मेधावी बच्चों की शिक्षा में धन की बाधा को समाप्त करने का प्रयास-शिवराज सिंह चौहान - Paliwalwani

मेधावी बच्चों की शिक्षा में धन की बाधा को समाप्त करने का प्रयास-शिवराज सिंह चौहान

Paliwalwani Newspaper

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मेधावी बच्चों की शिक्षा में धन की बाधा को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक फीस होने के कारण किसी भी जाति अथवा समाज का मेधावी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे, ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं। चौहान आज विधानसभा में छतरपुर जिले के बिजावर विकासखण्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं से चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक पुष्पेन्द्रनाथ पाठक भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में शिक्षा के लिये अधिक फीस की आवश्यकता होती है। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने से कई मेधावी छात्र फीस नहीं दे पाते। अब धन के अभाव में मेधावी बच्चे शिक्षा से वंचित नहीं हो, इसके लिये उनकी फीस सरकार भरे और नौकरी मिलने के बाद वे आसानी से उसे लौटा सकें, ऐसी योजना का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सफलता के लिये निरंतर प्रयास और संकल्प की आवश्यकता है। उन्होंने विवेकानंद के विचारों का उल्लेख किया। बताया कि व्यक्ति अनंत शक्तियों का भंडार है। वह जो चाहे कर सकता है। चौहान ने कहा कि बच्चे अपनी प्रतिभा का अधिक से अधिक उपयोग करें। ऐसा कार्य करने का प्रयास करें, जिससे देश-प्रदेश और दुनिया का भला हो। उन्होंने बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।

इस अवसर पर बिजावर के शासकीय उत्कृष्टता विद्यालय, शासकीय कन्या विद्यालय और शासकीय मॉडल स्कूल के 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले 50 से अधिक मेधावी छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।

Tags: Bhartiya Janya Yuva Morcha, Rajsamand, Jagdish Paliwal, Rajsamand Latest News, Hindi News, BJP News, भारतीय जनता युवा मोर्चा, राजसमंद, भाजयुमो, जगदीश पालीवाल, भाजपा

Sponsor


Latest News
सर्व ब्राह्मण समाज वॉलीबॉल महासंग्राम 2018 प्रतियोगिता का सफल आयोजन

उदयपुर। युवाब्रह्मशक्ति उदयपुर मीडिया प्रभारी श्री योगेश पुरोहि...Read More

युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ राजसमंद तहसील अध्यक्ष श्री सत्यनारायण पालीवाल मनोनित

राजसमंद। युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ अध्यक्ष श्री योगेश पुरोहित ने पाल...Read More

श्री देवीलाल जोशी की प्रथम पूण्यतिथि पर 5100 रूपए प्रतिवर्ष देने की घोषणा

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के युवा समाजसेविका श्र...Read More

अखिल भारतीय पालीवाल समाज के अध्यक्ष हिम्मत भाई-महामंत्री भागीरथ भूणिया निर्वाचित

भावनगर। पालीवाल ब्राह्मण समाज गुजरात (भावनगर) द्वारा अखिल भारतीय प...Read More