उज्जैन 3 अगस्त 2016 के आयोजन एवं समाचार दस्तक न्यूज कॉम के साथ - Paliwalwani

उज्जैन 3 अगस्त 2016 के आयोजन एवं समाचार दस्तक न्यूज कॉम के साथ

Paliwalwani Newspaper

उज्जैन । वाघेश्वरी मंदिर उद्यन मार्ग पर भागवत कथा के शुभारंभ पर कलश यात्रा आज दोपहर 12 बजे से निकलेगी।
उज्जैन । तेजाजी मंदिर शांतीनगर में साघ्वी प्रभुप्रिया की रामकथा का आयोजन दोपहर 1 बजे से किया जाएगा।
उज्जैन । शहर में एकबार फिर जोरदार बारिश का दौर शुरू हो गया हैं। सोमवार शाम से शुरू हुई झमाझम बारिश अभी तक निरंतर चल रही हैं। पिछले 24 घंटे में 2 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई हैं।
उज्जैन । मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जिले से करीब 400 यात्री 4 अगस्त को तिरूपति यात्रा के लिए रवाना होंगे। माधवनगर रेलवेस्टेशन पर सुबह 9.30 बजे प्लेटफार्म नंबर 8 पर सभी यात्रियो से उपस्थित होने के लिए कहा हैं। यहां यात्रियों की पहचान कर उन्हें टिकट वितरीत किया जाएगा।
उज्जैन । सीटी बस की नई डीपीआर में शहर में नए रूट और बसों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव हैं। आज भोपाल में होने वाली बैठक में इस डीपीआर को रखा जाएगा।
उज्जैन। लगातार हो रही तेज बारिश के कारण पंड्या खेड़ी में 15 साल पुराने एक मकान की छत ढ़ह गई । हादसे में दंपत्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। वहीं दत्त अखाड़ा की दिवार भी मंगलवार को भरभराकर गिर गई ।
उज्जैन। शिक्षा के अधिकार के तहत गरीब बच्चों को प्राइवेट स्कूल में मंगलवार को एडमिशन होना थे, लेकिन देर रात आरटीई पोर्टल पर सूची अपलोड नहीं होने के कारण यह प्रक्रिया आज पूर्ण की जाएगी। 3 से 9 अगस्त तक चलेगी लॉटरी से प्रवेश प्रक्रिया।
उज्जैन। महाकाल मंदिर में नागपंचमी पर वर्ष में एक बार होने वाले नागचंदेश्वर के दर्शन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का अफसरों ने जायजा लिया। बुधवार को प्रभारी कलेक्टर अविनाश लवानिया तथा एसपी एमएस वर्मा व्यवस्था को अंतिम रूप देंगे।
उज्जैन। अब महाकाल मंदिर में भी गंगाजल उपलब्ध हो सकेगा। डाक विभाग ने मंदिर समिति से परिसर में गंगाजल विक्रय के लिए एक काउंटर मांगा हैं। जहां से श्रद्धालुओं को गंगाजल वितरित किया जाएगा।
उज्जैन। खान डायवर्सन का काम लगातार पिछडता जा रहा हैं। जल संसाधन विभाग ने प्रोजेक्ट का शेष काम 10 जुलाई तक पूरा करने की डेडलाइन दी गई थी। लेकिन इस अवधि में भी यह काम पुरा नहीं हो सका हैं।
उज्जैन। हरियाली अमावस्या पर मंगलवार को मंगलनथ मंदिर में हुई 300 से अधिक भातपूजा। 10 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए बाबा मंगलनाथ के दर्शन।
उज्जैन । मंगलवार को प्रभारी कलेक्टर अविनाश लवानिया ने पहली टीएल समीक्षा बैठक ली। इसमें कई अधिकारी अनुपस्थित थे। अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।
उज्जैन। हरियाली अमावस्या पर शहर में बाइक से 84 महादेव की यात्रा का आयोजन किया गया । श्रद्धालुओं ने 84 में से 76 महादेव के दर्शन किए । बाकि बचे मंदिरों के दर्शन के लिए आज यात्रा निकाली जाएगी।

Tags: Indore News, Latest News, Indore News in Hindi, Samaj News, Paliwal Samaj News, Paliwal in Hindi, Heavy Rainfall, Indore Collector, Mahendra Hardiya, IMC Comissinor, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी , तिलक पथ चौराहा , आप सादर आमंत्रित, भावेश दवे

Sponsor


Latest News
श्री नवनीत व्यास का आकस्मिक निधन-अंतिम यात्रा आज

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री भूरालाल व...Read More

ममलेश्वर महादेव पर आज महारूद्राभिषेक के साथ पूर्णाहुति का आयोजन

इंदौर। श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री जसर...Read More

पालीवाल समाज 44 श्रेणी की बैठक में जब्बों कार्यकारिणी का विस्तार

नाथद्वारा। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी नाथद्वारा जिला राजसमंद, ...Read More

श्री हितेश पालीवाल भाजयुमो के उपाध्यक्ष मनोनित

राजसमंद । पालीवाल समाज के श्री हितेश पालीवाल (चारभुजा) को कुशल नेतृ...Read More