लाईव मर्डर के आरोपी को 3 दिन का पीसी रिमाण्ड - Paliwalwani

लाईव मर्डर के आरोपी को 3 दिन का पीसी रिमाण्ड

Paliwalwani Newspaper

राजसमंद। बुधवार दिन दहाड़े सौ फीट रोड़ देव हेरिटेज वाटिका के पास बंगाली युवक अफराजुल खान उर्फ भूट्टू नृसंस हत्या (लाईव मर्डर) मामले में गिरफ्तार आरोपी शंभुलाल रेगर को शुक्रवार सुबह 11 बजे भारी पुलिस जाप्ते में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शेलेष जडिय़ा के समक्ष न्यायालय में पेश किया। मजिस्टे्रट ने जहां से आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया। जबकि पुलिस द्वारा 5 दिन का रिमाण्ड मांगा गया था। वहीं आरोपी द्वारा किए गए कृत्य को मोबाईल में कैद करने वाले बाल अपचारी भाणजे को बाल सुधार घर भेज दिया गया। आरोपी के मुंह को ढंक कर न्यायालय में पेश किया इस दौरान कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ इसके लिए राजसमंद पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्रसिंह राव, कुंभलगढ चंदनसिंह महेचा, राजनगर थानाधिकारी रमसुमेर मीणा, कुंभलगढ़ योगेश चौहान, कुंवारिया रकेश जोशी, केलवा भरत योगी, आमेट करणसिंह राव सहित तैनात भारी पुलिस जाप्ते से पूरे न्यायालय परिसर को छावनी में तब्दिल कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी से की गई पुछताछ में आरोपी द्वारा मृत की हत्या करने की घटना के समय पहने गए कपड़े की बरामदगी की गई। आरोपी से मामले को लेकर पुछताछ जारी है, आगे और भी राज खुलने की आशंका है।

paliwalwani

अतंराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचा लाईव मर्डर मामला

हत्या कर पूरी घटना को माबाईल के कैमरे में रिकॉर्डिंग कर अपने आप को हिन्दूवादी व सच्चा भारतीय बताने वाले आरोपी ने स्वयं के पूरे घटनाक्रम को सोशल मीडिया पर वायरल कर अतंराष्ट्रीय स्तर पर लाईव मर्डर का नाम दे दिया दिया। राजसमंद जिला अब तक महाराणा राणा प्रताप की जन्म स्थली व सफेद संगमरमर (मार्बल) के नाम से प्रख्यात था। परंतु बुधवार को हुई हत्या की वारदात के बाद उसे देश, विदेश में लाईव मर्डर वाला शहर के नाम से पुकारे जाने लग गया है।

शंभुलाल रेगर घटना के बाद पहुंचा घर

राजनगर थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया की आरोपी से की गई पुछताछ में आरोपी शंभुलाल रेगर मृतक अफराजुल खान उर्फ भूट्टू की हत्या करने के बाद वो रामेश्वर महादेव के समीप बाबा रामदेव मंदिर गया। जहां पर उसने घटना के समय की की गई रिकॉडिंग का विडियो वायरल किया। उसके बाद उसने वहीं से एक और भडक़ाऊ भाषन देने का भी विडियो बनाकर सोशल साईट वाट्एप पर वायरल किया। उसके बाद आरोपी अपने भाणजे व पुत्री के साथ देवथड़ी रोड़ स्थित भैरूजी मंदिर परिसर से कानून की ईज्जत करने की बात कहने वाला व अपने आप को सरेंडर करने की बात बताने वाला एक और विडियो वायरल किया। उसके बाद वो कुछ समय बाद रेगर मोहल्ला स्थित अपने घर गया। जहां से उसने घटना के समय पहने कपड़े को बदलकर नई ड्रेस पहनकर अपने साथ भानजे व अपनी बेटी को लेकर घर से रवाना हो गया। उसके बाद रात पडऩे पर उसे ठण्ड का ज्यादा एहसास हुआ तो वो केलवा अपनी पत्नि के ननीहाल परिजनों के यहां चला गया। वहां पर परिजनों ने ईतनी रात को यहां पर पहुंचने का कारण जाना तो उसने अपनी पुत्री को किसी देवालय पर ले जाने के बाद रात ज्यादा होने पर यहां आना बताया।

विडियो वायरल के बाद भी आरोपी तक नहीं पहुंच पाई पुलिस

घटना के समय का लाईव विडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस अगले 20 घण्टे तक आरोपी तक नहीं पहुंच पाई। आरोपी के सरेण्डर करने की बात से सतर्क हुई पुलिस अपनी कार्यवाही को हरकत में लाई। हालांकि पुलिस ने आरोपी को पुलिस की तत्परता दिखाकर गिरफ्तार करना बताया। जबकि वास्तविकता भी पुलिस ने स्वयं बताया कि मुखबीर की सूचना के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया। वहीं मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि आरोपी स्वयं अपने आप को सरेण्डर करने के लिए रवाना होने वाला था इससे पूर्व ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मुस्लिम समुदाय ने आरोपी के लिए की मांगी फांसी की सजा

सौ फीट रोड़ किनारे एक होटल के पास बंगाल के समुदाय विशेष श्रमिक की नृशंस हत्या कर देने के मामले को लेकर अंजुमन अनवारूल ईस्लाम हुसैनी चौक एवं मुस्लिम महासभा जिला शाखा द्वारा आरोपी को फांसी की सजा देने एवं मृतक के पीडि़त परिवार को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग को लेकर जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति और राज्यपाल को ज्ञापना सौंपा।

paliwalwani

लगातार दो दिनों तक नेट रहा बंद

घटना के बाद बुधवार मध्य रात्रि से ही नेट सेवा बंद कर दी गई। जिससे गुरुवार व शुक्रवार को जिले भर में सरकारी कामकाज सहित ऑनलाईन कार्य की सेवाए ठप्प रही। इससे उपभोक्ताओं के साथ ही कर्मचारियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। माध्य रात्री के के बाद बीएसएनएल सहित सभी मोबाईल कंपनियों की नेट सेवा बंद हो गई। इससे सभी प्रकार की सोशल साइट्स बंद हो गई। वहीं कार्यालयों में नेट सम्बन्धित कामकाज भी प्रभावित हुआ। सरकारी सहित निजी व समाचार पत्रों के कार्यालयों के कार्य भी बुरी तरह प्रभावित हुए।

आज भी बंद रहेगी नेट सेवा

लव जिहाद के नाम पर की गई हत्या के बाद राजनगर में हुसैनी चौक स्थित मस्जिद में नमाज के बाद समुदाय विशेष के लोगों के आपस में उलझ जाने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए तीसरे दिन शनिवार को भी नेट सेवा बंद रहेगी। लगातार तीनों दिनों से नेट सेवा बंद रहने से जिले भर में मोबाईल उपभोक्ताओं सहित विशेष तौर पर कार्यालयों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पूर्व गुरुवार मध्य रात्रि से गुरुवार पूरे दिन 24 घण्टों के लिए नेट सेवा को बंद रखा गया। इससे कई कार्यालय में कर्मचारियों की कमी भी देखी गई। इधर शुक्रवार को राजनगर में एक बार पुन: समुदाय विशेष द्वारा आपस में ही उलझने पर मामले के शांत नहीं होने पर शनिवार को भी नेट सेवा को बंद रखा जाएगा।
राजसमंद। बंगाली युवक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक को न्यायालय में पेश करते व इस दौरान तैनात पुलिस अधिकारी।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-सुरेश भाट्
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email-paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Tags: लाईव मर्डर के आरोपी को 3 दिन का पीसी रिमाण्ड, शंभुलाल रेगर घटना के बाद पहुंचा घर, विडियो वायरल

Sponsor
Parichay Sammelan

Latest News
पालीवाल स्नेह मिलन में कई विषय पर चर्चा-आगामी वर्ष में होगा सामूहिक विवाह

केलवा। पालीवाल समाज की समस्त श्रेणीयों का भव्य स्नेह मिलन का...Read More

हिंदु शेर श्री तरूण महाराज का जन्मदिन महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा

इंदौर। पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर के भागवाधारी हिंदु शेर, श्री राम...Read More

श्री गिरिराज पालीवाल महामंत्री मनोनित

राजसमंद। पालीवाल ट्रांसपोर्ट कंपनी राजसमंद के श्री गिरिराज पालीव...Read More

पालीवाल प्रतिभा सम्मान समारोह का प्रचार पहुंचा अंतिम दौर में

बालोतरा। पालीवाल समाज संभाग स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर ...Read More