Latest News
      1. पुरोहित भी विद्यार्थी और यजमान भी विद्यार्थी - अर्वाचीन स्कूल में नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ      2. हल्दीघाटी युद्धतिथि पर शहीदों को दीपांजलि अर्पित      3. बिम्ट्स की दीपिका राजानी ने विश्वविद्यालय प्राविण्य सूची में अर्जित किया चतुर्थ स्थान       4. श्री मुन्नालाल जोशी ने मनाया जन्मदिन महोत्सव.दिनभर मिलती रही बधाई      5. श्री प्रेमशंकर मेनारिया जिलाध्यक्ष मनोनित      6. केला उत्पादक किसानों के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा पर मंत्री श्रीमती चिटनिस ने माना आभार
पालीवाल स्नेह मिलन में कई विषय पर चर्चा-आगामी वर्ष में होगा सामूहिक विवाह - Paliwalwani.com

पालीवाल स्नेह मिलन में कई विषय पर चर्चा-आगामी वर्ष में होगा सामूहिक विवाह

किशन पालीवाल, देवकिशन पालीवाल      Category: राजसमन्द     06 Apr 2018 (5:39 AM)

केलवा। पालीवाल समाज की समस्त श्रेणीयों का भव्य स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन 5 अप्रैल को संपन्न हुआ। जिसमें 12, 24, 44, 52, श्रेणीयों के विभिन्न पदाधिकारियों की गरिमापूर्ण मौजूदगी के साथ पालीवाल एवं मेनारिया समाज के 104 गांवों के सदस्यों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर भगवान श्री नवलश्याम जी की भव्य शोभायात्रा के साथ पधरावणी की गई। इस कार्यक्रम की शोभा अखिल भारतीय मेनारिया समाज राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जसराज मेहता, पालीवाल समाज 24 श्रेणी खमनोर अध्यक्ष श्री मांगीलाल पालीवाल, पालीवाल समाज 24 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री मुकेश जोशी, एवं पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री श्याम दवे मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

104 गांव के सम्मान में केसर का वितरण

पालीवाल समाज की समस्त श्रेणीयों का भव्य स्नेह मिलन कार्यक्रम में सर्वप्रथम उपस्थित 104 गांवों के सम्मान में केसर के साथ पाँच -पाँच जनेऊ का वितरण किया गया। जिससे सभी ने हर्ष के साथ स्वीकार किया।

Paliwalwani

अतिथियों का इकलाई, उपरना से स्वागत

पालीवाल समाज की समस्त श्रेणीयों का भव्य स्नेह मिलन कार्यक्रम में समाज के सम्माननीय मुख्य अतिथियों का आयोजन कर्ता परिवार ने इकलाई, उपरना व तिलक लगाकर स्वागत किया। स्नेह मिलन कार्यक्रम में सभी समाज जो कि विभिन्न श्रेणीयों में बिखरे हुए है उन्हें एक होने की बात पर विचार-विमर्श किया और एक करने की पहल की गई, साथ ही समाज में नशा मुक्ति के तहत पहल करते हुए केसर के साथ तम्बाकू का वितरण किया जाता रहा था, उसे बंद करके उसकी जगह पाँच जनेऊ वितरण करने का निर्णय सर्वसहमति से पास किया गया। वर्तमान परिस्थितियां देखते हुये सामाजिक एकता, सामूहिक विवाह, युवक-युवती परिचय सम्मेलन करने पर विचार हुआ और इस विषय में चर्चा की गई, समाज सुधार की जरूरत को समझने के लिए वर्तमान परिस्थितियां के अनुरूप बदलाव करने की संभावना व्यक्त की गई। जिसे सभी से सर्वसहमति से स्वीकार किया।

सामूहिक विवाह का भव्य आयोजन होगा

paliwal

पालीवाल समाज की समस्त श्रेणीयों का भव्य स्नेह मिलन कार्यक्रम में समाजिक पहल करते हुए अखिल भारतीय मेनारिया समाज राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जसराज मेहता ने अगले साल सामूहिक विवाह राजस्थान में करने की घोषणा की, जिसका सभी ने स्वागत किया। करते हुए जमकर श्री मेहता का तालियां बजाकर स्वागत किया। इस आयोजन में सभी श्रेणीयों के 104 गांवों के अलावा मुंबई, अहमदाबाद, इन्दौर, रतलाम, निमच, उज्जैन, आदी स्थानों से लोगों ने भाग लिया, इसके बाद आयोजन कर्ता को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये स्नेह भोज का सबने आनंद लिया। कार्यक्रम के समापन पर भगवान श्री नवलश्याम भगवान की विदाई गाजे बाजे के साथ नाचते, गाते, पालीवाल ओर मेनािरया समाज द्वारा की गई।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-किशन पालीवाल, देवकिशन पालीवाल ✍
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
Whatsapp no- 09039752406
Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...*
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

Paliwal Menariya Samaj Gaurav