड़ी हमले और भारत.पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर बहस हो रही है। जब इसकी पुष्टि करनी चाही कि यह ऑडियो इसी कॉलेज का है और इसमें बातचीत यहीं पढऩे वाले कश्मीरी छात्रों की है तो प्रमाणित नहीं हुआ। इस मामले में फेसबुक कमेंट्स के स्क्रीन शॉट्स भी वायरल हुए हैंए जिन्हें कश्मीरी छात्रों की पोस्ट बताया गया है। इस दावे के अनुसार एक कश्मीरी छात्र ने लिखा है कि हम पाकिस्तान को पसंद करते हैंए क्योंकि वह हमारे संघर्ष का समर्थन करता है। हम भारत से नफरत करते हैं।

Tags: REET Exam, Jagdish Paliwal, Dhoinda, Mewar Shikshak Yuva SAngarsh Samiti, Rajsand, Rajesthan, Madhusudan paliwal, कश्मीर के उड़ी में हुई आतंकी घटना का असर उदयपुर के कॉलेज कैंपस तक, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आंजना के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की खबरें हैं भ्रामक ,निंबाहेड़ा नगर पालिका चेयरमेन श्री शंकर लाल जी राजोरा , धोइन्दा, परशुराम चौराहा, मेवाड़ शिक्षित युवा संघर्ष, जगदीश पालीवाल, रीट

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More