सर्व ब्राह्मण समाज का 12 वां परिचय सम्मेलन ऐतिहासिक रहा - Paliwalwani

सर्व ब्राह्मण समाज का 12 वां परिचय सम्मेलन ऐतिहासिक रहा

Paliwalwani Newspaper

उदयपुर। मेवाड़ पालीवाल, मेनारिया, नागदा ब्राह्मण समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन का आयोजन ऐतिहासिक रहा। इस आयोजन की सफलता से आयोजकर्ता खुश नजर आए वही मौजूद समाजबंधुओं का दिल जीतने में भी सफल रहे। आयोजन व्यवस्थापक, समिति संयोजिका श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि सर्व ब्राह्मण समाज का 12 वां परिचय सम्मेलन ऐतिहासिक रहा। आयोजन के मुख्य अध्यक्षता समाजसेवी श्री पन्नालाल शर्मा तथा मुख्य अतिथि सर्वश्री डॉ सी.एल. पालीवाल रामचंद्र पालीवाल, केशुलाल पालीवाल, केशवलाल व्यास, हरीश आर्य, वीर चक्र दुर्गाशंकर पालीवाल, प्रेमशंकर जोशी, सीए विनोद श्रीमाल, कन्हैयालाल व्यास, दयालाल त्रिवेदी का स्वागत, अभिनंदन वर्षा पुरोहित, मोहनलाल नंदवाना ने किया। समिति संयोजक श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने आगे बताया कि दिनांक 28 अगस्त 16 को बड़े व छोटे पालीवाल, मेनारिया व नागदा ब्राह्मण का सर्वब्राह्मण परिचय सम्मेलन निंबार्क कॉलेज में प्रातः 9.30 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच आयोजित किया, इस दौरान समाजबंधुओं का उत्साह देखते ही बनता था। सभी ने सर्वब्राह्मण समाज के आयोजन की खुब प्रशांसा की।

आयोजन में दुर-दराज से भी पहुंचे समाजबंधु

परिचय सम्मेलन में युवक-युवतियों ने अपना बायोडाटा समिति को दिया, जिसमें नागपुर, इंदौर, भोपाल, प्रतापगढ़, दिल्ली, नासिक, मुम्बई, गुजरात, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, डूंगरपुर, बाँसवाड़ा, मांसोर, बूंदी, अजमेर, ब्यावर, बड़ी सादड़ी, जोधपुर, फतेहंगर, झालावाड़, पाली, जयपुर सहित विभिन्न स्थानों पर निवास करने वाले सभी समाजबंधु एक मंच पर एकत्रित होकर आयोजन को सफल बनाने में महत्ति भूमिका का निर्वाह किया। कई ऐसी युवक-युवतियों भी थी, जिन्होंने ने इंजीनियर, डॉक्टर, सीए, खुद का व्यापार करने वालो भी सम्मिलित हुए, जिसकी चर्चा होती रही कि समाज में एक-दुसरे का परिचय नहीं होने के कारण आज सभी परिजन अच्छे संबंध होने के बाद भी एक दुसरे के बच्चों को पहचान नहीं पा रहे है। इस कारण मे बहुत से संबंध नहीं होने के कारण परिजन काफी परेशान है। उनकी परेशानी को समझ कर कार्यक्रम की व्यवस्थापिका श्रीमती प्रेमलता पालीवाल उनके पति एचआर पालीवाल, बच्चों ने काफी संघर्ष करते हुए निरंतर 12 वर्षों से आयोजन को करने का बीड़ा उठा रखा हैं। श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि हमारे साथ-साथ समाज के कई समाजसेवियों का अतुल्य योगदान के बिना हम कुछ भी काम नहीं कर पाते हमारी टीम के सतत प्रयासों का ही परिणाम रहा कि अभी तक 1500 से अधिक परिवार में संबंध कराकर उनकी जिंदगी मजे से जी रहे है। उनके खुश रहने से हमारा परिवार भी काफी प्रसंन्न है।

नवयुवक-युवतियों के कुल 280 बायोडाटा

समिति प्रवक्ता श्री यशवन्त पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि कार्यक्रम में नवयुवक-युवतियों के कुल 280 बायोडाटा प्राप्त हुए। कार्यक्रम के दौरान ही 20 से अधिक नवयुवको के समन्वय कर परिजनों ने वार्तालाप कर संबंध को रिस्तेदारी में बदलने में सहमति देकर आयोजन को सफल ही नहीं बनाया बल्कि उन्होंने समिति के प्रयासों मे भी चार चाँद लगा दिए। सभी युवक-युवतियों के बायोडाटा को संग्रह करने में श्री रोशनलाल पालीवाल, अंजना पालीवाल, उमेश द्विवेदी, वीरेंद पंडया आदि का महत्वपूर्ण दायित्व को बखुबी तरीके से निभाया। धन्यवाद की बेला में रस्म पुष्पा मेनारिया व खुशवंत पालीवाल ने निभाई। आयोजन के मध्य में श्रीकृष्ण भगवान की झांकी भी सजाई गई, जो काफी आकर्षित करती रही, कृष्णा की भूमिका का रोल कनिष्क पालीवाल ने किया। आभार सर्व ब्राह्मण समाजए मेवाड़ पालीवाल, मेनारिया, नागदा ब्राह्मण समाज ने माना।

आयोजन के अधिक फोटो देखने के लिए 

 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Sunil Paliwal-Indore M.P.

Email- paliwalwani2@gmail.com

09977952406-09827052406-

Whatsapp no- 09039752406

पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...

Tags: REET Exam, Jagdish Paliwal, Dhoinda, Mewar Shikshak Yuva SAngarsh Samiti, Rajsand, Rajesthan, सर्व ब्राह्मण समाज का 12 वां परिचय सम्मेलन ऐतिहासिक रहा ,धोइन्दा, परशुराम चौराहा, जयपुर, मेवाड़ शिक्षित युवा संघर्ष, जगदीश पालीवाल, रीट

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More