इंदौर में DPS स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, 5 छात्रों-ड्राइवर की दर्दनाक मौत - Paliwalwani

इंदौर में DPS स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, 5 छात्रों-ड्राइवर की दर्दनाक मौत

Paliwalwani Newspaper

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में कनाडिया रोड पर हुए सड़क हादसे में दिल्ली पब्लिक स्कूल 5 स्कूली बच्चों की मौत हो गई है। यह हादसा स्कूल बस और तेज रफ्तार ट्रक के बीच हुई भि‍ड़ंत की वजह से हुआ। शुक्रवार को इंदौर में एक भीषण सड़क हादसा कनाडिया रोड पर सामने आया। यहां दिल्ली पब्लिक स्कूल, इंदौर की स्कूल बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूली बस के परखच्चे उड़ गए। आगे का पूरा हिस्सा छतिग्रस्त हो गया। हादसे में 5 स्कूली बच्चों और बस चला रहे ड्राइवर की मौत हो गई। मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हुआ। यहां के कनाड़िया रोड़ पर प्रतिष्ठित डीपीएस स्कूल बस और ट्रक के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में पांच स्कूली छात्रों और बस ड्राइवर की मौत हो गई हो गई। हादसे में 10 से ज्यादा बच्चे भी घायल हो गए, जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस और ट्रक के बीच टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने बताया कि हादसा कनाड़िया क्षेत्र के बाईपास रोड पर उस समय हुआ जब दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस एक ट्रक से जा भिड़ी। हादसे में स्कूल बस का अगला भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। स्कूल की छुट्टी के बाद यह बस विद्यार्थियों को उनके घर छोड़ने जा रही थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पालीवाल वाणी को बताया कि हादसे में घायल लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर अपने बच्चों की कुशलक्षेम जानने के लिये कई परिजन अस्पताल पहुंचे। अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इंदौर के डीआईजी और आरटीओ को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

गृहमंत्री ने दुर्घटना के जांच के आदेश दिए

छुट्टी होने के बाद बच्चों को स्कूल से घर छोडने जा रही थी बस, 15 बच्चे सवार थे बस में, बाम्बे अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज कनाडिया बायपास पर बिचैली के पास हुआ हादसा, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इंदौर के डीआईजी और आरटीओ को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। कनाडिया बायपास पर बिचैली के करीब शुक्रवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की बस का भयावह एक्सीडेंट हो गया। ट्रक से हुए इस हादसे में स्कूल के चार बच्चों सहित ड्राइवर की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। स्कूल की छुट्टी होने के बाद बस बच्चों को छोडने जा रही थी और तभी हादसा हुआ है। बस में करीब 15 बच्चे मौजूद थे, चार की मौत होने के अलावा अन्य बच्चों का बाम्बे अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसा इतना भयावह हुआ है उससे मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक तेज गति से जा रही बस पर ड्राइवर का कंट्रोल नहीं था। बस लहराते हुए डिवाइडर लांघकर दूसरी तरफ चली गई और सामने से आ रहे ट्रक से जा भिड़ी। बस में सभी बच्चे आगे की सीटों पर बैठे थे। ग्रृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

paliwal

मरने वालों के नाम

हरप्रीत कौर
श्रुति लुधियानी
स्वतिस्क पंड्या
कृति अग्रवाल
ड्राइवर राहुल शामिल हैं।

एक्सीडेंट होते ही मच गई चीख पुकार

मौत की पुष्टि संभागायुक्त संजय दुबे ने की है। बताया जा रहा है बस में कक्षा तीन से सातवी के कुल 15 बच्चे मौजूद थे। कुछ बच्चों को बस ने उनके स्टाप पर छोड़ दिया था। एक्सीडेंट होते ही मच गई चीख पुकार दोपहर तीन बजे के आसपास बायबास पर हुए हादसे के बाद चीख पुकार मंच गई। घटना स्थल के आसपास स्कूली बच्चों के बेग, बोतल, टिफिन और उनके खून से सने जूते पड़े थे। हादसे के बाद स्कूल की दूसरी बस बुलाकर घायलों को बाम्बे अस्पताल ले जाया गया था। जिस बस का एक्सीडेंट हुआ उसका स्कूल का नंबर एस 27 था जबकि गाड़ी एमपी 09 एफए 2029 नंबर से रजिस्टर्ड थी। करीब तीन बजे हुई घटना की जानकारी बस में सवार बच्चों के परिजनों को काफी देरी से मिली। स्कूल प्रबंधन की ओर से शाम 5.30 को दुर्घटना की सूचना दी गई।

paliwal

बदहवास पालक पहुंचे अस्पताल

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद बस में सवार बच्चों के परिजन बाम्बे अस्पताल पुहंचे। वहां पर भी स्कूल प्रबंधन का कोई भी जिम्मेदार मौजूद नहीं था। कोई भी सही स्थिति नहीं बता रहा था। दुर्घटनाग्रस्त बच्चों के अलावा अन्य बच्चों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए थे। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर अव्यवस्था के आरोप लगाए। घटना के बाद से स्कूल के फोन लगातार व्यवस्थ आ रहे थे जिससे परिजन और चिंतित थे। घटना के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान पहुंचे थे, उन्होंने संभागायुक्त संजय दुबे और एडीजे को भेज कर घटना की विस्तृत जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। सीएम के उज्जैन रवाना होने के बाद महापौर मालिनी गौड़, विधायक जीतू पटवारी, रमेश मेंदोला, उषा ठाकुर सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी वहां पहुंच गए थे।

paliwal

खून की जरूरत

साथ ही इस हादसे के बाद घायल बच्चों के इलाज में भी दिक्कत आ रही है. खबरों के मुताबिक अस्पताल में B- और O+ ब्लड की सख्त जरूरत है. इस विषय में बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी ट्वीट कर घायल बच्चों के लिए ब्लड डोनेशन की मांग भी की है. कैलाश ने ट्वीट में कहा कि भीषण बस दुर्घटना में 5 से अधिक बालकों की मृत्यु अत्यंत पीड़ादायक है. हालांकि सूत्रों के अनुसार अब बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में ब्लड डोनेट करने पहुंच रहे हैं।

टैंकरों से वहां पर फैले खून को धुलवाया

दुर्घटना के कुछ समय बाद स्थिति संभालने के लिए पुलिस ने दुर्घटना ग्रस्त बस को वहां से हटाया और टैंकरों से वहां पर फैले खून को धुलवाया। हालांकि उस समय तक ट्रक वहीं खड़ा था। घटना की जांच के लिए आरटीओ एमपी सिंह वहां पहुंचे और जांच की।

paliwal

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवेदना व्यक्त की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महापौर मालिनी गौड़, विधायक जीतू पटवारी, रमेश मेंदोला, उषा ठाकुर, पालीवाल वाणी सुनील पालीवाल ने भी संवेदना व्यक्त की. ट्वीट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर में हुई सड़क दुर्घटना में स्कूली बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है. मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है. ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!

पालीवाल वाणी से सुनील पालीवाल
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए- 
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Tags: इंदौर में DPS स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, 5 छात्रों-ड्राइवर की दर्दनाक मौत, गृहमंत्री ने दुर्घटना के जांच के आदेश

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More