Latest News
      1. नेहा सिंघानिया का रिपोर्टर से कास्टिंग डायरेक्टर बनने का सफर      2. पुरोहित भी विद्यार्थी और यजमान भी विद्यार्थी - अर्वाचीन स्कूल में नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ      3. हल्दीघाटी युद्धतिथि पर शहीदों को दीपांजलि अर्पित      4. बिम्ट्स की दीपिका राजानी ने विश्वविद्यालय प्राविण्य सूची में अर्जित किया चतुर्थ स्थान       5. श्री मुन्नालाल जोशी ने मनाया जन्मदिन महोत्सव.दिनभर मिलती रही बधाई      6. श्री प्रेमशंकर मेनारिया जिलाध्यक्ष मनोनित
नवाज़ शरीफ़ को करारा जवाब सुषमा स्वराज का - Paliwalwani.com

नवाज़ शरीफ़ को करारा जवाब सुषमा स्वराज का

Ayush Paliwal     Category: दिल्ली     23 Jul 2016 (1:30 PM)

नई दिल्‍ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को करारा जवाब दिया है। कहा है कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का सपना कभी पूरा नहीं होने वाला। नवाज़ शरीफ़ के इस बयान पर कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को अपना समर्थन देता रहेगा, विदेश मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान ने कश्मीर को हथियार और आतंकवाद के अलावा कुछ भी नहीं दिया है। पाकिस्तान अपने गंदे पैसे और खतरनाक आतंकवादियों और सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर पूरे क्षेत्र को अस्थिर करने की कोशिश में जुटा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का इस तरह का बयान यही दर्शाता है।

कश्मीर घाटी में आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जिस तरह से वहां हिंसा का दौर शुरू हुआ है, भारत उसके पीछे पाकिस्तान का हाथ मानता है। बुरहान वानी को नवाज़ शरीफ ने शहीद बताया था। विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी कर शरीफ के बयान की निंदा की जा चुकी है। अब ख़ुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नवाज़ शरीफ़ को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि वानी हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकवादी था जिस पर दस लाख रुपये का इनाम था। वह सुरक्षाबलों और स्थानीय निकाय के चुने हुए प्रतिनिधियों की हत्या में शामिल था।

मोदी की तरफ से पाकिस्तान पर कोई कड़ा बयान न आने को वह इसी संदर्भ में देखता है। इसलिए सुषमा स्वराज की तरफ से इस तरह के कड़े बयान की अपनी अलग अहमियत है। भारत ने साफ कर दिया है कि वो बेहतर रिश्ते बनाने की कोशिश में पाकिस्तान की तरफ से आने वाले भड़काऊ बयानों को नज़रअंदाज नहीं करेगा।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav