Latest News
      1. पुरोहित भी विद्यार्थी और यजमान भी विद्यार्थी - अर्वाचीन स्कूल में नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ      2. हल्दीघाटी युद्धतिथि पर शहीदों को दीपांजलि अर्पित      3. बिम्ट्स की दीपिका राजानी ने विश्वविद्यालय प्राविण्य सूची में अर्जित किया चतुर्थ स्थान       4. श्री मुन्नालाल जोशी ने मनाया जन्मदिन महोत्सव.दिनभर मिलती रही बधाई      5. श्री प्रेमशंकर मेनारिया जिलाध्यक्ष मनोनित      6. केला उत्पादक किसानों के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा पर मंत्री श्रीमती चिटनिस ने माना आभार
विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल द्वारा विशाल वाहन रैली ओर धर्मसभा का आयोजन - Paliwalwani.com

विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल द्वारा विशाल वाहन रैली ओर धर्मसभा का आयोजन

देवनारायण पालीवाल, कमलेश पालीवाल ✍️     Category: राजसमन्द     03 Apr 2018 (5:09 AM)

राजसमंद। हनुमान जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल द्वारा विशाल वाहन रैली ओर धर्मसभा का आयोजन हुआ। कार्यक्रम संयोजक श्री रजनीश शर्मा ने पालीवाल वाणी को बताया कि केलवाड़ा स्थित भारत रत्न डॉ भीम राव अम्बेडकर जी की मूर्ति के माल्यार्पण के साथ वाहन रैली नाथ सम्प्रदाय के संत श्री गणेश नाथ जी महाराज के सानिध्य में प्रारम्भ हुई। हाथों में भगवा ध्वज लिए मोटर साइकिल पर सवार होकर डीजे की धुन पर हजारों भगवा धारी युवा बजरंगी भारत माता की जय, प्रभु श्री राम की जय, पवन पुत्र हनुमान की जय के गगन भेदी जयकारों से समस्त वातावरण को गूँजमान करते हुए आगे बढ़ रहे थे।

101 किलो का रोट बनाया जो कि विशेष आकर्षण का केंद्र था

वाहन रैली में भारत माता, राम दरबार, भगवान हनुमान, महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी महाराज, भीलू राणा, डॉ भीम राव अम्बेडकर की तस्वीरों के साथ ही संपूर्ण हिन्दू समाज को एक सूत्र में पिरोने की पवित्र भावना के तहत समाज मे सामाजिक समरसता का संदेश देने के लिए परिषद के कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम कर 5 गाँवो के प्रत्येक जाती समाज के परिवारों से एक कटोरी आटा, एक चम्मच घी और ओर एक गुड़ की डली एकत्र की ओर 101 किलो का रोट बनाया गया जो कि विशेष आकर्षण का केंद्र रहा जो कि वाहन रैली के अंत मे सजाया गया। वाहन रैली का पूरे मार्ग में जगह जगह स्वागत हुआ। शाम 6 बजे वाहन रैली के दुर्ग परिसर में पहुचने पर बजरंगी युवाओ द्वारा अखाड़ा प्रदर्शन और गैर नृत्य का आयोजन हुआ जिसे देखने विदेशी पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

श्री राम का भव्य मन्दिर निर्माण का संकल्प दिलाया

paliwal
धर्म सभा को संबोधित करते हुए श्री राव ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद भारत ही नही अपितु सम्पूर्ण विश्व को संघठित करने का पवित्र कार्य कर रहा है इस के लिए समय समय पर विश्व हिन्दू परिषद द्वारा विभिन कार्यक्रमो का आयोजन किया जाता है। उन्होंने सभी हिन्दू वीरो को हनुमान जी के चरित्र की तरह अनुशासन, मर्यादा का ध्यान रखते हुए पूरी निडरता ओर साहस के साथ समाज को संघठित, जागृत, बलशाली, शक्ति सम्पन्न बनाने का कार्य करना चाहिए। श्री राव ने अयोध्या मे प्रभु श्री राम का भव्य मन्दिर निर्माण का संकल्प दिलाया हिन्दु समाज को जाती पाती से उपर उठकर संगठित होने का आह्वान किया। विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष महिपाल सिह ने हिन्दु युवाओ को महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेकर हनुमान जी के आदर्शो पर चलते हुये भारत माता की सेवा और रक्षा के लिये अपने जीवन का अधिक से अधिक समय देने का आह्वान किया तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन मे सहयोग के लिये पुलिस प्रशासन, पुरातत्व विभाग,पार्किंग व्यवस्था वालो, तथा सभी क्षेत्रवासियो का धन्यवाद दिया। मंच पर उपस्थित वक्ताओ का परिचय वि.हि.प. जिला मंत्री श्री भगवती लाल पालीवाल ने करवाया। कार्यक्रम के समापन पर श्री आशीष राज मेवाडा ने कार्यक्रम का वृत प्रस्तुत करते हुए बताया की हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम मे कुंभलगढ प्रखण्ड के 45 गांवो से हिन्दु युवाओ ने भाग लिया।

आप भी मौजूद थे

paliwal
इस अवसर पर सर्वश्री राष्ट्रीय स्वयंसेवक संग के विभाग प्रचारक अजय कुमार जी, जिला मंत्री भगवती लाल पालीवाल, विभाग संगठन मंत्री भवर सिंह जी, बजरंग दल विभाग संयोजक गजेन्द्र पालीवाल, जिला कोषाध्यक्ष प्रकाश पालीवाल, संघ के जिला धर्म जागरण प्रमुख रमेश पालीवाल, शंकर जी (मुंडोल), बजरंग दल जिला संयोजक सोनवीर सिह, धर्मदास वैष्णव, किशन पालीवाल, गोपाल सिह, जितेन्द्र शर्मा, लक्ष्मण सिह, विनोद सोनी, प्रभु सिह, ओम उपाध्याय, माँगू सिह, दशरथ सिह, दया सागर, सतीश आमेटा, वाहर जी, मनोहर टाक, भावेश सोनी (मजेरा), मोहन सिह, अनिल डागर, श्याम डागर, रवि रजक, धर्मेश लक्षकार, हेमेन्दृ रजक, पंकज आमेटा, दक्ष जोशी आदि कार्यकर्ताओ ने संपुर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था संभाली। उपरेाक्त जानकारी श्री नीलेश पालीवाल ने पालीवाल वाणी को दी।
एक वाहन रेली लख्मावतो का गुड़ा से तथा एक वाहन रेली मजेरा से प्रारम्भ हुई...

paliwal

* 101 किलो के रोट की सामग्री 500 परिवारो से एकत्र की गई...
* ड्रोन कैमरा की सहायता से पुरे कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग की गई...
* गैर नृत्य का आयोजन हुआ जिसे देखने विदेशी पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी...


एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
पालीवाल वाणी ब्यूरो-देवनारायण पालीवाल, कमलेश पालीवाल ✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email-paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav