नवाज़ शरीफ़ को करारा जवाब सुषमा स्वराज का - Paliwalwani

नवाज़ शरीफ़ को करारा जवाब सुषमा स्वराज का

Paliwalwani Newspaper

नई दिल्‍ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को करारा जवाब दिया है। कहा है कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का सपना कभी पूरा नहीं होने वाला। नवाज़ शरीफ़ के इस बयान पर कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को अपना समर्थन देता रहेगा, विदेश मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान ने कश्मीर को हथियार और आतंकवाद के अलावा कुछ भी नहीं दिया है। पाकिस्तान अपने गंदे पैसे और खतरनाक आतंकवादियों और सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर पूरे क्षेत्र को अस्थिर करने की कोशिश में जुटा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का इस तरह का बयान यही दर्शाता है।

कश्मीर घाटी में आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जिस तरह से वहां हिंसा का दौर शुरू हुआ है, भारत उसके पीछे पाकिस्तान का हाथ मानता है। बुरहान वानी को नवाज़ शरीफ ने शहीद बताया था। विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी कर शरीफ के बयान की निंदा की जा चुकी है। अब ख़ुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नवाज़ शरीफ़ को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि वानी हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकवादी था जिस पर दस लाख रुपये का इनाम था। वह सुरक्षाबलों और स्थानीय निकाय के चुने हुए प्रतिनिधियों की हत्या में शामिल था।

मोदी की तरफ से पाकिस्तान पर कोई कड़ा बयान न आने को वह इसी संदर्भ में देखता है। इसलिए सुषमा स्वराज की तरफ से इस तरह के कड़े बयान की अपनी अलग अहमियत है। भारत ने साफ कर दिया है कि वो बेहतर रिश्ते बनाने की कोशिश में पाकिस्तान की तरफ से आने वाले भड़काऊ बयानों को नज़रअंदाज नहीं करेगा।

Tags: Delhi, Madhay Pradesh, Indore, Uttar Pradesh

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More