कराटे चैंपियनशिप में राजस्थान ने 4 स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते - Paliwalwani

कराटे चैंपियनशिप में राजस्थान ने 4 स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते

Paliwalwani Newspaper

पालीवाल वाणी ब्यूरो से तुलसी पालीवाल
उदयपुर। मलेशिया की राजधानी क्वालालमपुर में 9वीं गो-जू-रियूएशियन अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में राजस्थान ने 4 स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते। चैंपियनशिप में ग्लोबल मार्शल आर्ट एकेडमी के खिलाड़ियों ने विदेशी धरती पर अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों से 6 पदक जीते। इसमें महिला सब जूनियर वर्ग के अंडर-13 में 40 किग्रा वर्ग में गजल जैन ने मलेशिया की खिलाड़ी को कुमिते स्पर्धा में हराकर स्वर्ण पदक एवं काता में कांस्य पदक पर कब्जा किया। स्वर्ण पदक जीतने वाले चारों खिलाड़ी 2017 की अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। ग्लोबल मार्शल आर्ट एकेडमी के मुकेश सुखवाल ने बताया कि जूनियर वर्ग में अंडर-16 के 53 किग्रा वर्ग में भारती जैन ने कजाकिस्तान की खिलाड़ी को कुमिते के फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक एवं काता स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। पुरुष वर्ग के सब जूनियर वर्ग में कविशराज कुमावत ने श्रीलंका के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

ईशान पालीवाल ने इंडोनेशियाई मूल के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता

सीनियर वर्ग के अंडर-18 के 62 किग्रा वर्ग में ईशान पालीवाल ने इंडोनेशियाई मूल के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता। ईशान पालीवाल की जीत पर पालीवाल समाज में जश्न का माहौल देखा गया, वही ईशान पालीवाल के परिजनों को रिश्तेदारों ने मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया।
कराटे एसोसिएशन ने पदक जीत कर लौटी टीम का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। श्री मुकेश सुखवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि इस एशयन कराटे प्रतियोगिता में राजस्थान के इन चारों खिलाडयों ने अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप स्तर के खिलाडयों को कडी टक्कर देकर वर्ष 2017 में इण्डोनेशया में आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता में 10 डिग्री ब्लैक बेल्ट धारक एशयन गो-जू-रियू कराटे-डो फेडरेशन के सचिव टेन्शी के.अन्नथन बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। इस अवसर पर मलेशया की पुलिस एवं सांसद भी इस मौके पर मौजूद थे। पदक ले कर लौटी टीम का एसोसिएशन की ओर से एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। पालीवाल वाणी समूह एवं संस्था ब्राह्मण परिवार एवं उदयपुर विप्रो परिवार ने भी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Tags: REET Exam, Jagdish Paliwal, Dhoinda, Mewar Shikshak Yuva SAngarsh Samiti, Rajsand, Rajesthan,ईशान पालीवाल, गो-जू-रियूएशियन अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप, उदयपुर, धोइन्दा, परशुराम चौराहा, मेवाड़ शिक्षित युवा संघर्ष, जगदीश पालीवाल, रीट

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More