Latest News
      1. श्री मुन्नालाल जोशी ने मनाया जन्मदिन महोत्सव.दिनभर मिलती रही बधाई      2. श्री प्रेमशंकर मेनारिया जिलाध्यक्ष मनोनित      3. केला उत्पादक किसानों के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा पर मंत्री श्रीमती चिटनिस ने माना आभार      4. मंत्री श्रीमती चिटनिस के प्रयास रंग लाए-फोफनार और नाचनखेड़ा में बनेंगे अस्पताल       5. भय्यूजी महाराज...जैसा व्यक्तित्व-बहुत कुछ बता गए...जाते...जाते      6. वीर मध्यप्रदेश केसरी कुश्ती प्रतियोगिता में उभरे कई नए पहलवान- श्री पंवार रहे प्रथम
तेल कंपनियों ने पेट्रोल, डीजल में कटौती की,नई कीमतें आज आधी रात से लागू - Paliwalwani.com

तेल कंपनियों ने पेट्रोल, डीजल में कटौती की,नई कीमतें आज आधी रात से लागू

Lokesh menariya     Category: दिल्ली     31 Jul 2016 (9:43 AM)

नई दिल्ली । पेट्रोल 1.42 रुपए तो डीजल 2.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता इससे पहले 15 जुलाई को कटौती की घोषणा की गई थी। एक माह में दुसरी बार कटौती होने से आज जनात को काफी फायदा होने की संभावना बन गई है, क्योंकि पेट्रोल, डीजल सस्ता होने से सभी वस्तुओं पर भी राहत मिलना चाहिए बशर्ते प्रशासन इस ओर ध्यान दे। पेट्रोल 2.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल में 42 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था।

कीमतें आज रविवार 31 जुलाई आधी रात से लागू होंगी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार 31 जुलाई को कटौती की घोषणा की गई है। पेट्रोल 1.42 रुपए प्रति लीटर और डीजल 2.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। कीमतें आज रविवार 31 जुलाई आदी रात से लागू होंगी। इससे पहले शुक्रवार 15 जुलाई को कटौती की घोषणा की गई थी। पेट्रोल 2.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल में 42 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जबकि 1 जुलाई को पेट्रोल की कीमत में 89 पैसे तो डीजल में 49 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। वहीं 15 जून को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। यह छह सप्ताह में ईंधन मूल्यों में चैथी बढ़ोतरी थी। तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 1.42 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। वहीं डीजल की कीमत में 2.01 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर दी है। कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 62.51 से घटकर 61.09 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगी। वहीं, डीजल की कीमत 54.28 रुपए से घटकर 52.27 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगी। नई कीमतें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी।

दूसरी बार कटौती एक महीने में 

  • जुलाई के महीने में लगातार दूसरी बार तेल कीमतों में कटौती देखने को मिली है।
  • 16 जुलाई को पेट्रोल 2.25 रुपए और डीजल 0.42 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ था
  • 31 जुलाई को पेट्रोल 1.42 रुपए और डीजल 2.01 रुपए प्रतिलीटर सस्ता हुआ था।
  • इसके पहले 30 जून को रेट कम हुए थे, जिसके पहले चार बार रेट बढ़े थे।।
  • 30 जून को कटौती से पहले की चार बढ़ोत्तरी में पेट्रोल कीमतें 4.52 रुपए लीटर बढ़ीं थीं।
  • वहीं 4 बार की बढ़ोत्तरी में डीजल 7.72 रुपए प्रति लीटर बढ़ा था।
  • आईओसी के मुताबिक क्रूड और रुपए से मिले सकारात्मक संकेतों की वजह से कीमतों में कटौती हुई है।
  • नई कीमतें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी।

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav