22 वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव में गूंजा मेंवाड़-श्री निलेश पालीवाल - Paliwalwani

22 वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव में गूंजा मेंवाड़-श्री निलेश पालीवाल

Paliwalwani Newspaper

राजसमंद। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान, जयपुर के आदेश पर सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय सन्तकोत्तर महाविद्यालय राजसमंद की राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्र इकाई के राष्ट्रीय स्वयंसेवक श्री निलेश पालीवाल द्वितीय वर्ष वाणिज्य संकाय ने दिनांक 12 से 16 जन.18 तक 22 वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भाग लिया। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश कुमार बसोतिया ने पालीवाल वाणी को बताया कि महाविद्दालय के छात्र श्री निलेश पालीवाल ने गौतम बुद्धा विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा उत्तरप्रदेश में आयोजित 22 वे युवा महोत्सव में कॉलेज शिक्षा राजस्थान जयपुर के आदेश पर उपस्थित होकर प्रथम सत्र में जय जय मेवाड़ जय जय राजस्थान के नारों से संपूर्ण सभागार गुंजयमान करवा दिया।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में गूंजा जय जय मेवाड़ जय जय राजस्थान

श्री निलेश पालीवाल ने अपने विचार प्रकट किए प्रथम सत्र में कहा कि युवा वर्ग किसी भी देश की रीढ़ की हड्डी होता है। देश का युवा ही कल का भविष्य है भारत देश का युवा प्रगति की और हैं इस बात को सयुक्त राष्ट्र भी मानने को तैयार हैं, आज कलयुग चल रहा है, बहुत बड़ी समस्या है, दो व्यक्तियों की सोच सकारात्मक ओर नकारात्मक दोनों सोच आपस में वर्चस्व स्थापित करने में लगी हंै। अगले दिन आयोजित युवा संसद में दो राजनीतिक पार्टियों का निर्माण हुआ। एक तो न्यू इंडिया ओर दूसरी नव भारत। न्यू इंडिया को नए विचारों को प्रस्तुत करना था ओर नव भारत को अपनी संस्कृति को साथ ले। क्या बदलाब लाया जाए। उस विषय पर अपने विचार प्रकट करने थे। नव भारत पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम मे भाग लेने गये श्री निलेश पालीवाल ने कहा कि भारत की शिक्षा व्यवस्था में बदलाब लाने की जरूरत है। आगे की अतिथियों की पंक्ति में विराजित अधिकारियों, सत्ताधारी ओर सभी राजनीतिके पार्टियों से भी निवेदन है कि जब एक बच्चा अपने जीवन के महत्वपूर्ण अध्याय में प्रवेश करता है यानी विद्यालय में प्रवेश लेता है तो उसे 8 वी तक देश भक्ति का पाठ पढ़ने को मिलता हैं ओर 8 वी के बाद उन लोगो के बारे में पढ़ने को मिलता है, जिन्होंने हमारी ही कमजोरी के कारण हमें गुलाम बनाया ओर आज यहाँ विचार रखने का अवसर आया है तो हर युवा नौकरी ओर बेरोजगारी की बात कर रहा हैं अगर आप शिक्षा प्रणाली में सुधार लाए ओर 8 वी के बाद भी आगे की शिक्षा अर्जन में छत्रपति शिवा जी महाराज, वीर सावरकर, महाराण प्रताप जैसे वीर योद्धाओं का गौरवमय इतिहास को अगर पढ़ाए तो शायद आने वाले समय में होने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव में आने वाला हर युवा या तो खुद अपनी नौकरी साथ लेकर आएगा या खुद अपने पूर्वजों का गौरवमय इतिहास पढ़ कर खुद इतना सक्षम होकर आएगा कि वो नौकरीयां देने में सक्षम होगा। इसी प्रकार श्री निलेश पालीवाल ने वहाँ की हर गतिविधियों में अपनी उपस्थति दर्ज कराकर अपनी दमदारी से विचार व्यक्त किए। अपने विचार व्यक्त कर राजसमंद जिले व सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय सन्तकोत्तर महाविद्यालय, राजसमंद को गौरवान्वित किया। महाविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष श्री चेतन जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के राष्ट्रीय स्वयंसेवक श्री निलेश पालीवाल के युवा महोत्सव से लौटने पर महाविद्यालय प्राचार्य श्रीमती प्रमिला सारस्वत द्वारा श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर बधाई देते हुए उज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। इस अवसर सर्वश्री महाविद्यालय परिवार के राजकीय कन्या माहविद्यालय प्राचार्य राजेन्द्र पूर्बिया, राष्ट्रीय उच्चत्तर शिक्षा अभियान प्रभारी शकुंतला शर्मा, युवा विकास केंद्र प्रभारी निर्मला मीणा, कार्यक्रम अधिकारी ब्रजेश बसोतिया, श्रीमती विभा शर्मा, श्रीमती संतोष भंडारी, श्रीमती उषा शर्मा, राजकुमार चैधरी, प्रेम सिंह चैहान आदि सभी व्याख्याता उपस्थित थे। श्री निलेश पालीवाल की इस उपलब्धी पर पालीवाल वाणी समूह सहित संपूर्ण पालीवाल समाज अपने आप को गौरवान्वित हो रहा है।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-देवनारायण पालीवाल, कमलेश पालीवाल ✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email-paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...


Tags: 22 वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव में गूंजा मेंवाड़, आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान, सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय सन्तकोत्तर महाविद्यालय राजसमंद

Sponsor


Latest News
मातृशक्तियों ने हितिषा उपाध्याय को दी बधाई

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर की हितिषा दिनेश उपाध्य...Read More

पकोड़े बेचकर कांग्रेस ने किया मोदी सरकार का विरोध

राजसमंद। राज्य में युवा बेरोजगारी के विरोध में शुक्रवार शाम पांच ब...Read More

श्री निलेश पालीवाल को मिला सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार

राजसमंद। सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय सन्तकोत्तर महाविद्यालय, राजसमं...Read More

दिव्यांग लेखक श्री गोविंद सिंह को मिला क्षत्रिय रावत अवार्ड

भीम। मगरा क्षेत्र एवं रावत राजपूत समाज पर निरन्तर शोध कार्य करते हु...Read More