प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आंजना के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की खबरें हैं भ्रामक - Paliwalwani

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आंजना के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की खबरें हैं भ्रामक

Paliwalwani Newspaper

निम्बाहेड़ा (राज.)। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष उदयलाल आंजना के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग व्दारा की गई कार्यवाही के बारे में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों को तथ्यहीन और भ्रामक बताते हुए आंजना के निजि सचिव,एवं मिडिया प्रमुख रजनीश गोठवाल ने पालीवाल वाणी संवाददाता को बताया कि आधारहीन खबरों का इस संदर्भ में प्रकाशित खबरों का खण्डन किया है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष उदयलाल आंजना के निजी सचिव रजनीश गोठवाल व्दारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी के निम्बाहेड़ा मुख्यालय पर बीती रात समाप्त हुई आयकर विभाग की कार्यवाही के संदर्भ में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों जिनमें 100 या 250 करोड़ की अघोषित चल-अचल संपत्ति मिलने, विभिन्न बैंकों में लॉकरों के मिलने,पांच करोड़ की नकदी एवं 6 करोड़ के जेवर मिलने जैसे कई समाचारों का खण्डन करते हुए कहा कि कुछ समाचार पत्रों में उक्त शीर्षकों से प्रकाशित समाचारों का वास्तविकता और तथ्यों से कोई सरोकार ही नहीं है।

गैर जिम्मेदाराना तरीके से तथ्यहीन और भ्रमपूर्ण खबरें की गई हैं प्रकाशित

आंजना के निजि सचिव, एवं मिडिया प्रमुख रजनीश गोठवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि कुछ समाचार पत्रों ने बड़े ही गैर जिम्मेदारानापूर्ण तरीके से बगैर किसी तथ्यपरक जानकारी के समाचारों का प्रकाशन किया है जो कि कई तरह के भ्रम उत्पन्न करता है, आयकर विभाग व्दारा की गई कार्यवाही के सिलसिले में कई समाचार पत्रों में विरोधाभासी समाचारों का प्रकाशन हुआ है जैसे कि एक समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ कि उनके निवास से 2 करोड़ की नगदी और 3 करोड़ के जेवर मिले वहीं एक अन्य समाचार पत्र ने लिखा कि उनके निवास से 5 करोड़ की नगदी और 6 करोड़ के जेवर मिले,इसी प्रकार एक समाचार पत्र ने लिखा कि विभिन्न बैंकों में 6 लॉकर मिले हैं, जिन्हें मंगलवार को खोला जाएगा। जबकि वास्तविकता यह है कि उनके या उनके परिवार के किसी भी सदस्य के पास किसी भी बैंक में कोई लॉकर है ही नहीं। इसी प्रकार से एक समाचार पत्र ने लिखा कि उनके प्रतिष्ठानों से 100 करोड़ और दूसरे समाचार पत्र ने लिखा कि 250 करोड़ की अघोषित चल-अचल संपत्ति उजगार हुई है जबकि वास्तविकता यह है कि आयकर विभाग व्दारा उक्त कार्यवाही के संदर्भ में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी समाचार पत्रों को नहीं दी गई है परन्तु कुछ समाचार पत्रों ने मात्र खबर प्रकाशित करने के उद्देश्य से जल्दबाजी करते हुए गैरजिम्मेदाराना तरीके से तथ्यहीन समाचारों का प्रकाशन किया जिसके कारण आम जन मानस और पाठकों में कई प्रकार के भ्रम उत्पन्न हुए हैं।
आंजना के निजि सचिव,एवं मिडिया प्रमुख रजनीश गोठवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष उदयलाल आंजना सड़क निर्माण के क्षैत्र में देश की अग्रणी और प्रतिष्ठित कंपनी चेतक एन्टरप्राइजेस लिमिटेड के निदेशक हैं और उनकी कंपनी संभाग की सबसे बड़ी आयकर दाता कंपनियो में शामिल हैं साथ ही कंपनी सभी प्रकार की संपत्तियों और आय की घोषणा नियमानुसार करती रही है और उसी के अनुसार करों का भुगतान करती है बावजूद इसके इस प्रकार से तथ्यहीन भ्रामक प्रचार-प्रसार करके प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आंजना की राजनीतिक और सामाजिक छवि को ठेस पंहुचाने की नाकाम कोशिश की जा रही है जो उचित नहीं है। यहां एक बहुत ही महत्वपूर्ण एवं आवश्यक प्रश्न उठता है कि बगैर किसी आधिकारिक जानकारी के समाचार पत्रों व्दारा गैरजिम्मेदाराना तरीके से इस प्रकार के भ्रामक और तथ्यहीन समाचारों का प्रकाशन कैसे किया जा सकता है ! आयकर विभाग व्दारा की गई कार्यवाही के सिलसिले में इस प्रकार से फैलायी जा रही तथ्यहीन और भ्रामक खबरों के पीछे किसी राजनीतिक षड़यन्त्र की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है !

Madhusudan paliwal

Tags: REET Exam, Jagdish Paliwal, Dhoinda, Mewar Shikshak Yuva SAngarsh Samiti, Rajsand, Rajesthan, Madhusudan paliwal, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आंजना के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की खबरें हैं भ्रामक ,निंबाहेड़ा नगर पालिका चेयरमेन श्री शंकर लाल जी राजोरा , धोइन्दा, परशुराम चौराहा, मेवाड़ शिक्षित युवा संघर्ष, जगदीश पालीवाल, रीट

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More